Ticker

6/recent/ticker-posts

गन प्वाइंट पर एक सब इंस्पेक्टर ने किया बलात्कार ! आरोपी को बचाने दूसरे सब इंस्पेक्टर ने राजीनामा का दबाव बनाने पीड़िता को धमकाया.. ! एफआईआर के बाद दोनों सब इंस्पेक्टर फरार..! शादी शुदा महिला से शादी का वादा करके ज्यादती का सनसनीखेज घटनाक्रम..

 रिवाल्वर की नोक पर सब इंस्पेक्टर ने किया बलात्कार !

मध्यप्रदेश में पुलिस की वर्दी पर आंच आने के मामले एक के बाद एक सामने आ रहे है। 12 फरवरी रविवार छुट्टी के दिन प्रदेश के गृह विभाग द्वारा भोपाल के ट्राफिक एसीपी को प्रॉपर्टी मामले में दखल देने और वर्दी का गलत उपयोग करने के मामले में निलंबन आदेश जारी किया गया था। वही रविवार को ही पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना द्वारा लोकायुक्त डीएसपी रहे एक अधिकारी के विदिशा जिले में नकली लोकायुक्त मामले में संलिप्तता पाए जाने पर निलंबित किया गया था। छतरपुर जिले की एक भाजपा विधायक से बदसलूकी मामले में सोमवार को छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने लवकुश नगर थाना प्रभारी को लाइन अटैच करने के आदेश दिए थे।

इन मामलों की चर्चा भी सुर्खियों में थी की एक और मामला सामने आया है जिसमें एक महिला ने एक नहीं दो सब इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाते हुए 12 फरवरी को f.i.r. दर्ज कराई है। शुजालपुर के स्वप्न सिटी कॉलोनी में रहने वाली एक 42 वर्षीय महिला ने सुंदरसी पुलिस थाना पर पदस्थ रहे एक सब इस्पेक्टर पर बलात्कार व शुजालपुर में पदस्थ रहे एक अन्य सब इंस्पेक्टर पर दोषी को बचाने के लिए धमकाकर राजी नामा कराने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस सब इंस्पेक्टर फरार बताए जा रहे है।

गन प्वाइंट पर पुलिस सब इंस्पेक्टर से रेप का शिकार हुई पीड़िता ने आरोप लगाया कि पुलिस लाइन शाजापुर में उप निरीक्षक के रूप में पदस्थ आजाद सिंह चौधरी जाट 20 साल पहले जब सिपाही थे, तब उसने महिला के पति से दोस्ती की आड़ मे झांसा देकर बलात्कार किया। वर्ष 2019 में सुंदरसी पुलिस थाने पर पदस्थ रहने के दौरान महिला को प्रेम जाल में फंसाकर शादी का वादा कर महिला से दुष्कर्म किया। 15 अक्टूबर 2022 की रात आरोपी सब इंस्पेक्टर ने फिर से रेप कर धमकाया कि उसके खिलाफ जुबान खोली तो वह टीआई बनने के बाद उसे नहीं छोड़ेगा। पुलिस थाना पर शिकायत की तब भी रेपिस्ट इंस्पेक्ट को बचाने दूसरे सब इंस्पेक्टर ने दबाव बनाकर डराकर खिलाफ बयान नहीं देने को मजबूर किया। 

जब बेटे की समझाइश पर हाल ही में महिला ने ज्यादती की रिपोर्ट दर्ज कराई तो पुलिस ने 12 फरवरी 2023 को शुजालपुर मंडी पुलिस थाना पर सब इंस्पेक्टर आजाद सिंह चौधरी जाट व सब इंस्पेक्टर छत्रसाल पवार पर धारा 376, 2 (एन), 506, 34 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पीड़ित महिला ने बताया 20 साल पहले पुलिस कर्मी आजाद सिंह कि दोस्ती उसके पति से राजगढ़ जिले में हुई थी। उसके पति पुजारी हैं‌। सुंदरसी थाने पर सब इंस्पेक्टर बनकर आने के बाद वर्ष 2019 में दोस्ती का हवाला देते हुए सब इस्पेक्टर आजाद ने अपनी वर्दी उतार कर उसके पति को पहनाई और उसका फोटो सेशन कराया। इसके बाद आजाद सिंह का दखल पीड़िता के गृहस्थ जीवन में बढ़ता ही चला गया। 

एक ही फ्रेम में वर्दी पहने पीड़िता के पति, रेप के आरोपी सब इंस्पेक्टर आजाद सिंह और खुद पीड़ित महिला की फोटो दिखाते हुए कहा महिला ने कहा कि बीते 4 माह से उसके पति भी इन सब बातों से परेशान होकर साथ नहीं है। सब इंस्पेक्टर ने भरोसे का कत्ल किया। पीड़ित महिला ने कहा कि बलात्कार के आरोप में दो सब इंस्पेक्टर पुलिस विभाग से है, इसलिए ही शुजालपुर की पुलिस उन्हें बचाने में लगी हुई है। प्रकरण दर्ज होने के बाद भी दोनों को गिरफ्तार नहीं करते हुए जानबूझकर फरार होने मे मदद की गई। महिला ने खुद के परिवार पर जान का खतरा भी बताया है।

Post a Comment

0 Comments