Ticker

6/recent/ticker-posts

कड़ाके की ठंड में चोरों ने जैन मंदिर के ताले तोड़कर.. अष्टधातु की चार बेशकीमती प्रतिमाओं को सिंहासन सहित चोरी किया.. डेढ़ किलो चांदी के 3 छत्र भी ले उड़े चोर.. मंदिर को सील करके पुलिस जांच में जुटी, पुलिस डॉग ने दिए अहम सुराग..

पटेरा के जैन मंदिर से चोरों ने की बेशकीमती मूर्तियां चोरी
दमोह जिले के पटेरा थाना अंतर्गत दिगंबर जैन बड़ा मंदिर अंतर्गत सराफ मंदिर के ताले तोड़कर अज्ञात चोरों द्वारा शुक्र शनि की दरमियानी रात अष्टधातु की बेशकीमती 4 तीर्थंकर प्रतिमाओं को सोने की समझ कर चुरा ले जाने का सनसनीखेज घटनाक्रम सामने आया है। करीब डेढ़ किलो के चांदी के 3 छत्र भी चोरी कर लिए गए हैं।

दमोह जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर कुंडलपुर मार्ग पर स्थित पटेरा नगर पंचायत अंतर्गत सराफ जैन मंदिर को शनिवार सुबह खोलने के लिए पहुंचे पुजारी के उस समय होश उड़ गए जब उन्होंने मंदिर के दरवाजों को खुला देखा और अंदर की लाइट जलती हुई देखी। अंदर जाने पर उन्हें भगवान शांतिनाथ भगवान पारसनाथ भगवान आदिनाथ और भगवान महावीर की अष्ट धातु की 4 प्रतिमाएं सिंहासन सहित गायब दिखी वही मूलनायक प्रतिभाओं के ऊपर चढ़े चांदी के करीब डेढ़ किलो बजन के छात्र भी गायब दिखे। जिसके बाद तत्काल मंदिर के पदाधिकारियों को और फिर पुलिस को घटना की सूचना दी गई। 
जानकारी लगते ही पटेरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा मंदिर परीक्षा का निरीक्षण करके तत्काल इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद हटा से एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह तथा दमोह से एफएसएल टीम डॉग स्कॉट फिंगरप्रिंट स्पेशलिस्ट पटेरा पहुची। बारीकी से जांच पड़ताल के बाद मंदिर को सील कर दिया गया है। इधर पुलिस के डॉग स्कॉट द्वारा शोभा नगर सहित तीन स्थानों पर जाकर चोरों के सुराग दिए गए हैं। जिसके आधार पर पुलिस संदेहियो की सरगर्मी से तलाश कर रही है। 
एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह का कहना है कि सागर से स्पेशल टीम को बुलाया गया है। इसीलिए मंदिर को फिलहाल सील करा दिया गया है। इधर इस घटना की खबर से सकल जैन समाज में आक्रोश का माहौल बना हुआ है जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी और चोरी हुई प्रतिमाएं बरामद किए जाने की मांग की जा रही है वही इस घटनाकम में ठंड के मौसम में रात के समय पुलिस की गश्त की भी पोल खोल कर रख दी है। पटेरा से संजय शुक्ला की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments