Ticker

6/recent/ticker-posts

जापान में रोजगार प्राप्त करने पिछड़ा वर्ग के युवा 31 जनवरी तक आवेदन करें.. इंडियन बैंक ने सुरक्षा बीमा योजना तहत 2 लाख रूपये का चेक दिया.. सांसद कार्यालय में अब प्रतिदिन मिलेंगे सासंद प्रतिनिधि.. संभाग के सभी जिलों में भविष्य निधि शिकायत पंजीयन आज..

 पिछड़ा वर्ग को जापान में रोजगार प्राप्त करने अवसर
दमोह।  पिछड़ा वर्ग के बेरोजगार युवक.युवतियों को विदेश में रोजगार उपलब्ध कराने की योजना .2022 प्रारंभ की गई है। इस संबंध में सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण ने बताया योजना के तहत पिछड़ावर्ग के बेरोजगार युवक.युवतियों से 31 जनवरी 2023 शाम 05 बजे तक आवेदन आमंत्रित किये गये है। योजनांतर्गत चयनित युवाओं को सफलता पूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण करने के उपरांत जापान में नियोक्ता की मांग अनुसार विभिन्न ट्रेड में 3 से 5 वर्ष के लिए रोजगार के लिए जापान भेजा जाएगा। योजना अनुसार आवेदक की आयु 18 से 30 वर्ष तक होनी चाहिए। 

सहायक संचालक पिछड़ावर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण रिया जैन ने जिले के समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय के प्रचार्यो को अपनी संस्था से उत्तीर्ण इच्छुक पिछड़ा वर्ग के बेरोजगार युवक.युवतियों को आवदेन करने हेतु प्रोत्साहित करने के लिये कहा है।उन्होंने बताया इच्छुक युवक.युवतियां आवेदन.पत्र प्रारूप में आवश्यक जानकारी भरकर आवेदन कलेक्ट्रेट परिसर के पिछड़ावर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के कक्ष क्रमांक.55 में जमा कर सकते है।

इंडियन बैंक ने 2 लाख रूपये का चेक दिया
दमोह। सुरक्षा बीमा योजना अंतर्गत हितग्राही को 2 लाख रुपये की बीमा राशि का चेक इंडियन बैंक दमोह की शाखा प्रबंधक अंकिता त्रिपाठी ने रामवती पटेल के वारिसान उनके बेटे राजेंद्र पटेल को 02 लाख रूपये का चेक वितरित किया।

इस अवसर पर इंडियन बैंक की शाखा प्रबंधक अंकिता त्रिपाठी ने जीवन ज्योति बीमा योजना सुरक्षा बीमा योजना सहित अन्य योजनाओं के लाभ के बारे में ग्राहकों को बताया। साथ ही आमजन को जागरूकता का संदेश दिया। इस अवसर पर लीड बैंक मैनेजर नरेंद्र सोनी, धीरेंद्र, प्रशांत सहित अन्य आमजन उपस्थित रहे। 

सांसद कार्यालय में अब प्रतिदिन मिलेंगे प्रतिनिधि
दमोह। दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री श्री प्रहलाद सिंह जी पटेल के निर्देशानुसार संसदीय क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण हेतु जटाशंकर स्थित सांसद कार्यालय में उक्त प्रतिनिधियों को नियुक्त किया गया है। इसमें प्रातः 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक समस्याओं के निराकरण हेतु जन प्रतिनिधिगण उपस्थित होंगे। इनमे सोमवार एवं मंगलवार को महामंत्री जिला भाजपा गोपाल पटेल बुधवार एवं गुरुवार को पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष नरेंद्र व्यास शुक्रवार एवं शनिवार सांसद प्रतिनिधि नरेंद्र बजाज समस्याओं के निराकरण हेतु उपस्थित रहेंगे। इसके अतिरिक्त सप्ताह के सभी दिनों में दोपहर 02 बजे से शाम 06 श्री नरेंद्र बजाज कार्यालय में उपस्थित रहेंगे।

संभाग में भविष्य निधि शिकायत पंजीयन आज
सागर संभाग अंतर्गत जिला सागर दमोह पन्ना टीकमगढ़ छतरपुर एवं निवाड़ी कोषालयों के सामान्य भविष्य निधि अंशदाताओं की शिकयतों के निराकरण हेतु पंजीयन आज 11 जनवरी को सागर में करा सकते है। इस कार्य हेतु महालेखाकार कार्यालय द्वारा गठित दल 11 जनवरी को सागर में पंजीयन करेंगे। सामान्य भविष्य निधि अदालत 02 फरवरी 2023 को सागर में निर्धारित की गई है। जिला कोषालय अधिकारी
दमोह अभिषेक हजारी ने जिले के समस्त आहरण संवितरण अधिकारियों को 11 जनवरी को निर्धारित प्रपत्र में पंजीयन कराने एवं 02 फरवरी 2023 को जीपीएफ अदालत में निराकण के लिए अधिक से अधिक संख्या में सागर में आवश्यक रिकार्ड के साथ उपस्थित होने के लिये कहा है। जिससे जीपीएफ संबंधी मिसिंग क्रेडिट एवं अन्य समस्याओं का निराकण हो सके।

Post a Comment

0 Comments