Ticker

6/recent/ticker-posts

जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने नगर पालिका के उपयंत्री को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा.. ठेकेदार के 8 माह पुराने 37 हजार रुपए के बिल को पास कराने के बदले में 17 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे थे उपयंत्री साव..

 रिश्वतखोर उपयंत्री पर लोकायुक्त ने कसा शिकंजा

मध्यप्रदेश में रिश्वतखोरी का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है आज फिर लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नगरपालिका के उपयंत्री को ₹15000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद में भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्रवाई की है। लोकायुक्त कार्रवाई की खबर लगते ही हर्रई नगर पालिका कार्यालय में हड़कंप के हालात बनते देर नहीं लगी तथा लोग उक्त उपयंत्री द्वारा बिना लंदन के कोई काम नहीं करने की चर्चा करते नजर आए।

 जबलपुर से लोकायुक्त निरीक्षक कमल सिंह उइके एवं भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में छिंदवाड़ा जिले के हर्रई पहुंची टीम ने हर्रई नगर पालिका परिषद के उपयंत्री सतीश देहरिया ₹15000 की रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने के बाद कार्यवाही की है। 

दरअसल ठेकेदार अभिषेक साहू ने लोकायुक्त जबलपुर एसपी से उपयंत्री की भ्रष्ट कार्यप्रणाली की लिखित शिकायत की थी। जिसमे आवेदक द्वारा साधना हार्डवेयर हर्रई की ओर से नगर परिषद हर्रई में टचिंग ग्राउंड ग्राउंड (कचरा संग्रहण) के गेट का निर्माण करीब 8 माह पूर्व कराया गया। जिसका करीब ₹37000 का बिल का भुगतान नगर परिषद हर्रई से होना था। जिसके एवज में उपयंत्री सतीश डेहरिया द्वारा ₹17000 की रिश्वत की मांग की गई शिकायत सत्यापन उपरांत 11 जनवरी को उपयंत्री सतीश डेहरिया नगर परिषद हर्रई को ₹15000 रिश्वत लेते कार्यालयीन कक्ष, नगर परिषद हर्रई में रंगे हाथों पकड़ने के बाद में कार्रवाई की है। ट्रैप दल में कमल सिंह उईके,  निरीक्षक  भूपेंद्र कुमार दीवान एवं अन्य सदस्य शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments