Ticker

6/recent/ticker-posts

कसाई मंडी पुलिस चौकी में तैनात एसएफ जवान की रात के अंधेरे में हत्या.. पुलिस चौकी के बाहर देर तक गंभीर हालत में पड़े रहे एसएफ कर्मी को जिला अस्पताल में मृत घोषित किया गया.. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश में..

कसाई मंडी पुलिस चौकी के बाहर पुलिस कर्मी की हत्या

दमोह के कसाई मंडी इलाके में शुक्रवार रात एक पुलिस कर्मी के सिर पर पीछे से पत्थर से हमला करके हत्या कर दिए जाने का सनसनीखेज घटनाक्रम सामने आया है। मृतक पुलिस जवान का नाम सुरेंद्र सिंह बताया गया है जो एस एफ की 10 वीं बटालियन में पदस्थ था वर्तमान उसकी ड्यूटी कसाई मंडी पुलिस चौकी में चल रही थी। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब 10 बजे कसाई मंडी पुलिस चौकी के बाहर तेज आवाज सुनकर समीप ही रहने वाली भाजपा पार्षद कविता राय ने घर से बाहर निकल कर पुलिसकर्मी को जमीन पर लहू लुहान पड़े देखा तो तत्काल उन्होंने इसकी सूचना एसपी को दी। कुछ ही देर में हंड्रेड डायल पुलिस बल मौके पर पहुंचा और सुरेंद्र सिंह को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टर द्वारा जॉच चेकअप के साथ ईसीजी करके उस की सांसे लौटने की कोशिश की गई। लेकिन उसकी जान वापस नहीं लौट सकी और बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस दौरान जिला अस्पताल पहुंचे एसपी डीआर तेनिवार ने भी डॉक्टरों से जानकारी ली। उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान घायल मिली सिपाही की मौत हो जाने की पुष्टि की है फिलहाल हत्या को लेकर प्रत्यक्ष दर्शी व जांच रिपोर्ट आदि आने की बात कही गई है।जब कि घटनास्थल के नजदीक रहने वाली भाजपा पार्षद श्रीमती कविता राय ने सिपाही के सर पर पीछे से पत्थर से हमला होने की बात कही है। चौकी के बाहर घायल अवस्था में पड़े सिपाही को देख कर कविता राय द्वारा ही एसपी को फोन करके जानकारी दी गई थी। 

रात 11 बजे एसपी डीआर तेनिवार ने घटनास्थल पर पहुंचकर आसपास के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की है।  सीसीटीवी में कसाई मंडी चौकी के बाहर एसएफ कर्मी सुरेंद्र सिंह को तीन युवक पत्थर मारते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है यह चारो युवक ऑटो में बैठकर शराब पी रहे थे। जिनका शोरगुल सुनकर पुलिस चौकी से निकलकर एस एफ जवान सहित तीन पुलिसकर्मियों ने समझाने गए थे। इसके बाद दो पुलिसकर्मी चौकी में वापस लौट गए वही s.f. जवान सुरेंद्र सिंह चौकी के बाहर सड़क पर खड़ा रहा। जिसे भगाने के उद्देश्य से एक युवक ने पहले उसके पास जाकर हाथ से सिर के पीछे पत्थर मारा। बाद में पत्थर फेंक कर मारते हुए तीन9 युवक भाग खड़े हुए। बताया जा रहा है उपरोक्त युवकों में से एक मुस्लिम समाज के एक रैकवार समाज का और एक राठौर समाज का है। जिन की पुलिस द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही है। उधर घटनाक्रम की खबर से हिंदू संगठनों में जमकर आक्रोश व्याप्त है। देखनी है कि आज ही हिंदू संगठनों द्वारा विभिन्न मुद्दों को लेकर दमोह बंद कराया गया था इस दौरान पुलिस की लचर कार्यप्रणाली को लेकर एसपी हटाओ दमोह बचाओ, कलेक्टर हटाओ बचाओ जैसे नारे लगाए गए थे। 

Post a Comment

0 Comments