Ticker

6/recent/ticker-posts

2010 के आईपीएस अधिकारी राकेश कुमार सिंह को दमोह एसपी की कमान.. पूर्व में रीवा एसपी रहते हुए यूपी के बाहुबली नेताओं के खिलाफ कार्यवाही से चर्चाओं में थे.. दमोह एसपी रहे डीआर तेनिवार को 13 वी बटालियन ग्वालियर भेजा गया..

 एसपी डीआर तेनिवार की राकेश कुमार सिंह को कमान

भोपाल। नव वर्ष की पूर्व बेला में गृह विभाग द्वारा प्रदेश में एकमात्र एसपी के रूप में दमोह एसपी डीआर तेनिवार को हटाकर उनकी जगह पर राकेश कुमार सिंह को दमोह का नया एसपी नियुक्त किया है। मंगलवार 27 दिसंबर की शाम मध्य प्रदेश के अवर सचिव गृह विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश में भारतीय पुलिस सेवा 2010 के अधिकारी राकेश कुमार सिंह को सेनानी तेरी बटालियन बिसवल ग्वालियर से दमोह एसपी के रूप में पदस्थ किया गया है वही दमोह एसपी रहे तेनिवार को सेनानी तेरहवी बटालियन ग्वालियर भेजा गया है।

उल्लेखनीय है कि दमोह में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति, धर्मांतरण मामले में पुलिस की लचर कार्यवाही और हिंदू संगठनों के एसपी हटाओ अभियान के चलते या फिर बदल किया गया है वही नव पदस्थ एसपी राकेश सिंह के रीवा में रहते हुए यूपी के बाहुबली नेताओं के खिलाफ की गई कार्यवाही की चर्चा भी सामने आने लगी है। प्रदेश के गृह विभाग द्वारा जो इकलौता आदेश जारी किया गया है उससे इतना तो साफ है की दमोह एसपी भर के लिए फिलहाल फेरबदल में शामिल किया गया है।


पिछले एक माह से दमोह एसपी के बदले जाने की अटकलें लगाई जा रही थी। जिसकी वजह बाल संरक्षण आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो द्वारा मिशनरी संस्थाओं की जांच मामले में दर्ज कराई गई एफआईआर के बाद संतोषजनक जांच कार्यवाही नहीं किया जाना माना जा रहा है। इसके पूर्व दमोह सीएसपी अभिषेक तिवारी के तबादले की वजह भी धर्मांतरण मामला की जांच मैं लापरवाही बताई जाती रही। 
वही पिछले दिनों पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के अमृत महोत्सव में आए मुख्यमंत्री के समक्ष हेलीपैड पर अनेक भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा एसपी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शिकायत की गई थी। 23 दिसंबर को हिंदू संगठनों द्वारा कराए गए दमोह बंद के दौरान भी एसपी हटाओ कलेक्टर हटाओ दमोह बचाओ जैसी नारेबाजी करते हुए बयान जारी किए गए थे।
 वही 24 दिसंबर की रात कसाई मंडी पुलिस चौकी में पदस्थ एसएएफ बटालियन के जवान की पत्थर मारकर हत्या कर दी जाने के बाद भाजपा के जिला महामंत्री सतीश तिवारी ने मुख्यमंत्री और गृह मंत्री को पत्र लिख कर दमोह जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर सवाल उठाए थे।

उपरोक्त सभी हालातों को लेकर दमोह एसपी को हटाए जाने की संभावना जताई जा रही हैं। वही 4 दिन से दमोह में चल रही थी बागेश्वर धाम सरकार की राम कथा के दौरान अचानक एसपी का तबादला कर दिया जाना चर्चा का विषय बना हुआ है। क्योंकि शहर में इस समय हजारों की संख्या में श्रद्धालु जनों का जमावड़ा बना हुआ है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि अगले माह जिन पुलिस अधिकारियों का डीआईजी पद पर प्रमोशन होना है उनमें एसपी डीआर तेनीबार भी शामिल है। ऐसे में उन को हटाए जाने के बाद नए साल में उनके डीआईजी बनाए जाने की संभावना भी जताई जा रही है।

Post a Comment

0 Comments