Ticker

6/recent/ticker-posts

रफ्तार के कहर की दो घटनाओं में 3 की जान गई.. तारादेही क्षेत्र में कार पलटने से 2 की मौत इधर इमलाई क्षेत्र में डंफर की टक्कर से एक की मौत.. सिग्रामपुर के जंगल से वन विभाग ने 407 सहित बड़ी मात्रा में सागौन पकड़ा.. इधर हत्या के आरोपी को कोर्ट ने साक्ष्य के अभाव में किया रिहा..

 दो सड़क हादसों में 3 युवकों की मौत 3 युवक घायल 

दमोह। जिले के दो अलग-अलग स्थानों पर सोमवार शाम रफ्तार के कहर के दो घटनाक्रम सामने आए हैं जिनमें तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई वही तीन युवक घायल हो गए जिनका इलाज जारी है। 

पहला घटनाक्रम तारादेही थाना अंतर्गत सामने आया जहां अनियंत्रित कार पलटने से दो लोगों की स्पार्क पर मौत हो गई वहीं तीसरा घायल का इलाज जारी है तथा दूसरा घटनाक्रम देहात थाना अंतर्गत इमलाई गणेशपुरम क्षेत्र में सामने आया जहां तेज रफ्तार डंपर की टक्कर के बाद ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आए बाइक सवार तीन युवकों में से एक की मौके पर मौत हो गई।

अनियंत्रित कार पलटने से दो की मौत तीसरा गंभीर

तेन्दूखेड़ा मुख्यालय से 25 किलोमीटर महाराजपुर देवरी मार्ग पर तारादेही थाना क्षेत्र में सोमवार शाम ग्राम खमतरा की सडक पर बनी टपरियों के पास सोमवार शाम 6 बजे मारूति 8 हंडेड कार गिटटी के ढेर पर चढकर सडक किनारे बने फाउनडेषन के उपर जाकर पलट गई। जिसमें कार में सवार तीन लोगो में से दो लोगो की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वही तीसरे युवक को गंभीर दशा माता तेंदूखेड़ा से जबलपुर रेफर किया गया है।

  प्राप्त जानकारी के अनुसार रामकुमार पिता नारायण सिंह लोधी उर्फ रज्जू भईयां उम्र लगभग 41 वर्ष निवासी तारादेही एवं गनेष पिता रूप सिंह लोधी उम्र 42 वर्ष निवासी कांटी पोड़ी तहसील पाटन एवं राजेश पिता मुन्ना लोधी उम्र 22 वर्ष निवासी तारादेही, तीनो ग्राम खमतरा में अपने फसल देखने जा रहे थे। इसी दौरान उनकी कार पलटने से हुए हादसे में रामकुमार एवं गनेश की मौत हो गई। वही राजेश को जबलपुर रैफर कर दिया गया है।

तारादेही थाना पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है तेंदूखेड़ा में मंगलवार को पोस्टमार्टम के उपरांत सब परिजनों के सुपुर्द किए जाएंगे बताया जा रहा है कि 2 मृतक में से एक गनेश कोनी पाटन से तारादेही अपनी रिस्तेदारी में आया था। जहा से वह भी खमतरा गांव कार से मटर की फसल देखने गया था। लेकिन एक्सीडेंट में वह भी हादसे का शिकार होकर काल के गाल में समा गया। तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की रिपोर्ट

डंपर की टक्कर के बाद ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत

दमोह देहात थाना अंतर्गत इमलाई क्षेत्र में गणेशपुरम के सामने सोमवार शाम दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है बताया जा रहा है कि बाइक से तीन युवक दमोह से इमलाई तरफ आ रहे थे। इसी दौरान गणेशपुरम के सामने एक डंपर मैन की बाइक को टक्कर मार दी। जिससे सड़क पर गिर पड़े इस दौरान पीछे से आ रही ट्रैक्टर ट्राली ने चपेट में ले लिया। जिससे शारदा रैकवार नामक युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

सूचना लगते ही परिजन तत्काल तीनों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहा एक युवक को मृत घोषित कर दिया गया वहीं दो अन्य का इलाज जारी है देहात थाना पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है टक्कर मारने वाले डंफर का पता नहीं लग सका वही क्या चॉकलेट में लेने वाले ट्रैक्टर ट्राली को मौके पर छोड़कर चालक भाग गया है। इस दुखद घटना क्रम से इमलाई गांव में मातम पसरा हुआ है। 

हत्या के आरोपी को साक्ष्य के अभाव में किया रिहा

 दमोह। पथरिया फाटक ब्रिज के पास दो वर्ष पुराने मामले में तृतीय अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने फैसला सुनाते हुए साक्ष्य के अभाव में आरोपी काशीराम उर्फ कस्सी को हत्या के दो वर्ष पुराने मामले में न्यायालय द्वारा फैसला सुनाते हुए आरोपी को दोषमुक्त कर दिया। अभियोजन के अनुसार माह जून 2020 में नया बाजार नं.4 निवासी कुंजीलाल अहिरवार शराब पीकर घर आया और परिवार वालों को ही गंदी गंदी गालियां देने लगा। तभी आरोपी काशीराम अहिरवार जो कि मृतक का भाई था उसने गाली देने से मना किया और दिखाने के लिये चाकू लहराया किंतु मृतक नशे में होने के कारण उससे झूमाझपटी करने लगा। जिससे कुंजी के पेट एवं हाथ में चाकू लगने के कारण एवं अत्याधिक खून बहने से कुंजी वहीं गिर गया परिवार वालो के द्वारा अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। घटना की रिपोर्ट मोतीलाल के द्वारा सिटी कोतवाली में की गई जहां पुलिस द्वारा घारा 320 का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया। सोमवार को अधिवक्ता मनीष चौबे द्वारा आरोपी की पैरवी की गई जहां न्यायालय ने साक्ष्य के अभाव में आरोपी को दोषमुक्त कर दिया गया। ज्ञात हो कि इसके पूर्व अधिवक्ता मनीष चौबे अनेक प्रकरणो पर मुकदमे जीत दिलाकर आमजन के साथ न्याय करवाया है। 

वन विभाग ने 407 सहित बड़ी मात्रा में सागौन पकड़ा  

दमोह। सिग्रामपुर वन परीक्षेत्र के जंगलों में लकड़ी चोर सक्रिय है। जो चोरी-छिपे जंगलों की बेशकीमती लकड़ी को अवैध रूप से  काटकर दमोह सहित समीपस्थ जिलों में  परिवहन कर ले जाते है। वन विभाग के सक्रिय मुख बिर से ऐसी ही एक सूचना सिग्रामपुर वन परीक्षेत्र के वन स्टॉप को दी। जहां रेंज की विजय सागर बीट के रात्रि गश्त कर रहे बीट गार्ड ने वन कर्मियों की सहायता से विजय सागर बीट के जंगल के कंपाउंड पी एफ 23 में सागौन की लकड़ी को काटकर एक 407 वाहन में लाद रहे चोरों की घेराबंदी करने का प्रयास किया।

किंतु चोर तो अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रही वही वन विभाग की टीम ने मौके से एक 407 वाहन एवं उस पर लदी हुई बेशकीमती सागौन की लकड़ी जप्त करने में सफलता प्राप्त की। इस संबंध में जानकारी देते हुए सिंगरामपुर रेंजर आश्रय उपाध्याय ने बताया कि जप्त की गई अवैध सागौन की लकड़ी की बाजारू कीमत करीब ₹136000 है। कार्यवाही में डिप्टी रेंजर प्रवीण तिवारी बीट गार्ड अल्बर्ट ब्राउन, देवेंद्र सिंह बुंदेला सहित वन कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। सिग्रामपुर से निवेश जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments