Ticker

6/recent/ticker-posts

मैं सनातनी के साथ हूं चाहे वह अजय टंडन हो या कोई भी- पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री.. श्री वाघेश्वर धाम पीठाधीश्वर ने आठवें दिन की कथा में भक्तों को दिया सूत्र.. मारूताल में 80 लाख रुपए से निर्मित गौशाला लोकार्पण.. खली ने कथा मंच से दिखाए हैरत भरे स्टंट..

 बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर ने किया गौशाला का लोकार्पण
दमोह। मैं किसी पार्टी से नहीं हूं लेकिन जो व्यक्ति सनातन के लिए समर्पित रहता है मैं उसके साथ हमेशा खड़ा रहता हूं। मैंने कादीपुर में विधायक अजय टंडन से कहा था कि वह जिले में एक गौशाला बनाएं जहां पर गायों की बेहतर तरीके से देखभाल हो सके।  मेरे आदेश के बाद अजय टंडन ने ₹80 लाख रुपए की लागत से मारूताल में गौशाला का निर्माण किया है, जो सराहनीय है। यह बात बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने श्री राम कथा के आठवें दिन होमगार्ड मैदान के मंच से कही।  इसके पूर्व पीठाधीश्वर मारुताल स्थित गौशाला पहुंचे जहां पर 80 लाख रुपए की लागत से निर्मित गौशाला का लोकार्पण किया। 

इस दौरान गुरुवर ने कहा कि कादीपुर में गौ सेवकों ने उनसे कहा था कि दमोह में कोई गौशाला बनना चाहिए, जिसका संकल्प आज पूरा हो गया और बागेश्वर धाम से जुड़े विधायक अजय टंडन ने फ़र्ज़ को बखूबी निभाया है। मैं उन्हें दिल से आशीर्वाद देता हूं। इसी प्रकार के समाजसेवी कार्य करते रहने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि कार्य उसी को सौंपा जाता है जो करता है। मारूताल ग्राम के लोग आज धन्य हो गए हैं उनका ग्राम गौशाला के लिए चुना गया। गौशाला के लोकार्पण के दौरान अजय टंडन की बेटी पारुल व मनाली ने तलवार बाजी करते हुए आज की नारी के सशक्तीकरण का बेहतर उदाहरण दिया एवं कला कौशल के माध्यम से तलवारबाजी का बेहतर प्रदर्शन किया। जिसे देखकर गुरुवर ने बेटियों की भूरी भूरी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि आज की नारी को इसी तरह से सशक्त होना बहुत आवश्यक है। जिससे वह स्वयं की रक्षा बेहतर तरीके से कर सकें। वहां विधायक संजय शर्मा, तरवर सिंह, अखिल टंडन मौजूद थे। गुरू जी ने कहा धन्य है विधायक अजय टंडन जो अपनी तन्ख्वाह जरूरतमंदो को दे देते है।
गुरु ने कहा मानव बनो दानव नहीं..श्री वाघेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आठवें दिन की कथा के दौरान भक्तों को सूत्र देते हुए कहा कि वर्तमान में लोगों की मानसिकता बहुत परिवर्तित दिखाई दे रही है, आवश्यकता इस बात की है कि व्यक्ति को मानव बनना चाहिए दानव नहीं। उन्होंने दानव व मानव में अंतर बताते हुए कहा कि जो अपने लिए जीता है वह दानव होता है और जो दूसरों के लिए जीता है वह मानव होता है। उन्होंने परहित धरम सहत नहीं भाई चौपाई का उल्लेख भी किया।  उन्होंने गीत गाते हुए कहा किसी के काम आए उसे इंसान कहते हैं पराया दर्द अपनाए उसे भगवान कहते हैं। मानवता को लेकर उन्होंने कहा कि आज के समय हर पिता अपने बेटे को कोई डॉक्टर बनाता है कोई इंजीनियर बनाता है तो कोई अलग-अलग पदों पर को प्राप्त करने के लिए मेहनत करता है जबकि आवश्यकता इस बात की है कि डॉक्टर बनाने के साथ इंजीनियर बनाने के साथ या अन्य पदों पर जाने के साथ हर व्यक्ति को मानव जरूर बने रहना चाहिए।

सबसे आगे बैठे बुजुर्ग मैदान की स्थिति महाकुंभ जैसी..श्री बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 1 दिन पूर्व ही विधायक अजय टंडन को आदेशित किया था कि शनिवार की कथा में जो मंच के समीप “डी“ बनाई गई है उसमें कोई भी वीआईपी नहीं बैठेगा, केवल कथा में आने वाली महिला पुरुष जो भी बुजुर्ग हैं वह बुजुर्ग बैठकर कथा सुनेंगे। आदेश के पालन में डी में वृद्ध आश्रम के वृद्ध एवं जो भी कथा सुनने वृद्धजन पहुंचे उन्हें श्री रामकथा श्रवण करने के लिए सबसे आगे  डी मैं बैठाया गया। इस दौरान उन्होंने संदेश भी दिया।  उन्होंने कहा कि माता-पिता के प्रति बच्चों का हमेशा समर्पण होना चाहिए।  जो व्यक्ति मानव होता है वह इंसान सर्वश्रेष्ठ माना जाता है।  गुरुवर ने कहा कि मंच के समीप जो डी है उसमें सफेद दाढ़ी एवं बड़े लेंस के चश्मा वाले बुंदेलखंडी बुजुर्गों को देख कर उन्हें आत्मिक खुशी हो रही है।  अभी तक डी में केवल नेता, पत्रकार, पुलिस के रिश्तेदार व अन्य ऐसे लोग रहा करते थे जो हर तरह से सक्षम हैं, लेकिन आज बुजुर्गों को देखकर दिल गदगद हो गया है। उन्होंने कहा कि रविवार को कथा के अंतिम दिवस जो युवक युवतियां कथा सुनने आते हैं उन्हें सबसे आगे बैठाया जाए, जिससे वह भी श्री राम कथा सुनकर धर्म के रास्ते पर चलने का संकल्प लें।

मंदिर नहीं, बनेगी कैंसर अस्पताल..श्री बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर ने संदेश देते हुए कहा कि कई मंदिरों के पास करोड़ों की प्रॉपर्टी होती है लेकिन वह या तो मंदिरों का विकास करते हैं, जबकि उन्हें मानवता का विकास भी करना चाहिए उन्होंने कहा कि श्री बागेश्वर धाम मंदिर के निर्माण की योजना पहले चल रही थी, लेकिन अब मंदिर के निर्माण की जगह बागेश्वर धाम के ग्राम गड़ा में विशाल कैंसर अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर का निर्माण 300 करोड़ की लागत से किया जाएगा। उन्होंने व्यासपीठ से संकल्प लिया कि अब आज के बाद जो भी उनकी कथाएं होगी या उन्हें चढ़ोत्तरी में जो भी पैसा मिलेगा वह सारा पैसा बागेश्वर धाम में कैंसर अस्पताल बनाने में खर्च करेंगे। उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड के लोगों को मुंबई इलाज के लिए जाना पड़ता है वह इलाज हमारे बुंदेलखंड की बागेश्वर धाम में उपलब्ध हो सके इसके लिए वह कैंसर अस्पताल का निर्माण करेंगे एवं उसमें रिसर्च सेंटर की शुरुआत भी करेंगे। अब बागेश्वर धाम में ज्ञान और विज्ञान दोनों होगा।  पहले दवा और फिर साथ में दुआ भी होगी।  दवा के बाद बागेश्वर का चमीटा पड़ेगा तो निश्चित रूप से बिगड़ा इंसान भी ठीक हो जाएगा।

खली ने कथा मंच से दिखाए हैरत भरे स्टंट..

दमोह के खली के नाम से मशहूर बटियागढ़ के बद्री विश्वकर्मा व उनकी टीम ने शुक्रवार को कथा मंच से गुरूवर की मौजूदगी में एक से बढ़कर एक हैरत भरे स्टंट दिखाकर दर्शकों को सांस रोककर प्रदर्शन देखने को मजबमर कर दिया। इस दौरान शास्त्री जी महाराज ने खली के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए आर्शीवाद प्रदान किया 

 गुरुवर से दीक्षित हुए सैकड़ों शिष्य..श्री राम कथा स्थल पर शुक्रवार को गुरु दीक्षा दी गई थी जो देर शाम गुरु मंत्र दिए जाने के साथ करीब 650 शिष्यों को दीक्षित किया गया।  दीक्षा का यह कार्यक्रम अल सुबह तक चलता रहा।

 खनिज चौहान के गीतों ने मचाई धूम..कृष्णा हाइट्स में जहां पर गुरुवर रुके हुए हैं वहां देर शाम खनिज चौहान नामक गायक ने जब बागेश्वर धाम से संबंधित गीतों का गायन किया तो समूचे क्षेत्र में तालियों की गड़गड़ाहट गुंजायमान हो गई। चलो चलिए बागेश्वर धाम सखी री जैसे गीत गाने वाले गीतकार खनिज चौहान के गीतों पर भक्तगण झूम कर नाचते रहे।

 आज होगा विशाल भंडारा.. होमगार्ड मैदान पर कथा स्थल के समीप अंग्रेजी नव वर्ष के पहले दिन 1 जनवरी को कथा समाप्ति के साथ विशाल भंडारा आयोजित किया जाएगा। जिसमें करीब एक लाख से अधिक श्रद्धालु बैठकर भोजन प्रसाद ग्रहण करेंगे। 

Post a Comment

0 Comments