Ticker

6/recent/ticker-posts

जिला अस्पताल की लिफ्ट मैं मरीजों के परिजनों के फंसने से मची चीख-पुकार.. मेंटेनेंस के नाम पर हर महीने मोटी रकम होती है खर्च.. आम आदमी पार्टी ने संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिया समर्थन.. नेचुरोपैथी चिकित्सा एवं परामर्श शिविर आयोजित..

लिफ्ट मैं मरीजों के परिजनों के फंसने से मची चीख-पुकार

दमोह जिला के मदर एंड चाइल्ड भवन मैं संचालित लिफ्ट आए दिन मरीजों तथा परिजनों की परेशानी के का कारण बन रही है। लिफ्ट के बीच में ही फस जाने की वजह से इसमें बंद होकर रह जाने वाली महिलाएं बच्चों की चीख पुकार को सुनने को मिलती है। ऐसे ही कुछ हालातों के बीच साल के अंतिम दिन शनिवार 31 दिसंबर को जिला अस्पताल के एमसीएच भवन में संचालित लिफ्ट अचानक बीच में फस कर जाम हो गई। जिसके बाद सुरक्षा गार्ड तथा एक महिला कर्मचारी लिफ्ट गेट के पास पहुंचे। तथा उनके द्वारा लिफ्ट की बटन को बार-बार दबाकर प्रयास करते हुए लिफ्ट को ऊपर लाने मैं सफलता प्राप्त की गई इसके बाद लिफ्ट का गेट खुलवाने के लिए भी इसी तरह से मशक्कत करना पड़ी। 
इसके बाद ही लिफ्ट में फंसे मरीजों के परिजनों की जान में जान आई। उपरोक्त हालात को लेकर जिला अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी तक कैमरे के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुए। आफ़ द रिकॉर्ड उनका यही कहना था कि लिफ्ट लगाने वाली कंपनी को शिकायत भेजी गई है वह पूर्व में भी इनके द्वारा सुधार कार्य किया गया है। उल्लेखनीय है कि लिफ्ट के मेंटेनेंस के नाम पर हर महीने मोटी रकम खर्च होने की जानकारी सामने आई है लेकिन इस खर्च का क्या नतीजा निकलता है इसका अंदाजा सामने आए वीडियो को देखकर लगाया जा सकता है।
आप ने धरना स्थल पर पहुंचकर दिया समर्थन
दमोह।
संविदा स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लगातार 15 तारीख से दमोह कलेक्ट्रेट के बाहर धरना दिया जा रहा है। इसी को देखते हुए आज आम आदमी पार्टी दमोह द्वारा संविदा कर्मियों को समर्थन दिया गया। आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष सुनील राय का कहना है कि संविदा नीति पूर्णता खत्म होनी चाहिए और जो भी संविदा में कार्य कर रहे हैं उन को नियमित किया जाना चाहिए जिस प्रकार पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आते ही संविदा कर्मियों को नियमित किया गया है मध्यप्रदेश शासन को भी चाहिए कि वह इस ओर ध्यान दें और संविदा नीति बंद करें क्योंकि संविदा की नीति से लोगों को फायदा कम और नुकसान ज्यादा होता है
 जब संविदा कर्मी अपने जीवन के अमूल्य समय इस पेशे में दे देते हैं और जीवन के अंतिम पड़ाव पर पहुंचते हैं तब इन्हें संविदा से अलग कर दिया जाता है और उसी दिन से इनकी आय का स्रोत खत्म हो जाता है सरकार को चाहिए की इन संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की 2 सूत्री मांगों को मान लेना चाहिए और इन्हें भी नियमित कर्मचारियों की तरह ही नियमित किया जाना चाहिए ताकि इनका भविष्य अंधकार में ना रहे इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के सभी पदाधिकारी धरना स्थल पर पहुंचे और अपने अपने वक्तव्य दिए। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष सुनील राय जबेरा विधानसभा अध्यक्ष बसंतराय वीरेंद्र रैकवार शिवम सोनी जिला मीडिया प्रभारी नरेंद्र अठया फिरोज खान राजेंद्र खटीक हेमेंद्र राय बृजेश चौबे विकास पांडे शंकर जाटव बालकृष्ण अहिरवाल राजकुमार पटेल धन सिंह ठाकुर भीकम सिंह लोधी की उपस्थिति रही। 
रोग मुक्त भारत अभियान कार्यक्रम आयोजित
दमोह। राष्ट्रीय प्राकृतिक चिकित्सा संस्थान एवं आयुष मंत्रालय के सहयोग से इंटरनेशनल नेचरोपैथी ऑर्गेनाइजेशन एवं सूर्या फाउंडेशन द्वारा आयोजित नेचुरोपैथी एक समग्र आयुर्विज्ञान कार्यक्रम के अंतर्गत उत्कृष्ट शिक्षा एवं स्वास्थ्य महिला समिति के सहयोग से होमगार्ड ग्राउंड शिव शनि मंदिर के पास नेचुरोपैथी चिकित्सा एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनु मिश्रा रहे। अध्यक्षता नगर पालिका उपाध्यक्ष श्रीमती सुषमा विक्रम सिंह ठाकुर ने की। विशिष्ट अतिथि रेडक्रास के प्रदेश प्रतिनिधि कृष्ण कुमार परोहा, पतंजलि चिकित्सालय से योगी लोकेश सिंह,  प्राकृतिक चिकित्सा के डॉ॰ प्रकाश आठया एवं डॉ॰ नितिन खरे रहे।
इस अवसर पर डॉ॰ प्रकाश आठया एवं डॉ॰ नितिन खरे ने प्राकृतिक चिकित्सा के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए विभिन्न बीमारियों की प्राकृतिक चिकित्सा के उपाय बताये। उत्कृष्ट शिक्षा एवं स्वास्थ्य महिला समिति की अध्यक्ष श्रीमती अनीता राजपूत ने स्वस्थ रहने के मंत्र देते हुए  कब्ज से छुटकारा, संतुलित आहार भोजन कब और कितना, मनुष्य की दिनचर्या और खानपान आदि पर प्रकाश डाला। शिविर में लोगों ने नेचुरोपैथी विशेषज्ञ से अपनी बीमारियों को दूर करने के लिए उपाय भी पूछे एवं स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं और उनके निवारण के उपाय भी जाने। संस्था सचिव श्रीमती वर्षा शुक्ला ने बताया कि सूर्या फाउंडेशन व इंटरनेशनल नेचुरोपैथी आर्गेनाइजेशन ;आईएनओ एक सामाजिक संस्था है जो देश के सर्वांगीण विकास हेतु समर्पित है। कार्यक्रम आयोजक श्रीमती अनीता राजपूत ने अंकुरित अनाज का सेवन करके रोगमुक्त रहने तथा दीर्घायु को प्राप्त करने की बात कहीं।  अन्त में उपस्थित सभी लोगों को अंकुरित आहार प्रदान किया गया। शिविर में 250 से अधिक लोगों ने प्राकृतिक चिकित्सा के बारे जानकारी हासिल कर लाभ उठाया। आभार समिति कोषाध्यक्ष नरेंद्र सिंह राजपूत के द्वारा किया गया।
 

Post a Comment

0 Comments