Ticker

6/recent/ticker-posts

मप्र में लाडली लक्ष्मी दिवस के दिन दमोह में एक दुखियारी माँ ने दो मासूम बेटियों के साथ.. फांसी के फंदे पर झूल कर मौत को गले लगाया.. मायके वालों ने पति पर लगाए दोनो बेटियां होने की बजह से प्रताड़ना के आरोप.. कोतवाली पुलिस मौके पर

 मां के साथ दो बेटियों का शव फांसी पर झूलता मिला..

दमोह। जटाशंकर बड़ी कॉलोनी क्षेत्र में निवासरत रजक परिवार की महिला तथा उसकी दो बेटियों के शव बुधवार शाम फांसी के फंदे पर लटकते मिलने की खबर से सनसनी के हालात बने हुए हैं। पुलिस के अधिकारियों से लेकर एफएसएल और कोतवाली पुलिस  टीम मौके पर पहुचकर जांच में जुटी हुई है। 

फिलहाल इस गरीब परिवार की मां ने दोनों मासूम बेटियों के साथ फांसी के फंदे पर झूलकर मौत को क्यों गले लगाया इसकी जांच में पुलिस जुटी हुई है। मृतकों की पहचान लता रजक 24 वर्ष एवं उनकी बेटी अनामिका 5 ओरिया 3 वर्ष के रूप में हुई है। खबर लिखे जाने तक इनके परिवार के मुखिया मौके पर नहीं पहुंचे थे। वही घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने रोते हुए मृतिका के पति पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। यहां तक कि उसके लिए उसके पति को जिम्मेदार ठहराया है। 

परिजनों का यह तक कहना है कि लता रजक को दोनों बार बेटियां होने की वजह से पति आए ताने देता था और प्रताड़ित करता था। इसी वजह से वह फांसी लगाने को मजबूर हुई है।  इधर घटना की जानकारी लगने पर रात 8 बजे एसपी डीआर तेनिवार भी घटनास्थल पर पहुंचे तथा उन्होंने निरीक्षण करके सीएसपी और कोतवाली टीआई से घटना की जानकारी ली। उनका कहना था कि पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। 

उल्लेखनीय है कि आज ही मध्यप्रदेश में लाडली लक्ष्मी दिवस मनाया जा रहा है लाडली लक्ष्मी ओके खाते में सिंगल क्लिक पर मुख्यमंत्री ने प्रोत्साहन राशि हस्तांतरित की है वही सभी जिला मुख्यालयों पर लाडली लक्ष्मी के नाम पर मार्ग तथा पार्क का नामकरण किया गया है। ऐसे में यदि किसी मां को दो लाडली होने की वजह से मिलने वाली प्रताड़ना के कारण फांसी लगाने जैसा आत्मघाती कदम उठाना पड़ा हो तो इससे बड़ी विडंबना की बात और क्या हो सकती है।

Post a Comment

0 Comments