Ticker

6/recent/ticker-posts

पन्ना में एक तरफ मुख्यमंत्री का कार्यक्रम दूसरी ओर रिश्वतखोरी का दंश.. सागर लोकायुक्त की टीम ने दबंग कांग्रेस नेता और ठेकेदार भरत पांडे की शिकायत पर.. लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री को 7 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा.

 लोकायुक्त ने उपयंत्री को 7 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा

 मध्यप्रदेश में भ्रष्ट अधिकारियों का तंत्र इतना मजबूत हो चुका है कभी भी कहीं भी रिश्वत लेने का जोखिम उठाने से नहीं चूकते हैं। यहां तक कि मुख्यमंत्री के जिले मैं रहने के दौरान उनके कार्यक्रम में शहबाज का दर्ज कराने के बजाय अधिकारी यदि रिश्वतखोरी का खेल करें वह भी कांग्रेस नेता ठेकेदार से इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है।
हम बात कर रहे हैं पन्ना जिले की जहां की सीमेंट प्लांट का उद्घाटन करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे थे कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद बीडी शर्मा से लेकर स्थानीय विधायक मंत्री संभाग के बड़े अधिकारियों से लेकर जिले के तमाम अधिकारी व्यवस्थाओं में व्यस्त थे वहीं दूसरी ओर लोक निर्माण विभाग के कार्यालय मैं रिश्वतखोरी का खेल चल रहा था। लेकिन सागर लोकायुक्त की टीम ने यहां पहुंचकर रंग में भंग डाल दिया और रिश्वतखोर उपयंत्री को पकड़े जाने के बाद बगले झांकने में देर नहीं लगी।


सागर लोकायुक्त के डीएसपी राजेश खेड़े के नेतृत्व में पन्ना पहुंची लोकायुक्त टीम ने लोक निर्माण विभाग कार्यालय में विभाग के उपयंत्री मनोज रिछारिया को सात लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत कार्यवाही की है। रिश्वत के रूप में लोकायुक्त की टीम ने आरोपी मनोज रिछारिया के पास से एक लाख रुपये नगद, 2 तथा 4 लाख के 2 चेक इस तरह कुल 700000 रिश्वत की बरामदगी की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता और ठेकेदार भरत मिलन पांडे निवासी वार्ड नं 15 माधवगंज अजयगढ़ पन्ना ने सागर लोकायुक्त एसपी से शिकायत की थी कि उनके द्वारा कराए गए सड़क निर्माण कार्य का मूल्यांकन कराके भुगतान कराने के बदले में उपयंत्री मनोज रिछारिया द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है। जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने अपना जाल बिछाते हुए पन्ना कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग पन्ना पहुंचकर सात लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रिश्वतखोर उपयंत्री को गिरफ्तार किया है। फिलहाल कार्यवाही जारी है लोकायुक्त टीम में उपुअ राजेश खेड़े, निरीक्षक केपीएस बेन एवं विपुस्था स्टाफ शामिल रहा।
जेके सीमेंट पन्ना का मुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया
पन्ना जिले के अमानगंज के पगरा (देवरा) में जे के सीमेंट प्लांट बुधवार शाम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उद्घाटन किया।
 इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष खजुराहो सांसद बीडी शर्मा,खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, ओद्योगिक नीति  एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ,पवई विधायक प्रहलाद लोधी,सहित कई जनप्रतिनिधियों, कम्पनी प्रबंधन,अधिकारियों की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments