Ticker

6/recent/ticker-posts

दीपावली के दूसरे दिन दलित परिवार पर ग्रहण की काली छाया.. दबंग विधायक के गांव में मामूली बात पर दबंगों की दे दना दन.. एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर कर हत्या.. देहात थाना पुलिस, कलेक्टर एसपी भी मौके पर पहुंचे..

एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या..

दमोह। जिला मुख्यालय से महज 15 किलोमीटर दूर देहात थाना अंतर्गत देवराज गांव में दो परिवारों के बीच मामूली बात पर से दीपावली की रात हुए विवाद ने सूर्य ग्रहण के दिन दे दना दन का रूप ले लिया। इस दौरान एक पक्ष के लोगों द्वारा चलाई गई गोलियों से दूसरे पक्ष के तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।यह पूरा घटनाक्रम दबंग विधायक के नाम से चर्चित पथरिया की बसपा विधायक श्रीमती रामबाई सिंह के गृह क्षेत्र देवरान से सामने आया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार देवरान गांव निवासी कोदूलाल पटेल और घमंडी अहिरवार के परिवार आपस में पड़ोसी है। लेकिन उनके बीच छोटी मोटी बात व जमीन को लेकर विवाद होता रहता था। दीपावली की रात ताक झांक को लेकर पटेल परिवार द्वारा घमंडी के परिजनों को धमकाया गया था वहीं मंगलवार सुबह पटेल परिवार के करीब दर्जन दर लोग बंदूक लेकर पड़ोसी अहिरवार परिवार के घर जा धमके। और आनन-फानन में दनादन फायर करके घमंडी अहिरवार 60 वर्ष, इनकी पत्नी राज प्यारी 58 वर्ष और बेटे मानक अहिरवार 30 वर्ष को मौत की नींद सुला दिया। 

वही एक अन्य बेटे महेश अहिरवार को गोली छूती हुई निकल गई। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी लगते ही देहात थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और सभी को जिला अस्पताल भेजा गया इधर कुछ ही देर बाद कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य, एसपी डीआर तेनीबार के अलावा पुलिस प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली तथा आरोपियों की तलाश कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए। बाद में सागर आईजी श्री अनुराग जी और कमिश्नर श्री शुक्ला भी घटनास्थल देवरान गांव पहुंचे जहां उन्होंने जानकारी ली और एक आरोपी जगदीश पटेल के गिरफ्तार होने की जानकारी दी

घटना के संदर्भ में घायल महेश अहिरवार का कहना है कि कल रात वह घर के आंगन में अपनी मां को तलाश रहा था इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा उनके घर में ताक झांक करने का आरोप लगाया गया था और इसी पर से हुए विवाद के बाद सुबह पटेल परिवार के लोगों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर उनके घर आकर दनादन गोलियां चला कर 3 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। पीड़ित परिवार के लोगों का यह भी कहना है कि उनकी मकान जमीन पर आरोपियों की नजर थी और इसी पर से आए दिन उनको धमकाते रहते थे। वहीं आरोपी पटेल परिवार के घर के एक सदस्य गार्ड की नौकरी करता है उसी गार्ड की बंदूक से गोली चलाना बताया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments