Ticker

6/recent/ticker-posts

सीएम हेल्पलाइन की शिकायत जांच में राहत देने के नाम पर रिश्वतखोरी महंगी पड़ी.. जबलपुर लोकायुक्त ने उप निरीक्षक को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा.. इधर 19 लाख के अवैध फटाका भंडारण पर बड़ी कार्यवाही.. पुलिस प्रशासन ने फटाका आतिशबाजी से भरे 2 गोदाम सील किए..

 लोकायुक्त ने उप निरीक्षक को रिश्वत लेते पकड़ा..

जबलपुर। जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने राँझी थाने मे छापामार कार्रवाई करते हुए कार्यवाहक उप निरीक्षक रमेश चौधरी को को 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही की है। रिश्वत की यह रकम सीएम हेल्पलाइन तथा आजाक थाने में हुई शिकायत मैं राहत देने के नाम पर ली जा रही थी।

जबलपुर लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े के नेतृत्व में सोमवार को रांझी थाने पहुंची लोकायुक्त टीम द्वारा कार्यवाहक उप निरीक्षक को रिश्वत लेते पकड़े जाने की कार्यवाही से देर तक हड़कंप के हालात बने रहे। दरअसल ने  राजाराम नाम के व्यक्ति द्वारा राजमणि मिश्रा नाम के सेंटिंग ठेकेदार की शिकायतें रांझी थाने, आजक थाने  और सी.एम हेल्पलाइन मे की गई थी। जिसकी जांच राँझी थाने के कार्यवाहक उपनिरीक्षक रमेश चौधरी कर रहे थे। जिस में राहत देने के नाम पर एसआई रमेश चौधरी ने राज मणि मिश्रा से 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। जिसकी शिकायत राजमणि मिश्रा ने जबलपुर लोकायुक्त एसपी संजय साहू से की थी। जिसके बाद आज लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े ने टीम के साथ राँझी थाना पहुंच कर एसआई रमेश चौधरी को थाने के भीतर ही 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ कर कार्यवाही करने में देर नहीं की। 

अवैध फटाक भंडारण पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

जबलपुर। माढ़ोताल क्षेत्र अंतर्गत एक पटाखा व्यापारी की जो गोदामों में रखे लाखों के अवैध भंडारण वाले फटाका आतिशबाजी पर पुलिस प्रशासन द्वारा जांच कार्यवाही के उपरांत दोनों गोदामों को सील किए जाने की बड़ी कार्यवाही की गई है। बताया जा रहा है कि दोनों गोदामों में करीब 14 पेटी पटाखों का संग्रहण करके रखा गया था जिनकी कीमत 19 लाख रुपए करीब बताई जा रही है।

दीपावली के ठीक पहले प्रशासन और पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में सोमवार को तहसीलदार प्रशांत अग्रवाल के साथ क्राइम ब्रांच और माढोताल थाना पुलिस ने श्यामजी स्टील एवं जे.आर इंटरप्राइजेज गोदाम में रखें लाखों रुपए के अनाधिकृत पटाखे जप्त करते हुए मोहित रामरखवानी नाम के युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


 दरअसल पुलिस प्रशासन को मुखबिर के जरिए उपरोक्त दोनों गोदामों में आतिशबाजी पटाखों की अवैध भंडारण की सूचना मिली थी। जिसके बाद
 सीएसपी तुषार सिंह और थाना प्रभारी रीना पांडे की टीम ने तहसीलदार प्रशांत अग्रवाल की मौजूदगी में दोनों गोदामों पर पहुंचकर जब जांच कार्यवाही की तो मोहित राम रखवानी इनके भंडारण के संदर्भ में कोई भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाए। जिसके बाद करीब 19 लाख कीमत के 1400 कार्टून में भरे पटाखे जब्त करने की कार्रवाई करते हुए दोनों ही गोदाम को सील करने की कार्रवाई की गई है। 

Post a Comment

0 Comments