Ticker

6/recent/ticker-posts

इंदौर लोकायुक्त ने श्रम निरीक्षक को 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते पकड़ा.. इधर गुना में डाक अधीक्षक तीस हजार की रिश्वत लेते पकड़े गए.. देवरी में उप निरीक्षक का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला.. जबलपुर पुलिस ने स्कॉर्पियो में पिस्टल लेकर घूम रहे 9 बदमाशों को पकड़ा..

 इंदौर में श्रम निरीक्षक को 10000 की रिश्वत लेते पकड़ा
इंदौर। लोकायुक्त टीम ने श्रम निरीक्षक मनोज सिंह तोमर को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद विभिन्न धाराओं में कारवाई की है। रिश्वत की यह रकम नाबालिग मजदूर होने, कम वेतन देने, बोनस नहीं देने जैसे आरोप के प्रकरण निराकरण के बदले में पहली किस्त के रूप में ली गई थी।

 फरियादी शिवानी शर्मा निवासी संजय नगर इंदौर की एक फर्म कुंजीर एवेन्यू अंजनी नगर इन्दौर में थी जो अब बंद हो चुकी है । जिसका निरीक्षण श्रम निरीक्षक  मनोज सिंह तोमर द्वारा किया गया था। निरीक्षण के दौरान फर्म में 18 वर्ष से कम आयु के लेबर होने, उनको कम वेतन देने, बोनस नहीं देने, लेबरों के खातों में वेतन नहीं देने तथा बीमा ना होने की कमी बताकर प्रकरण बनाया था। 

जिसके निराकरण कराने के एवज़ में लेबर इंसपेक्टर मनोज सिंह तोमर द्वारा 25 हज़ार रुपये रिश्वत की माँग की जा रही थी । जिसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय इंदौर में किए जाने के बाद आज रिश्वत पहली किस्त के रूप में 10 हज़ार रुपये की लेते हुए श्रम निरीक्षक मनोज सिंह को लोकायुक्त टीम इंदौर द्वारा रंगे हाथों ट्रैप करके भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के अन्तर्गत कार्यवाही की गई है।
गुना में डाक अधीक्षक 30 हजार की रिश्वत लेते पकड़े
गुना। डाक विभाग में पदस्थ मुख्य डाक अधीक्षक बीएस मालवीय को तीस हजार रूपए की िरिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद कार्यवाही की गई है।दरअसल  इनके द्वारा सहायक अटैचमेंट के नाम पर 60 हजार की रिश्वत मांग की थी। जिसकी शिकायत अशोकनगर निवासी डाक सहायक मुंगावली इंद्राभन यादव ने लोकायुक्त से की। इंद्राभन की शिकायत के बाद लोकायुक्त की टीम ने मुख्य अधीक्षक बीएस मालवीय के घर छापामार कार्रवाई की। जहां लोकायुक्त की टीम ने उसे 30 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है।

जानकारी के अनुसार आवेदक इंद्रभान सिंह यादव डाक सहायक मुंगावली ने लोकायुक्त् एसपी रामेश्वर यादव को शिकायत की थी कि  भागवत सिंह मालवीय डाक अधीक्षक संभाग गुना द्वारा उनसे पोस्ट आफिस मुंगवाली से हेड पोस्ट आफिस अशोक नगर अटैचमेंट करने के लिए 60 हजार .रु रिश्वत की मांग कर रहे है। जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने आज डाक अधीक्षक को उनके ही आवास पर 30 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद कार्यवाही करने में देर नहीं की। इस कार्यवाही में इंस्पेक्टर राघवेंद्र ऋषिस्वर, कवीन्द्र चौहान, ब्रजमोहन नरवरिया एवम अन्य स्टाफ शामिल रहा।

देवरी में उप निरीक्षक का शव फांसी के फंदे पर मिला

सागर। जिले के देवरी थाना अंतर्गत पदस्थ उप निरीक्षक आरडी टेकाम काम का शव फांसी के फंदे पर लटकता मिलने से सनसनी के हालात बने हुए हैं। वहीं पुलिस एफएसएल टीम के अलावा वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच कार्यवाही शुरू कर दी है। देवरी थाने में पदस्थ उप निरीक्षक आरडी टेकाम पिछले तीन बार से किराए के मकान में अपने परिवार के साथ रहते थे। वही सोमवार शाम तूने घर के ऊपर ही कमरे में श्री टेकाम के  फांसी लगा लेने की खबर जंगल में आग की तरह फैलते हुए देर नहीं लगी।
जानकारी लेते हैं सबसे पहले देवरी थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची वही सागर में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई जिसके बाद एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची वहीं एसपी सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि जिस वक्त उन्होंने फांसी लगाई उस समय परिवार का कोई भी सदस्य घर में मौजूद नहीं था पत्नी भी कहीं बाहर गई हुई थी। 

जिनको सूचना देने के साथ ही पुलिस ने जांच कार्यवाही तेज कर दी है मंगलवार को पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों को सौंपा जाएगा। उप निरीक्षक ने किन हालातों में किस वजह से यह आत्मघाती कदम उठाया फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो सका है लेकिन परिजनों के आने और पुलिस जांच के बाद जल्द पूरे प्रकरण के खुलासे की उम्मीद की जा रही है।
  पुलिस ने पिस्टल लेकर घूम रहे 9 बदमाशों को पकड़ा
जबलपुर। जबलपुर की रांझी थाना पुलिस ने अपराध करने की नियत से घूम रहे 9 शातिर बदमाशों को पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है रांझी थाना प्रभारी सहदेव राम साहू ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि रांझी क्षेत्र का शातिर बदमाश गंगू यादव अपने आठ साथियों के साथ किसी वारदात को अंजाम देने के लिए स्कॉर्पियो में बैठे हुए हैं
 जिस पर तत्काल बताए हुए स्थान पर रांझी थाना पुलिस की टीम ने दबिश दी जहां पर गंगू ऊर्फ आकाश यादव अपने 8 साथियों के साथ कार के अंदर बैठा हुआ था जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें एक पिस्टल जिसमें एक कारतूस लोड उसे बरामद किया है वही पुलिस ने पिस्टल और स्कॉर्पियो कार को जब चलते हुए गैंग के मुख्य सरगना गंगू ऊर्फ आकाश यादव समेत उसके 8 साथियों को गिरफ्तार किया है।

Post a Comment

0 Comments