Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

भाजपा महिला मोर्चा ने किया श्रमिक महिलाओं का सम्मान.. कांग्रेस ने नियुक्त किये नगर पदयात्रा प्रभारी.. जबेरा में नवनिर्वाचित जिपं सदस्य की जन आशीर्वाद यात्रा.. नेमीनगर में उदारसागर जी के मंगल प्रवचन..बांदकपुर में संस्कृत सप्ताह आज से.. हज यात्रा से लौटे लोगों का इस्तकबाल..

 

 भाजपा महिला मोर्चा ने किया श्रमिक महिलाओं का सम्मान

दमोह। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष शिखा जैन एवं जिला महामंत्री (कार्यक्रम प्रभारी ) अनुराधा गोस्वामी के नेतृत्व में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हथकरधा उद्योग में कार्यरत श्रमिक महिलाओं जो कि बांस की टोकरीया बनाने का कार्य करती हैं सभी का सम्मान एवं उत्साहवर्धन किया गया। एवं उक्त महिलाओं की समस्याओं को सुना गया एवं उनका निराकरण कराने आश्वस्त किया गया। 

कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष दुर्गेश मिश्रा दमयंती मंडल अध्यक्ष प्रिंसी जैन विजयलक्ष्मी चौबे अर्चना जैन  राधा स्वामी अंजली राय सुषमा विश्वकर्मा अन्नपूर्णा दहिया सहित अनेक महिलाओं की उपस्थिति रही । इसकेअलावा महिला मोर्चा द्वारा लघु उद्योग संचालक श्रीमती उर्मिला विश्वकर्मा के निवास पर जाकर उनका सम्मान किया गया ।

जिला कांग्रेस ने नगर में भी नियुक्त किये पदयात्रा प्रभारी
दमोह।
 प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनु मिश्रा ने विधायक अजय टंडन के नेतृत्व में भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों एवं दिनों दिन बढ़ती महंगाई जिनमें दैनिक जीवन की आवश्यकता डीजलए पेट्रोलए एलपीजी गैसए खाद्य वस्तुओं पर रोजाना बढ़ोतरी को लेकर एवं आटाए दूधए पनीर एवं बच्चों की रबरए पेंसिलए काफी किताबों पर एवं अन्य पर जीएसटी वापस लिए जाने को लेकर कल 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर महंगाई कम करो को लेकर नगर के अनेक वार्डो में अलग.अलग दिवस पर पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा है। नगर के पदयात्रा प्रभारी संजय चौरसियाए सतीश जैनए आशीष पटेलए भूपेंद्र अजमानीए राजा रौतेलाए रफीक खानए गोपाल मास्टरए जीशान पठान को नियुक्त किया गया है। उक्त प्रभारी नगर के वरिष्ठ युवा एवं महिला कांग्रेस जनों के साथ झंडाए बैनरए पोस्टरों के साथ नगर के समस्त वार्डों में पदयात्रा कर भारतीय जनता पार्टी का महंगाई पर नियंत्रण नहीं कर पाने को लेकर आमजन से ऐसी सरकार का असहयोग करने का निवेदन करेंगे।

जबेरा में नवनिर्वाचित जिपं सदस्य की जन आशीर्वाद यात्रा 
दमोह। जबेरा जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 15 से भारी मतों से विजयी रही नवनिर्वाचित सदस्य रजनी ठाकुर की जनआशीर्वाद यात्रा आज रविवार को प्रसिद्ध चंडी माता मंदिर चंडी चौपरा से पूजन के बाद निकाली गयी, जिला पंचायत क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों के मुख्य चौक चौराहों पर भ्रमण के दौरान लोगों ने जोरदार स्वागत किया।  इस बीच वह जगह-जगह लोगों के बीच पहुंची और खूब स्नेह आशीर्वाद मिला। नवनिर्वाचित सदस्य ने अपनी जीत का श्रेय क्षेत्र की जनता को देते हुए इनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की अपनी प्रतिबद्धता को दुहराया। 
इसके बाद यह जन आशीर्वाद यात्रा जबेरा पहुंची जहां एक आमसभा में तब्दील हो गयी। इस सभा में दमोह कांग्रेस विधायक अजय टंडन ,जिला पंचायत अध्यक्ष रंजीता गौरव पटेल, पूर्व विधायक प्रताप सिंह लोधी, तान्या सालोमन, दीवान चंद्रभान सिंह, नीरज जायसवाल, पंडित गोविंद तिवारी, सचिन मोदी आदि ने सभा को संबोधित किया। इस आम सभा में लोगों की भारी भीड़ मौजूद रही। इसके बाद यह जन आशीर्वाद यात्रा सिंग्रामपुर पहुंची जहां पर वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर सभी ने माल्यार्पण किया यहीं पर इस जन आशीर्वाद यात्रा का समापन भी हुआ।

 जन आशीर्वाद यात्रा में रजनी ठाकुर के सैकड़ों समर्थक पूरी यात्रा के दौरान शामिल रहे एवं क्षेत्र के लोगों का भरपूर स्नेह नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य रजनी ठाकुर को प्राप्त हुआ। कार्यक्रम में राजकुमार जैन, दीवान चंद्रभान सिंह, सुनील सिंघई, वरिष्ठ पत्रकार संतोष तिवारी, भगवत राय, इंद्रपाल ठाकुर, राम नारायण तिवारी, लकी जैन, अजय तिवारी, ओम प्रकाश शर्मा, प्रवीण राय, गोलू राय,भगवत धनगर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी ब विजयी जनपद सदस्य रजनी ठाकुर के समर्थकों की उपस्थिति रही।

नेमीनगर जैन मंदिर में उदारसागर जी के मंगल प्रवचन
दमोह। 
श्री पार्श्वनाथ दिग.जैन मंदिर नेमीनगर में विराजमान परम पूज्य आचार्य श्री 108 उदार सागर जी महाराज जी के ससंघ सानिध्य में मंगल चार्तुमास चल रहा है। जिसमें प्रतिदिन 7 बजे से शाम 7 बजे तक ज्ञान गंगा वह बह रही है। प्रतिदिन प्रात‘ 8 बजे से मंगल प्रवचन दोपहर 3 बजे से महिलाओं के लिये विशेष क्लास इसके पश्चात् बच्चो की क्लास एवं 6ः30 बजे से प्रश्न मंच जिसमे बच्चे पुरूष महिलाएं भाग लेती है। तत्पश्चात् पारिलोषण का वितरण किया जाता है। इसके पश्चात् सामूहिक आरती के साथ कार्यक्रम संपन्न होता है।

रविवार के दिन दोपहर 3 बजें से विशेष प्रवचन का आयोजन होता है। मंगल प्रवचन में आचार्य श्री ने कहा यह भी बीत जायेगा पर हदय स्पर्श उदबोधन में उन्होंने बताया कि इंसान को कभी भी सुख में बहुत ज्यादा उत्साही नहीं होना चाहिए और दुख में कभी घबड़ाना नहीं चाहिए क्योंकि सुख व दुख जीवन के 2 पहिए है जो व्यक्ति दोनों स्थिति में अपना संयम भाव रखता है वह व्यक्ति महान व्यक्तित्व को प्राप्त करता है उन्होंने कहा प्रत्येक व्यक्ति को यह सूत्र हमेश याद रखना चाहिए कि ये भी बीत जायेगा। इसे याद रखने से वह जीवन के प्रत्येक पहलू को सफलापूर्वक जी सकता है। कार्यक्रम के प्रारंभ में बड़ी संख्या में बाहर से पधारे हुए अतिथि श्रद्धालु गण चित्र अनावरण एवं दीपदीपायन का कार्य संपन्न हुआ तत्पश्चात् मंगलाचरण कुमारी अनामिका जैन, श्रीमति सोनल एवं राजकुमार द्वारा प्रस्तुत किया गयां। कार्यक्रम का संचालन सुबोध जैन द्वारा किया गया एवं रक्षावंधन के दिन प्रातः 7 बजें से रक्षाबंधन विधान का आयोजन किया गया जिसमें मंदिर कमेटी ने सभी साधर्मी बंधुओं से शामिल होने की अपील की है।
बांदकपुर में संस्कृत विद्यालय में संस्कृत सप्ताह आज से
 देव श्रीजागेश्वर नाथ जी संस्कृत विद्यालय बांदकपुर मे 8 अगस्त से संस्कृत सप्ताह का शुभारंभ किया जा रहा है। संस्कृत विद्यालय के प्रधानाचार्य पंडित कुंजीलाल डिम्हा ने बताया कि महर्षि पतंजलि संस्था से संबन्धित सभी विद्यालयो मे संस्कृत भाषा के प्रचार प्रसार के लिए 8 अगस्त से 14 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे विद्यालय के सभी शिक्षक विद्यार्थी सम्मिलित होकर संस्कृत सप्ताह मनायगें।

हज यात्रा से लौटे लोगों का स्टेशन पर इस्तकबाल
 दमोह। हज पर गए जायरीन की इस मुकद्दस सफर से वापसी का सिलसिला शुरू हो गया है. रविवार को दमोह रेलवे स्टेशन पर हाजी असगर खान  के इस्तकबाल के लिए पहुंचे लोगों की पलकें भीग गई.

 हाजियों के इस्तकबाल के लिए पहुंचे लोगों और उनके परिवार वालों के मिलन के ये पल भावुक कर देने वाले थे. ये सभी भीगी पलकों और रूंधे गले से एक-दूसरे को निहारते और गले मिलते नज़र आए।



Post a Comment

0 Comments