Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

हर घर तिरंगा अभियान जनजागृति के लिए जनसंपर्क कार्यालय परिसर में पौधारोपण.. शांति समिति की बैठक में सभी पर्व सोहद्र और उल्लास से मनाने का निर्णय.. 8 अगस्त को निकलेगी तिरंगा रैली, अग्निपथ योजना की दी जाएगी जानकारी.. पीजी कॉलेज में हुआ एन सी सी कैडेट्स का चयन..

 

 इस माह 85 पौधे रोपित, गत वर्ष 15 रोपे थे पौधे

दमोह।  कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्यके निर्देशानुसार एवं मार्गदर्शन में अंकुर अभियान के तहत आज हर घर तिरंगा अभियान के लिए जनजागृति से जोड़कर जनसंपर्क कार्यालय परिसर में मीडियाजनो के साथ जन अभियान परिषद पिरामल फाउंडेशन नेहरू युवा केन्द्र की टीम ने पौधा रोपण किया। इस अवसर पर विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण किया गया। टंडन परिवार ने स्व श्री अविनाश टंडन की समृति में उनके परिवार ने भी यहां पौधारोपण किया और 4 ट्रीगार्ड पौधों की सुरक्षा हेतु प्रदान किये।

इस मौके पर जनसंपर्क परिवार जन अभियान परिषद के श्री नामदेव पिरामल फाउंडेशन की ओर से नित्या त्रिपाठी दीक्षा गुर्जर रूमा दास टंडन परिवार से प्रियंका टंडन एडवोकेट पार्थ धनंजय टंडन एश्वर्या टंडन के अलावा नेहरू युवा केन्द्र से कृष्णा पटैल सहित बड़ी संख्या में मीडियाजन ने पौधारोपण  में सहभागिता निभाई। आज यहा 50 से अधिक पौधे रोपित किये गये।

ज्ञात हो कि इस परिसर में कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य और पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार सीएमओ नगर पालिका भैयालाल सिंह ने भी पौधारोपण किया। पौधा रोपण में नगर पालिका अधिकारी भैयालाल सिंह ने एक वर्ष के तैयार पौधे मुहैया करवायें और सक्रिय आयोजित गरिमामय कार्यक्रम में पौधारोपण में सहभागिता के लिए नगरपालिका अधिकारी सहित सभी उपस्थित मीडियाजनों का जनसंपर्क अधिकारी वाईए कुरैशी ने आभार जताया। 

सभी रोपित पौधे अंकुर एप के माध्यम से प्रक्रिया पूर्ण की गई। ज्ञात हो कि यहां लगभग 85 पौधे रोपित किये गये और पूर्व वर्ष में 15 पौंधे लगाये गये थे जो सभी सुरिक्षित और लहलहा रहे है।

सभी पर्व सोहद्र और उल्लास से मनाने का निर्णय 

दमोह।  शांति समिति की बैठक में मोहर्रम पर्व सहित आने वाले अन्य पर्वों को पारंपरिक रूप से सोहाद्रपूर्ण और उल्लास के साथ मनाये जाने का निर्णय लिया गया। कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने सभी सबंधित विभागों को दिशा.निर्देश देते हुए समुचित कार्रवाई समय सीमा में करने की हिदायत दी। बैठक में पुलिस अधीक्षक डी आर तेनीवारए सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव सहित अन्य सबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

इस अवस पर पुलिस अधीक्षक डी आर तेनीवार ने कहा बैठक में जो निर्णय लिया गया हैं तदानुरूप कार्यक्रम रखें जायें। उन्होंने आयोजको से होने वाले कार्यक्रमों के समय और रूट पर भी चर्चा की गई। 

बैठक में सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज अनवर उस्ताद एडवोकेट वीरेन्द्र दबे लाल चंद राय ललित नायक अलीम खान काजी कुतुब अली हाजी साबिर कुरैशी आदिल खॉन एडवोकेट गजेन्द्र चौबे पं अखिलेश हजारी सहित अन्य शांति समिति के सम्मानीय सदस्य तथा जिला अधिकारी मोजूद रहे।

8 अगस्त को तिरंगा रैली, अग्निपथ की जानकारी

दमोह। आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर अमृत महोत्सव के अन्तर्गत ष्हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम में जिला स्तरीय तिरंगा रैली का आयोजन आठ अगस्त को शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय से प्रातः 8 बजे प्रारंभ होकर किल्लाई नाका शासकीय कमला नेहरू महिला महाविद्यालय अम्बेडकर चौराहा से होते हुए कीर्ति स्तम्भ पर राष्ट्र गान के पश्चात् जेपीबी स्कूल से किल्लाई नाका होते हुए कोलज में सम्पन्न होगी।

 इस संबंध में प्राचार्य डॉ केपी अहिरवार ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग एवं सामान्य प्रशासन विभाग  के द्वारा दिये गए निर्देशानुसार एवं कलेक्टर के आदेश के अनुरूप बैठक में निर्णय लिया गया था कि हर घर तिरंगा अभियान और आजादी के अमृत महोत्सव स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में रैली का आयोजन किया जाना है जो सोमवार को सुबह आठ बजे कॉलेज परिसर से प्रारंभ होगी जिसमें केंद्रीय राज्यमंत्रीएविधायक सहित गणमान्य नागरिकों को भी आमंत्रित किया गया है एवं अपील की है कि इस रैली में सभी सम्मिलित होकर आयोजन को सफल बनाएं।

इस अवसर पर कॉलेज के छात्रों को भारतीय सेना में अग्निवीरों की भर्ती से संबंधित जानकारी भी दी जाएगी। प्रभारी डॉ जितेंद्र चौधरी ने बताया कि अनेकता में एकता पर आधारित राष्ट्रीय एकीकरण के लक्ष्य के साथ सभी क्षेत्रों की महिलाओं सहित युवाओं को समान अवसरए सिविल सोसायटी में सैन्य लोकाचार वाले सशक्तएअनुशासित और कुशल युवाओं के माध्यम से राष्ट्र के निर्माण में सहयोग जरूरी है। बदलती परिस्थितियों व जरुरतों के अनुकूल ऊर्जावानए सशक्तए विविध एवं अधिक प्रशिक्षित युवाओं के साथ युद्ध की बेहतर तैयारीए कठोर एवं पारदर्शी चयन प्रक्रिया के जरिए सर्वश्रेष्ठ युवाओं का चयनए युवा ऊर्जा और अनुभव के समुचित संतुलन वाले युवा प्रतिभा का चयन एवं स्किल इंडिया का लाभ उठाते हुए तकनीकी संस्थाओं के युवाओं को अवसर प्रदान करने की जानकारी भी प्रस्तुत की जाएगी।

पी जी कॉलेज में हुआ एन सी सी कैडेट्स का चयन

दमोह। 11 मध्यप्रदेश एनसीसी बटालियन सागर के कमान अधिकारी कर्नल डी एस ढाका एवं एए कर्नल सुनील कौल के निर्देशन में आर्मी अधिकारी सूबेदार बलविन्दर सिंह सीएचएम सैयद अली हवलदार जोगिन्दर सिंह एवं बाग अर्जन के द्वारा स्थानीय पी जी कॉलेज के मैदान में सत्र 2022.23 के लिए सीनियर डिवीजन के छात्रों की लम्बाई दौड़ वजन आदि का परीक्षण करने के पश्चात योग्य कैडेट्स का  चयन किया गया।

 चयनित विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ के पी अहिरवार ने कहा है कि छात्रों को एनसीसी में कड़ी मेहनत कर अग्निवीर के तौर सशस्त्र बलों में में सेवा करने का सुनहरा अवसर है। चार साल के कार्यकाल में विद्यार्थी अग्निवीर के माध्यम से आकर्षक मासिक वेतन और सेवा निधि पैकेज का लाभ ले।भर्ती प्रक्रिया में सहयोगी के रूप में एनसीसी अधिकारी डॉ केएस बामनिया स्पोर्ट्स अधिकारी डॉ वीपी सिंह एनएसएस अधिकारी जे धाकड़ और डॉ आशाराम यादव रहे। इस अवसर पर महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ पीके जैन डॉ हरिओम दुबे धीरज जानसन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments