Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

लाल घाटी पर राहू की काली छाया..! शनि अमावस्या पर जटशंकर जा रही बोलेरो पलटी.. कुर्मी-राजपूत समाज के करीब दर्जन भर श्रद्धालु घायल.. इधर विधायक प्रतिनिधि के खास एक शिक्षक के कारनामों से परेशान ग्रामीणों ने.. केंद्रीय मंत्री का काफिला रोक कर शिकायत की..

कलकुआ लाल पानी घाटी पर हादसा, दर्जन भर घायल..

दमोह। शनि अमावस्या के अवसर पर मंदिरों में शिवालयों में तीर्थ स्थलों में जहां श्रद्धालुओं की भीड़ के साथ भक्ति पूर्ण माहौल बना हुआ है वह विरकेसरी प्रतिकूल है उनको कष्टों का सामना भी करना पड़ रहा है। ऐसे ही कुछ हालातों के बीच गैसाबाद थाना क्षेत्र से छतरपुर के जटाशंकर जा रही श्रद्धालुओं की गाड़ी पलट गई जिससे दर्जन भर श्रद्धालु के घायल हो जाने पर इलाज के लिए हटा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दमोह जिले के मड़ियादो थाना क्षेत्र के कलकुआ की लाल पानी घाटी पर देर रात श्रद्धालुओं से भरी बोलेरो गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई, हादसे में कार सवार दर्जन भर यात्री घायल हुए हैं जिनमे से एक महिला की हालत गम्भीर बनी हुई है, घायलों को इलाज के लिए 108 की मदद से सिविल अस्पताल हटा रेफर किया गया, घटना के बाद बोलेरो चालाक मौके से फरार हो गया, सूचना पर मड़ियादो पुलिस भी मौके पर पँहुची। बताया जा रहा है बोलेरो क्रमांक mp 36 t 1132 से गैसाबाद थाना क्षेत्र के मोहन्ना गांव के लोग अमावश्या पर्व पर स्नान करने के लिए प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र जटाशंकर धाम जा रहे थे,तभी घाटी पर हादसा हो गया। घायलों में  इमरत पटेल,नीलेश पटेल,अर्चना पटेल, अभिलाषा पटेल, शुभानि पटेल ,हल्की बहु, सियाबाई वर्मन,सुंदर पटेल, महेंद्र सिंह राजपूत, करिश्मा सिंह, राघवेंद्र सिंह शामिल हैं।
 
ग्रामीणों ने केंद्रीयमंत्री प्रहलाद पटेल का काफिला रोका

दमोह। हटा ब्लाक में बेपटरी शिक्षा व्यवस्था की इससे ज्यादा बानगी क्या देखने मिलेंगी जब गांव में स्कूल शिक्षक की मनमानी से परेशान ग्रामीणों ने केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल का काफिला रोक लिया और लापरवाह शिक्षक पर कार्यवाही की मांग की।

ग्रामीणों की शिकायत पर मंत्री पटेल ने मौके पर ही हटा sdm को शिक्षक लखनलाल कुर्मी पर कार्यवाही के निर्देश दिए ,जिसपर sdm ने पंचनामा सहित कार्यवाही जिला शिक्षा अधिकारी दमोह को अनुशंषा भेजी गई है। ग्रामीणों के आरोप है कि शिक्षक की लगातार शिकायतो के बाबजूद कार्यवाही नही हो रही हटा विधायक को भी पंचनामा दिया लेकिन शिक्षक महीनों से गायब है, जिससे उनके बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो रहा। गौरतलब है कि उक्त शिक्षक के बड़े भाई बीआरसी कार्यालय में पदस्थ है, जिसके कारण शिक्षक पर अधिकारियों का संरक्षण है और कार्यवाही का अभाव है। मंत्रीजी के अनुसार हटा विधायक भी उक्त शिक्षक को हटाने पत्र लिख चुके है..

लेकिन सूत्रों का कहना है कि विधायक जी के एक प्रतिनिधि का संरक्षण शिक्षक पर होने की बजह से अभी तक कार्यवाही करने से शिक्षा विभाग के अधिकारी बचते रहे है। देखना होगा अब केंद्रीय मंत्री के संज्ञान में पूरा मामला आने तथा उनके द्वारा एसडीएम को पिटाने के निर्देश देने के बाद कब तक शिक्षक पर कार्यवाही की गाज गिरती है। दरअसल शुक्रवार को मंत्री प्रह्लाद पटेल हटा ब्लाक के बाढ़ प्रभावित गांवों के दौरे पर थे जब मंत्री पटेल मोहराई से बर्धा जा रहे थे तभी खेरी दामोदर गांव के सेकड़ो लोगो ने सड़क पर मंत्री जी का काफिला रोक लिया और फसलें दिखाने के साथ प्राथमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक लखनलाल कुर्मी को हटाने की मांग की। 

Post a Comment

0 Comments