Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

भाजपा ने केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल के नेतृत्व में निकाली तिरंगा यात्रा.. इधर कांग्रेसजनों ने महगाई के विरोध में पदयात्रा निकाली.. राठौर क्षत्रिय समाज ने वीर दुर्गादास जयंती समारोह पूर्वक मनाई.. आसमान में खिले सतरंगी इंद्रधनुष में भी तिरंगे की झलक..

 केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा

दमोह आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल  के नेतृत्व में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी  द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों हाथों में तिरंगा, भारत माता की जयघोष के साथ देशभक्ति के रंग में रंगे नजर आए। 

इस अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल  ने जनता से 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घर पर तिरंगा फहराने की अपील की। केबिनेट दर्जा प्राप्त मंत्री राहुल सिंह और विधायक धर्मेन्द्र सिंह, पी एल तंतुवाय, भाजपा जिला पदाधिकारी, मण्डल पदाधिकारी, मोर्चा, प्रकोष्ठ के ज्येष्ठ श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा की तिरंगा यात्रा निकली जो त्रिमूर्ति बेलाताल से प्रारम्भ होकर दमयंती संग्रहालय, कीर्ति स्तंभ, भाजपा कार्यालय, टाकीज तिराहा, बकोली चौराहा, घंटाघर, स्टेशन चौराहा, तीन गुल्ली, बैंक चौराहा, जबलपुर नाका होते हुए वापस त्रिमूर्ति स्थल पहुंची जहां तिरंगा ध्वज फहराया गया और राष्ट्रगान गाया गया और महापुरुषों को माल्यार्पण किया गया। तिरंगा यात्रा का विभिन्न स्थानों पर व्यापारी संगठन, सामाजिक और धार्मिक संगठनों द्वारा जगह जगह स्वागत किया गया।

तिरंगा यात्रा के समापन कार्यक्रम में संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल  ने कहा कि तिरंगा यात्रा में शामिल हर व्यक्ति देशभक्ति के रंग में रंगा हुआ दिखाई दिया और जोशो-खरोश से लगाए जा रहे भारतमाता के जयकारे यह आभास करा रहे थे कि हर व्यक्ति तिरंगे और भारत माता के सम्मान को अक्षुण्ण रखने के लिए संकल्प ले रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की विजय पताका सारी दुनिया में चहुंओर फहरा रही है। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया गया है। तिरंगा हमारा राष्ट्रीय गौरव है और हमारी इच्छाओं, आकांक्षाओं का प्रतीक है। इसी तिरंगे को हाथ में लेकर हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और क्रांतिकारी अंग्रेजों से भिड़ गए थे। 

हम सब यह संकल्प लें और अपने आसपास के लोगों को भी यह संकल्प दिलाएं कि वे 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा ध्वज जरूर फहराये, इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से आज पूरा दमोह और प्रत्येक नौजवान, नागरिक ने आज अपने हाथ में तिरंगा लेकर  तिरंगामय बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्ष 15 अगस्त को पूरे हो रहे हैं। लेकिन यह आजादी यूं ही नहीं मिली है। दमोह जिले के वीर सपूतों को याद करते हुए उनको  नमन किया। स्वतंत्रता सेनानियों और क्रांति कारियों ने आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया, लेकिन देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले सपूतों के बारे में हम सभी जानते हैं। आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्हीं बलिदानियों को याद करने का आह्वान किया है। इसलिए हर नौजवान, आम नागरिक, बेटे-बेटियां आजादी के अमृत महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए देशभक्ति की भावना के साथ हर घर में तिरंगा फहराने का संकल्प लें।
 
आसमान में खिले सतरंगी इंद्रधनुष में भी तिरंगे की झलक
दमोह। देश भर में आजादी के अमृत महोत्सव के साथ हर घर तिरंगा कार्यक्रमों की धूम छायी हुई है। वहीं प्रकृति भी रिमझिम बारिश के बीच इंद्रधनुषी छटा बिखरने के साथ आसमान में तिरंगा खिलाती नजर आई है। 
दोपहर में बारिश के बाद धूप निकलने के साथ पूर्व दिशा में नजर आए विशाल इंद्र धनुष के सात रंगों में तिरंगे के तीनों रंग सबसे अधिक खिलने के बजह से आसमान में तिरंगा फहराता हुआ नजर आया। 

मंहगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने निकाली पदयात्रा
दमोह
। जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार दिनों दिन बढ़ती मंहगाई के विरोध में जगह जगह निकाली जा रही पदयात्रा के तारतम्य में नगर में भी ज्वाला माई चौराहें पर कांग्रेसजनों ने एकत्रित होकर पदयात्रा प्रारंभ करते हुए गढ़ी मुहल्ला, चमन चौराहा से पठानी मुहल्ला तक पदयात्रा प्रारंभ की पदयात्रा करते हुए विधायक अजय टंडन ने कहा कि आजादी के मतवालो ने आज 75 वर्ष वाले तिरंगे झंडे को निकालकर अपनी कुर्वानियां दी अग्रेजों के कोड़े खाये आज भारतीय जनता पार्टी जो कि हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है वह आज तिरंगा यात्रा निकालकर क्या साबित करना चाहती है। 
जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनु मिश्रा ने कहा कि फिरंगियों से भी बेकार साबित हुई है भाजपा सरकार नीतीश सरकार ने भाजपा को ठुकराकर एक नई शुरूआत की है। पदयात्रा प्रभारी संजय चौरसिया, अफजल खान, वीरेन्द्र चौबे, संजय सेठ, राबी चौरसिया, अजय पारोचे, गुल्ले दुबे, राजा रौतेला, रफीक खान, अजय सरवरिया ने भी आमजन से अपील की है कि रोजाना जरूरी वस्तुओं पर जीएसटी, एलपीजी गैसे सिलेन्डर 1100 की सब्सिडी 6 रूपये आम आदमी से क्यो मजाक कर रही है सरकार? पदयात्रा के दौरान मानक अहिरवार, एके चिश्ती सहित अनेक कांग्रेसजनों की उपस्थिति रहीं। 

राठौर क्षत्रिय समाज वीर दुर्गादास जयंती समारोह मनाया  

दमोह। भारत देश के महान सपूत राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की 384 वी जयंती दमोह शहर में बड़े ही हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाई गई। राष्ट्रीवीर दुर्गादास राठोड़ की प्रतिभा पर सबसे पहले जबलपुर नाका धर्मशाला में समाज के लोगों एवं वरिष्ठ बुजुर्गों द्वारा फूल मालाओं से दुर्गा दास जी राठौड़ की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दुर्गा दास जी राठौर जी को याद किया जिले के राठौर क्षत्रिय समाज के वरिष्ठ और युवाओं ने मिलकर जयंती समारोह में उपस्थित रहकर कार्यक्रम को भव्य बना दिया। राठौर जयंती के अवसर पर आज श्री रामकुमार स्कूल से वाहन रैली निकाली गई, जिस में बड़ी संख्या में राठौर समाज के युवाओं ने भाग लेकर “दुर्गादास राठौर अमर रहे” के नारे लगाए। वाहन रैली शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए पुनः श्रीरामकुमार स्कूल में संपन्न हुई। तत्पश्चात जयंती समारोह का मंचीय कार्यक्रम प्रारंभ हुआ।
कार्यक्रम में राठौर समाज की महिलाओं और बच्चों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया यहां केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। दमोह विधायक अजय टंडन, पथरिया विधायक श्रीमती रामबाई समेत कांग्रेस जिला अध्यक्ष पंडित मनु मिश्रा, कांग्रेस नेता संजय चौरसिया, भाजपा नेता यशपाल सिंह ठाकुर, सांसद प्रतिनिधि नरेंद्र बजाज एवं वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र दुबे समेत राठौर समाज के वरिष्ठ और कनिष्ठजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। जयंती समारोह के कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस नेता रमेश राठौर ने की एवं भाजपा नेता महेंद्र राठौर ने कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम में समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। 
कार्यक्रम में समाज के प्रतिष्ठित और वरिष्ठजनों का भी अतिथियों द्वारा साल श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया। इस अवसर पर समाज के चंदू राठौर, लीलाधर राठौर, भुवन राठौर, हरिकिशन राठौर, नन्हे भाई राठौर, अशोक राठौर, बारेलाल राठौर, दिनेश राठौर, दौलतराम राठौर, पत्रकार राघवेंद्र सिंह राठौर सुमित राठौर, सचिन राठौर, एडवोकेट योगेंद्र राठौर, नरपत राठौर, नीरज राठौड़, सुभम राठौड़, परसोत्तम राठौर, महेंद्र राठौर, उमेश राठौर, भरत राठौर, देवेंद्र राठौर, मुन्ना महाजन, नारायण राठौर, दिलीप राठौर, रामा राठौर, कनछेदीलाल मासाहब, जमुना राठौर, बृजेंद्र राठौर, नरेंद्र राठौर, नीलेश राठौर, आकाश राठौर, हेमंत राठौर, राहुल राठौर, सौरव राठौर, दुष्यंत राठौर, गोविंद राठौर, शिवांश राठौर, धर्मेंद्र राठौर, गौरव राठौर, सुनील राठौर, लुकमान राठौड़, जय राठौड़ एवं दीपेंद्र राठौर समेत सैकड़ों की संख्या में युवा एवं वरिष्ठ जनों की उपस्थिति रहे।

Post a Comment

0 Comments