Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बिजली कर्मचारी को बड़े बकायेदारों के कनेक्शन काटना महंगा पड़ा.. सरपंच पति ने घर में घंटों बंधक बनाकर की जमकर मारपीट.. एसपी को शिकायत देकर कार्यवाही की मांग..

  एसपी को शिकायत देकर कार्यवाही की मांग..

दमोह। पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आने के साथ दबंगई के मामले लगातार सामने आ रहे हैं ताजा मामला बिजली विभाग के कर्मचारी के साथ सरपंच पति व साथियों के द्वारा घर में घुसकर मारपीट व बंधक बनाए जाने के सामने आया है जिसकी शिकायत विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारी संगठन में एसपी ऑफिस पहुंचकर की है।

बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी संगठन ने मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी उत्तर संभाग अंतर्गत बटियागढ़ ब्लॉक के खड़ेरी में सहायक लाइनमैन बेटू लाल कुशवाहा के साथ की गई मारपीट की शिकायत एसपी ऑफिस पहुंचकर की है। शुक्रवार दोपहर एसपी डीआर तेनिवार को दिए गए शिकायती ज्ञापन में बताया गया है कि खडेरी ग्राम के नवनिर्वाचित सरपंच के पति गोविंद कुर्मी ने अपने साथियों के साथ मिलकर 21 जुलाई को सहायक लाइनमैन बेटू लाल कुशवाहा के घर में पहुंचकर मारपीट की। तथा करीब 3 घंटे तक उसे घर में बंधक बनाकर गाली गलौज करते हुए धमकाया गया। डीपी से करंट लगाने और हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी दी गई। 

सरपंच पति द्वारा की गई इस वारदात की वजह बिजली विभाग द्वारा गांव में बिजली बकायादारो के कनेक्शन काटा जाना बताया गया है। बिजली कर्मचारियों का कहना है कि उनके ऊपर ऊपर से बड़े बकायेदारों की वसूली करने और जो लोग बिजलीघर नहीं भर रहे हैं उनके लाइट काटे जाने के निर्देश है जिसके चलते खडेरी ग्राम में करीब 25 लोगों के कनेक्शन काटे गए थे। जिस पर से गुस्साए सरपंच पति का कहना था कि उनकी पत्नी के सरपंच चुने जाने के बाद विरोधियों के इशारे पर लाइनमैन द्वारा लाइट काटने की है कार्यवाही की जा रही है।

bil

इस मामले की शिकायत एसपी को दिए जाने के बाद जहां बटियागढ़ थाना प्रभारी को जांच के आदेश दिए गए हैं वही बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करके गिरफ्तारी की मांग की गई है। वहीं इस पूरे घटनाक्रम को लेकर बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारियों में जमकर आक्रोष बना हुआ है। क्यों कि एक तरफ उच्चाधिकारी बकाया बिल बसूली करने कार्यवाही का दबाव बना रहे है दूसरी ओर दबंग लोग इस तरह की बारदात को अंजाम देकर गांव में रहना मुश्किल कर रहे है।

 

Post a Comment

0 Comments