Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

पटेरा में भाजपा, तेंदूखेड़ा में कांग्रेस समर्थक और बटियागढ़ में निर्दलीय अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुने गए.. पहले चरण की तरह भाजपा को नहीं मिली अपेक्षित सफलता..

 दूसरे चरण में तेंदूखेड़ा से कांग्रेस का खाता खुला

दमोह। मध्य प्रदेश में जनपद पंचायतों की अध्यक्ष उपाध्यक्ष के द्वितीय चरण के चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं दमोह जिले की बात की जाए तो पटेरा तेंदूखेड़ा और बटियागढ़ में हुए जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष के चुनाव में भाजपा आशा अनुरूप सफलता हासिल नहीं कर सकी है। तेंदूखेड़ा तथा बटियागढ़ में भाजपा समर्थक प्रत्याशियों को हार का मुंह देखना पड़ा है जबकि कल हुए 4 जनपदों के चुनाव में चारों जगह अध्यक्ष भाजपा समर्थित निर्वाचित घोषित हुए थे।


 पटेरा में मल्लो भाई आदिवासी अध्यक्ष..पटेरा जनपद पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में भाजपा समर्थित मल्लों बाई आदिवासी ने 17 में से 11 वोट लेकर शानदार जीत हासिल की है। इनके मुकाबले मैदान में उतरी कांग्रेस समर्थित पूना बाई आदिवासी को सिर्फ 6 वोटों से संतोष करना पड़ा है।

मल्लो

यहां पर उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा समर्थक राजेश पटेल निर्वाचित घोषित किए गए हैं। राजेश ने 11 वोट हासिल किए जबकि उनके प्रतिद्वंदी जित्तू पाठक को 6 वोट से संतोष करना पड़ा।

तेंदूखेड़ा में तुला राम यादव अध्यक्ष बने. तेंदूखेड़ा जनपद पंचायत के अध्यक्ष पद के मुकाबले में कांग्रेस समर्थित तुला राम यादव ने शानदार जीत दर्ज की है इन्होंने 19 में से 11 सदस्यों का बहुमत प्राप्त करके जिले में कांग्रेस समर्थित जनपद पंचायत का खाता खोला है।

तुला

इनके विरोध में चुनाव मैदान में उतरे भाजपा समर्थित जाहर सिंह को 8 वोटों से संतोष करना पड़ा है। उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस समर्थित पूरन सिंह परस्ते ने भी 11 वोट लेकर शानदार जीत दर्ज की है। जबकि उनके प्रतिद्वंदी सुधा जैन कोो सिर्फ 5 वोट मिले।

बटियागढ़ में राम रानी कुशवाहा अध्यक्ष बनी. बटियागढ़ जनपद पंचायत के चुनाव में भाजपा कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए निर्दलीय प्रत्याशियों ने अध्यक्ष उपाध्यक्ष पद के चुनाव में बाजी मारी है। अध्यक्ष पद पर राम रानी मंगल कुशवाहा ने तथा उपाध्यक्ष पद पर रजनी राज वीरेन्द्र राजपूत ने निकटतम भाजपा प्रत्याशी उमा देवी को पराजित करके विजय प्राप्त की है।

रानी

यह दोनों प्रत्याशी हाल ही में जिला पंचायत सदस्य का मगरोंन क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले धर्मेंद्र कटारे के समर्थक प्रत्याशी बताए जा रहे हैं।

प्रथम चरण की तरह भाजपा को नही मिली सफलताउल्लेखनीय है कि कल हुए 4 जनपद पंचायतों के चुनाव में भाजपा ने दमोह के अलावा हटा जबेरा और पटेरा में अपने समर्थक प्रत्याशियों को अध्यक्ष बनाने में सफलता हासिल की थी और उपाध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा ने दमोह हटा और पथरिया में सफलता प्राप्त की थी जबकि जबेरा में भारतीय शक्ति चेतना पार्टी समर्थक उपाध्यक्ष निर्वाचित हुई थी आज हुए चुनाव भाजपा के लिए मिश्रित परिणाम वाले रहे हैं कांग्रेस जहां तेंदूखेड़ा से खाता खोलकर इज्जत बचाने में सफल रही है वही बटियागढ़ से निर्दलीय प्रत्याशियों ने दोनों दलों को आईना दिखाने का काम किया है।

 

Post a Comment

0 Comments