Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

भाजपा जिलाध्यक्ष ने सरकार की उपलब्धिया गिनाई.. कांग्रेस पार्षद प्रत्याशियों के कार्यालय का उद्घाटन विधायक-जिलाध्यक्ष ने किया..बीएसपी महासचिव आम आदमी पार्टी में शामिल

 BJP जिलाध्यक्ष ने सरकार की उपलब्धिया गिनाई.

दमोह। भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य की सरकारों द्वारा विभिन्न योजनाओं और विकास कार्यों के माध्यम से देश और मध्यप्रदेश को आगे ले जाने का काम किया है, भाजपा सरकार द्वारा हर वर्ग ध्यान में रखकर सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के माध्यम से अपनी नीति और योजना को मूर्त रूप दिया। भाजपा सरकार विकास कार्यों में कोई कमी नहीं रखेगी। यह कहना है भाजपा जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह लोधी का।

उन्होंने आगे कहा कि शासन की योजनाओं का सफल संचालन और निगरानी नियमित रूप से हो रही है, दमोह जिले के लिए सरकार ने 2018 में मॉडल कॉलेज की स्वीकृति प्रदान की जो बनकर तैयार है। जिसमें स्नातकोत्तर तक के छात्र अध्ययन करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नगरीय क्षेत्र में। 9553 हितग्राहियों को पक्के मकान बनाने के लिए राशि दी जाएगी जिसमें अभी तक 2585 मकान पूर्ण हो चुके हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 14885 मकान स्वीकृत हुए जिनका निर्माण भी पूर्ण हो चुका है। अटल आश्रय योजना के अंतर्गत दमयंती पुरम में भवनों का निर्माण किया गया जिसका आवंटन किया जा चुका है। प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत सभी विकासखंडों में ग्रामों को मुख्य सड़कों से जोड़ा गया जिससे हमारे किसान मजदूर भाई आसानी से नजदीकी नगरों और कस्बों में आवागमन कर सके। और अपने कार्यों को संपन्न कर सके।
मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने सतधरू सिंचाई परियोजना एवं सीतानगर सिंचाई परियोजना के माध्यम से जिले की जनता को घर घर पानी पहुंचाने की सोच के साथ योजना बनाई। जिससे शीध्र ही जिले में पेयजल संकट खत्म हो जायेगा। 1.78 लाख एकड़ भूमि सिंचित होगी। जिला चिकित्सालय में सीटी स्कैन एवं डायलिसिस मशीन से मरीजों को बेहतर इलाज मिल रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार हुआ।  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से 90263 किसान लाभान्वित हुए। वहीं मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से 1,72,686 किसान लाभान्वित हुए। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना जिसे कॉंग्रेस की कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था उसे पुनः चालू किया, लाडली लक्ष्मी योजना को और विस्तार किया। गरीबों को दीनदयाल रसोई के माध्यम से कम कम दाम पर भोजन उपलब्ध करा रहे हैं। और भी बहुत सी योजनाएं जिससे जनता को लाभान्वित किया गया जैसे आयुष्मान योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना, गरीब कल्याण अन्नपूर्णा योजना आदि से जन जन को लाभान्वित किया गया।
 कांग्रेस पार्षद प्रत्याशियों के कार्यालय का उद्घाटन किया
दमोह। नगर पालिका चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा सक्रियता से प्रत्येक वार्ड में कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के लिए सतत् प्रयास किए जा रहे हैं जिसके तहत बजरिया वार्ड नंबर 6 के प्रत्याशी नितिन मिश्रा के कार्यालय के उद्घाटन से इसका प्रारंभ किया गया जिसमें विधायक अजय टंडन, जिला अध्यक्ष पंडित मनु मिश्रा, वार्ड वासियों और वरिष्ठ कांग्रेसियों की उपस्थिति में कार्यालय का उद्घाटन किया गया।

cong

जिसमें निर्दलीय रूप से लड़ रहे प्रत्याशी विजय मिश्रा एवं निर्दलीय प्रत्याशी कल्लू ठाकुर द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा की गई। इसके साथ ही साथ वार्ड नंबर एक, नया बाजार नंबर दो, मांगज वार्ड और असाटी वार्ड में भी कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया गया तथा समस्त कांग्रेस के साथियों ने कांग्रेस प्रत्याशी को विजयी बनाने का संकल्प लिया।
बीएसपी महासचिव आम आदमी पार्टी में शामिल हुए
दमोह। नगरीय निकाय चुनाव के चलते बीएसपी पार्टी में जिला महासचिव ने पार्टी छोडकर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया हैं। आम पार्टी के जिला अध्यक्ष सुनील राय ने बताया कि बीएसपी पार्टी में जिला महासचिव रहे प्रेम अहिरवाल ने अपने अनेक सदस्यो के साथ आम आदमी पार्टी कार्यालय में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री राय ने प्रेम अहिरवाल को आम आदमी पार्टी का हरिजन प्रकोष्ठ का शहर अध्यक्ष नियुक्त किया गया हैं। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्तां राजा खान शाहरूख खान उमर मंसूरी ने भी पार्टी की सदस्यता ली। जिनकी नियुक्ति पर अनेक लोगो ने बधाई प्रेषित की हैं।

 

Post a Comment

0 Comments