Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

पंचायत चुनाव के प्रत्याशी विद्युत नोड्यूज पाने चक्कर काटने मजबूर.. नोहटा एवं बनवार केंद्र के प्रभारी जेई लगवा रहे चक्कर.. तेंदूखेड़ा एसडीएम अविनाश रावत पहुचे बनवार..

 रत्याशी विद्युत नोड्यूज पाने चक्कर काटने मजबूर

दमोह। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बजने के बाद नामांकन फार्म लेने की होड़ मच गई थी लेकिन जैसे ही चुनाव आयोग ने यह आदेश जारी किया कि जो भी चुनाव लड़ेगा उसे विद्युत मंडल का बकाया भुगतान करना होगा, इसके बाद प्रत्याशियों द्वारा अपने अपने बिजली बिलों का भुगतान कर दिया गया और इसके बाद विद्युत मंडल का नोड्यूज पाने के लिए बीते 3 दिनों से चक्कर लगा रहे हैं। 

बनवार विद्युत वितरण केंद्र में पदस्थ जेई प्रजापति द्वारा नोड्यूज प्रमाण पत्र नहीं दिए जा रहे हैं। लगातार 3 दिन बीत जाने के बाद जब अपना नामांकन फार्म प्रत्याशी जमा नहीं कर पाए तो आज उनका गुस्सा फूट गया और सभी लोग एक साथ बनवार विद्युत वितरण केंद्र पहुंचे और हंगामा करना शुरू कर दिया, बावजूद इसके इन्हें अभी भी नोड्यूज प्रमाण पत्र नहीं दिया गया है।
 
इन प्रत्याशियों का कहना है कि प्रभारी जेई उनसे चक्कर लगवा रहे हैं ऐसे में अंतिम तिथि निकल जाएगी और वह अपना नामांकन फार्म जमा नहीं कर पाएंगे। अब देखना यह है कि इन प्रत्याशियों को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कब तक नोड्यूज प्रमाण पत्र दिया जाता है। वही प्रभारी जेई का कहना है कि नोड्यूज के लिए नोहटा जेई अधिकृत है नोड्यूज वही जारी करेंगे। जबकि समस्या को देखते हुए ही बनवार को विद्युत वितरण केंद्र का दर्जा देकर जेई की सौगात मिली थी परंतु इसके बाद भी अब उम्मीदवारो को नोहटा जाकर नोड्यूज लेना होगा।मामले में अधीक्षण अभियंता का कहना है कि अधिकारियों से बात करता हूं बनवार में ही व्यवस्था कराई जाएगी।
 

sdm

इधर पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों को नोडयूज नहीं मिलने पर प्रदर्शन की जानकारी लगने पर तेंदूखेड़ा एसडीएम अविनाश रावत गुरूवार दोपहर बनवार पहुचे। जहां उन्होंने जानकारी लेकर जल्द समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया।

रात में नोहटा केंद्र के बाहर महिलाओं ने किया था हंगामा.. नोहटा विद्युत वितरण केंद्र के बाहर बीती रात महिलाओं ने मनमानी कटौती तथा बिलों के विरोध में देर तक प्रदर्शन करके हंगामा किया था। जिससे दो घंटे तक अफरा तफरा के हालात बने रहे थे। अभिषेक खरे की रिपोर्ट

 

Post a Comment

0 Comments