Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

लद्दाख से कन्याकुमारी तक की दूरी कदमों से पैदल नाप डाली.. रक्षित श्रीवास्तव ने पैदल चलकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड..नरसिंहगढ के रक्षित श्रीवास्तव का नाम ग्रीनिज बुक में

 नरसिंहगढ के रक्षित श्रीवास्तव का नाम ग्रीनिज बुक में

दमोह जिले के नरसिहंगढ निवासी युवक रक्षित श्रीवास्तव ने लद्दाख से कन्याकुमारी तक की दूरी पैदल चलकर इतिहास रचते हुए ग्रीनिज वर्ल्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया है। पैर में स्टील रॉड पड़ी होने के बावजूद उन्होंने हिम्मत दिखाते हुए यह लक्ष्य हासिल किया है।


नरसिहंगढ निवासी राजेश श्रीवास्तव के पुत्र रक्षित 21 वर्ष ने देश की उत्तरी सीमा पर स्थित  लद्दाख से दक्षिणी सीमा कन्याकुमारी तक का 5200 किमी का सफर अकेले ही पैदल चलकर पूरा किया है। रक्षित दुनिया को यह दिखाना चाहते  की भारत कितना सुरक्षित देश है। यह सफर रक्षित ने 22 सितम्बर 2021 मे शुरू किया था। लगभग 218 दिन लग गये यह सफर करने मे जिसमे उन्हे 10 राज्यों से होते हुये अपनी मंजिल तक पहुचे।

rikard

  रक्षित का कहना है की सभी जगह पर उन्हे सम्मान मिला सभी लोगो ने उनकी मदद भी की। 2019 मे सङक दुर्घटना मे उनके पैर मे स्टील राङ होने के बावजूद भी यह सम्मानीय काम किया है और अब वह थार रेगिस्तान को अकेले पार करना चाहते है। 

Post a Comment

0 Comments