Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

पेट्रोल डीजल के दामों में आधी रात से राहत.. इधर उज्जवला योजना के उपभोक्ताओं को भी जल्द मिलेगी राहत..खाद्य तेल के दामों में 23 मई सेकमी की उम्मीद

 खाद्य तेल के दामों में 23 मई से कमी की उम्मीद

दिल्ली। लंबे समय से पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ते दामों की वजह से महंगाई की मार झेल रहे देशवासियों के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण ने राहत भरी खबर दी है। आज आधी रात से पेट्रोल डीजल के दामों में कमी देखने को मिलेगी। वही उज्जवला योजना के गैस कनेक्शन धारियों को भी राहत भरी खबर सामने आई है। इधर इंडोनेशिया द्वारा निर्यात पर लगा प्रतिबंध हटा लेने से 23 मई से खाद्य तेल के दामों में भी कमी की उम्मीद की जा रही है..


केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर से 8 रुपए और डीजल पर से 6 रुपए प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी घटाने का फैसला किया है। जिससे आज आधी रात के वाद से देश भर में पेट्रोल 9.50 रुपए और डीजल 7 लीटर सस्ता हो जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि यह फैसला आज रात 12 बजे से ल लागू होगा। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व में एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद भी पेट्रोल डीजल के दामों में कमी नहीं करने वाले राज्यों को भी एक्साइज ड्यूटी कम करने की सलाह दी थी। इसके बावजूद कांग्रेस शासित राज्यों द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया गया था वहीं अब पुनः केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल के दामों में एक्साइज ड्यूटी घटाने के निर्णय से देश में लगातार बढ़ रही महंगाई पर अंकुश लगने की उम्मीद की जा रही है।
उज्जवला योजना के गैस सिलेंडर में राहत...

ges

इधर रसोई गैस के दाम हजार रुपए प्रति सिलेंडर के पार पहुंची जाने के बाद उज्जवला योजना के कनेक्शन धारी उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। इनको साल में दिए जाने वाले सिलेंडर पर ₹200 प्रति सिलेंडर सब्सिडी दिए जाने की घोषणा की गई है जबकि आम उपभोक्ताओं को महंगाई की मार से आगामी दिनों में भी जूझना पड़ेगा।
खाद्य तेल के दामों में 23 से कमी की उम्मीद..

tel

खाद्य तेल के दामों में 23 मई से कमी होने की उम्मीद की जा रही है दरअसल प्रमुख निर्यातक देश इंडोनेशिया के द्वारा खाद्य तेल का निर्यात रोक दिया गया था जो समय से खाद्य तेलों के दाम लगातार बढ़ रहे थे वहीं अब 23 मई से निर्यात पर लगी रोक इंडोनेशिया द्वारा हटाए जाने की घोषणा कर दी गई है जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि आम नागरिकों को खाद्य तेल की कीमतों में भी राहत मिलेगी..

 

Post a Comment

0 Comments