Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

नाबालिग से रैप के मुख्य आरोपी भूरा लोधी को.. हाईकोर्ट में जनहित याचिका के बाद आखिरकार पुलिस ने किया गिरफ्तार.. रानी दुर्गावती वन अभ्यारण में चीतल के दो शिकारी पकड़े

 रानी दुर्गावती वन अभ्यारण में चीतल के दो शिकारी पकड़े

दमोह। जिले केजबेरा क्षेत्र में विगत माह हुए सनसनीखेज नाबालिग रेपकांड के मुख्य आरोपी को आखिरकार पुलिस को गिरफ्तार करना ही पड़ा है दरसल इस नाबालिग रेपकांड में पीड़िता के पिता ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध करवाया था किन्तु पुलिस पर राजनैतिक दबाव एवम पुलिस के स्वयं के उदासीन रवैये के चलते पुलिस मुख्य आरोपी की शिनाख्त नहीं कर पा रही थी इसी तारतम्य में पीड़ित पक्ष के परिजनों एवं आदिवासी समाज ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव भी किया था..

आम आदमी पार्टी के बसन्त राय ने धरना प्रदर्शन कर अनेको ज्ञापन मुख्य आरोपी की भूमिका एवम उसे गिरफ्तार करने बाबत मुख्यमंत्री व वरिष्ठ अधिकारियों को देते हुए उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल की थी। दिए थे वमुश्किल पुलिस करीब डेढ़ माह के अंतराल के बाद मुख्य आरोपी भूरा उर्फ मोहन पिता अंगद लोधी को गिरफ्तार कर पाई है आज शाम उक्त आरोपी को अवकाश कालीन रिमांड कोर्ट के समक्ष पेश किया गया जहां से आरोपी का जेल वारंट बनाकर उसे जेल भेज दिया गया है ज्ञात हो के विगत दिनों पीड़िता के दमोह  न्यायालय में 164 के बयान दर्ज कराए गए थे जहाँ पीड़ित ने आरोपी भूरे @ मोहन की भूमिका मामले में बताते हुए उसकी शिनाख्त की थी।
रानी दुर्गावती वन अभ्यारण में चीतल के दो शिकारी पकड़े
दमोह। जबेरा क्षेत्र में रानी दुर्गावती वन अभ्यारण में वन्य जीव की संख्या में वृद्धि हुई है वही दूसरे जिलों से आकर शिकारी भी वन्यजीवों के शिकार में पीछे नहीं हट रहे हैं। ऐसा ही मामला कल रात्रि सामने आया है जहां दूसरे जिले से शिकारी रानी दुर्गावती वन अभ्यारण शिकार करने आये थे।सूचना मिलने पर  रेंजर आश्रय  उपाध्याय के निर्देशन में स्टाफ द्वारा रात्रि गश्त के दौरान ग्राम साईपुरा में शिकार कर रहे दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है ।
 
वहीं दो अन्य आरोपी मौके का फायदा उठाकर भाग निकले जिनकी तलाश वन विभाग द्वारा की जा रही है। जानकारी देते हुए रेंजर आश्रय उपाध्याय ने बताया कि शिकारियों पर हम लोगों की पैनी नजर है जिन को पकड़ने के लिए हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं। रात्रि करीब पौने 2 बजे चीतल का शिकार कर रहे दो शिकारियों को पकड़ा है वही दो अन्य शिकारियों को पकड़ने के लिए तलाश जारी है । मौके पर डॉग स्क्वाड व हमारी टीमें जांच कर रही हैं।जल्द से जल्द 2 अन्य आरोपियों को भी पकड़ लिया जायेगा। जबेरा से मयंक जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments