Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

किसान सम्मेलन में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल.. आज मुख्यमंत्री के साथमहात्मा ज्योतिबा फुले जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे.. राज्यमंत्री कुशवाह ने कार्यक्रम में शामिल होने दिया आमंत्रण

 दमोह। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने पथरिया में आयोजित किसान सम्मेलन में कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने प्रधानमंत्री जी के निर्देश पर पूरे देश के जन प्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं से यह आह्वान किया हैं कि प्रतिदिन एक जन हितैषी योजना का मूल्यांकन हो। उन्होंने कहा जन औषधि केंद्र जहां पर लगातार बीमारियों के कारण जो वृद्ध लोग हैं जिनको स्वास्थ्य के लिए नियमित दवाइयों की जरूरत पड़ती हैं उनको सस्ती एवं जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध हो। तमाम जद्दोजहद के बाद जन औषधि केन्द्रों ने ऐतिहासिक सफलता प्राप्त की है।

उन्होंने कहा दूसरा दिन में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत यदि कोई शेष रह गया हैं उनको 2024 के पहले आवास मिल जाए। तीसरा दिन जल शक्ति अभियान का था जल शक्ति अभियान में जल जीवन मिशन भी हैं भूमिगत जल का जिस प्रकार से दोहन किया जा रहा हैं हम उसको पुन रिचार्ज करने का काम करें। घरों से जो दूषित पानी निकलता हैं वह कुओं एवं तालाबों में न जाए इसकी चिंता समाज समाज करें।

patel

उन्होंने कहा आज किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत किसानों को मिल रहा है यह ठीक हैं लेकिन जो छोटा काश्तकार हैं उसकी चुनौतियां अलग हैंए छोटा काश्तकार सम्मान निधि पाकर कर्ज से दूर हो गया हैं। किसान मोर्चा ने इसी के तहत पथरिया में कार्यक्रम का आयोजन किया। जो क्रियान्वयन में कठिनाई हैं उनको दूर करने के लिए जिला अध्यक्ष ने कहा है कार्यकर्ता तत्पर हैं यदि उसको कोई कठिनाई आती हैं तो जरूर बताना चाहिए।इस अवसर पर  भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र गुरू, ने भी अपने विचार रखे।

abcd

कार्यक्रम में पूर्व विधायक लखन पटैल, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष हरिश्चद्र पटैल जाहर सिंह गोपाल पटैल गुड्डू पटैल अरविन्द उपाध्याय ललित पटैल अमित बजाज सुरेश पटैल देवी सिंह नर्मदा सिंह एकता राम पटैल  महेन्द्र जैन लाखन सिंह खरगराम पटैल बिहारी पटैल टीकाराम सोनी जमना जैन ब्रजेश पटैल संतोष अठ्या सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण और किसान बंधु मौजूद रहे।

महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे CM

add

 दमोह।  प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज 11 अप्रैल को अपरान्ह दो बजे दमोह आयेंगे और पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर में महात्मा ज्योतिबा फुले जी की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित कार्यक्रम  में शामिल होंगे। इसके बाद पन्ना जिले के ग्राम सिमरिया के लिये रवाना होंगे। स्थानीय सासंद एवं केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल तथा जिले के प्रभारी, प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव एवं प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत भी मुख्यमंत्री के साथ स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

राज्यमंत्री कुशवाह ने कार्यक्रम में शामिल होने दिया आमंत्रण

दमोह। बुन्देखण्ड की धरती और विशेष रूप से दमोह में महात्मा ज्योतिबा फुले जी का कार्यक्रम सोमवार 11 अप्रैल को होने जा रहा है और इस जयंती के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी मुख्य अतिथी के रूप में कार्यक्रम में शामिल होगें जिसकी अध्यक्षता केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल करेंगे। इस आशय के विचार आज प्रदेश के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण स्वतंत्र प्रभार एवं नर्मदा घाटी विकास विभाग राज्यमंत्री श्री भारत सिंह कुशवाह ने अपने दमोह जिले के ग्रामीण क्षेत्र में जनसंपर्क भ्रमण के दौरान व्यक्त किये।

rajy mantri

 राज्यमंत्री श्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जी का सबको मार्गदर्शन मिलेगा और इस कार्यक्रम में विशेष रूप से बुन्देलखण्ड के सभी जिलों में मुख्यत दमोह सागर टीकमगढ़ छतरपुर पन्ना सभी जगह से बुन्देखण्ड के लोग दमोह में एकत्रित होंगे और महात्मा ज्योतिबा फुले जी की ज्यंती के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी को सुनेंगे और मुख्यमंत्री जी का ये समाज वंदन अभिनंदन करेगा।

Post a Comment

0 Comments