Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का अनूठा प्रदर्शन.. धरना स्थल पर मप्र के CM शिवराज व साधना की शादी की सालगिरह मनाई..साधना ने की शिवराज से कार्यकर्ताओं की सिफारिश

साधना ने की शिवराज से कार्यकर्ताओं की सिफारिश

 नियमितीकरण सहित विभिन्न मांगों को लेकर मध्य प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता प्रदेश के अनेक जिलों में पिछले 15 दिनों से आंदोलनरत है यहां तक की होली के बाद रंग पंचमी का त्यौहार भी धरना स्थल पर ही मनाने को मजबूर होना पड़ा है। इस दौरान मुख्यमंत्री की शादी की सालगिरह आने पर धरना स्थल पर ही आंगन बाड़ी कार्यकर्ताओं ने शिवराज सिंह एवं साधना सिंह का भेष बनाकर शादी की सालगिरह मनाई गई..

 इस दौरान साधना सिंह बनी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्या का जल्द समाधान की बात कहती हुई भी नजर आई। यह नजारा दमोह जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने महाराणा प्रताप प्रतिमा के समक्ष आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के धरना स्थल का है जहां नारे बाजी के साथ प्रदर्शन के बीच शिवराज साधना की शादी के सालगिरह मनाई गई। मुख्यमंत्री की भूमिका में शीतल सोनी और साधना सिंह का पात्र पूजा चौरसिया ने निभाया।

उल्लेखनीय की 11 सूत्रीय मांगो को लेकर पिछले 15 दिनों से हड़ताल पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रोज नए नए तरीके से विरोध जताकर शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराने की कोशिश की जा रही है वही आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रशासन और विभाग हड़ताल खत्म करने दबाव बनाया जा रहा और टर्मिनेट करने की धमकी दी जा रही है। लेकिन वह सभी मांगे पूरे हुए बिना इस बार धरना आंदोलन खत्म नहीं करेंगे क्योंकि उन्हें जो मानदेय मिल रहा है उस व महंगाई के दौर में गुजारा हो पाना संभव नहीं है।

आंगन

अपने दयनीय आर्थिक हालात को समझाने के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह का नाट्य रूपांतरण कर शादी की सालगिरह मनाई गई और मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह मुख्यमंत्री को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्या को समझाया और उसका समाधान करने की बात कही। राजा ठाकुर के साथ मनीष साहू की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments