Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

जिला अस्पताल में जल्द शुरू होगी सीटी स्कैन मशीन.. 750 रूपए में मिलेगी जांच रिपोर्ट.. संघर्ष समिति ने आभार जताया.. जिला कांग्रेस के संयुक्त मोर्चा का नगर पालिका में धरना

 दमोह। रेल संघर्ष समिति के सदस्यों प्रांजल चौहान, मनीष नगाइच, अतुल जैन, एवं संतोष रैकवार द्वारा दमोह सरकारी अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन को देखा गया। समिति द्वारा सीटी स्कैन मशीन के स्टाफ आपरेटर शानू सेन को बधाई दी गई, साथ ही प्रदेश सरकार का दमोह रेल संघर्ष समिति द्वारा आभार माना गया। समिति द्वारा अप्रेल कोरोना की दूसरी लहर के समय से लगातार सीटी स्कैन मशीन को लाने के लिए प्रयास जारी थे समिति द्वारा कई बार दमोह कलेक्टर को जनसुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश सरकार के नाम आवेदन, निवेदन, ज्ञापनों के माध्यम से सीटी स्कैन मशीन की मांग की जाती रही है भोपाल में मंत्रालय वल्लभ भवन पहुचकर भी अपनी बात पूरी दम से रखकर मांग की जाती रही है,

 बताया गया कि जिला अस्पताल में स्थापित मशीन को वास्को सोसाइटी जयपुर NGO द्वारा प्रदेश सरकार के टेंडर के आधार पर लगाया गया है,हमारी समिति को बताया गया कि 8 से दस दिनों के भीतर सीटी स्कैन मशीन शुरू होने की पूरी सम्भावना है, दमोह सरकारी अस्पताल में सीटी स्कैन करने के लिये आयुष्मान कार्ड होने पर जांच मुफ्त में होगी,आयुष्मान कार्ड न होने पर केवल सरकारी अस्पताल की जांच पर्ची सरकारी अस्पताल डाक्टर के पर्चे आधार पर सीटी स्कैन जांच के लिए 750 रूपये लगेंगे, सरकारी अस्पताल के बाहर के प्राइवेट डॉक्टरों के बाहर के पर्चे के आधार पर 1500 सौ रूपये लेंगेगे,दमोह शहरवासियो के लिए खुशी की बात यह है,कि जंहा प्राइवेट जांच सेंटरों पर 3500 से 5000 हजार तक सीटी स्कैन जांच के लिए बसूले जाते है..

 जिला कांग्रेस के संयुक्त मोर्चा का नगर पालिका में धरना
दमोह।
जिला किसान कांग्रेस कमेटी सेवादल, युवा कांग्रेस पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक, एस.सी.सेल, दलित शक्ति के संयुक्त तत्वाधान में कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका परिसर दमोह में नगर में व्याप्त अनियमिताओं को लेकर धरना दिया। जिला किसान कांग्रेस के अध्यक्ष नितिन मिश्रा ने कहा कि पूर्व में समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिये किन्तु नगर प्रशासन व्यवस्थाओं के नाम पर चुप्पी साधे हुए है प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम डी.पी.आर. से पांचवी डी.पी.आर. चार वर्षो से अधूरी पड़ी है। सेवादल अध्यक्ष वीरेन्द्र राजपूत ने कहा कि नगर की सफाई कार्यलयीन कार्य पार्को की व्यवस्था बद से बदहाल है। इनकी व्यवस्थाओं आउट सोर्सस एजेन्सी के माध्यम से कराई जा रही हॅै जिससे नपा कर्मचारियों का शोषण होता है। पूर्व नपा अध्यक्ष तेजीराम रोहित, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मंजीत यादव, पिछड़ा वर्ग के धरमवीर राय ने कहा कि बजरिया वार्ड चमड़ा फैक्ट्री से सिविल वार्ड 1, जटाशंकर कालोनी तक सड़क स्वीकृत है किन्तु बनाई नहीं जा रही इसी तरह मजिस्ट्रेट बंगला के पीछे की सड़क अपनी दुर्दशा बयॉं कर रही है।

kangres

प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव दिनेश रैकवार, एस.सी. सेल अध्यक्ष अजय जाटव, आयुष दुबे, अरविन्द अवस्थी, प्रशांत हजारी, रविकांत ठाकुर, बादशाह खान, बंसत कुशवाहा, के.के.अग्रवाल ने कहा कि पाइपलाइन के लिये खोदी सड़क की मरम्मत की जाये। नल कनेक्शन की राशि पूर्व की तरह 1060 रूपये की जाये। फीरोज सिद्धीकी, रत्नेश चर्तुवेदी, नरेश विश्वकर्मा, गौरव राय, राजेन्द्र दुबे, विजय मिश्रा, राजकुमार कछवाहा, पप्पू कुशवाहा, अरूण दुबे, भरत राज, ताहिर अली ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में किये गये कार्य की जांच, डिप्टी कलेक्टर स्तर की जांच कमेटी बनाकर किये गये भष्ट्राचार की जांच, प्रत्येक हितग्राही का सत्यापन कर के जाये साथ ही बजरिया वार्ड 1 से 8, नया बाजार 4 तक के लोग सड़क और नालियों की समस्या को लेकर परेशान है वहॉं कि साफ सफाई एवं नये निर्माण कराये एवं नगर की जनता जब सफाई का टैक्स दे रही है तो अलग से कचरा वाहन का टैक्स क्यों बसूला जा रहा है। इस अवसर पर गोपाल रैकवार, ए.के.चिश्ती, अल्ताफ अली, विजय रैकवार, विन्दू परोरया, दुर्गेश नामदेव सहित सैकड़ों व्यक्तियों, महिलाओं ने सी.एम.ओ. को प्रशासक के नाम ज्ञापन सौंपा और कहा कि अगर अविलंब कार्यवाही नहीं हुई तो वह वृहद धरना आंदोलन को वाध्य होंगे।

 आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह का स्वागत

दमोह। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह एवं सागर संभाग के प्रभारी डॉ धनंेद्र जैन आज दमोह पहुंचे जिनका दमोह आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष सुनील राय की अध्यक्षता में भव्य स्वागत किया गया पंजाब चुनाव की जीत के बाद लगातार लोगों का रुझान आम आदमी पार्टी की ओर बढ़ रहा है जिसको लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने दमोह आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं से विस्तृत चर्चा की और बताया कि किस प्रकार से हम जनता से जुड़े मुद्दों पर काम कर सकते क्योंकि जिस प्रकार से पंजाब में लोगों ने पार्टी के ऊपर विश्वास जताया है जिससे अब हमें उनके विश्वास पर खरा उतरना है और आम आदमी पार्टी अब तीसरे विकल्प के रूप में सामने आ रही है..

aap

चर्चा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि वे आज पन्ना कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे तब कुछ देर दमोह में रुके और संगठन से चर्चाएं की आम आदमी पार्टी दमोह में अच्छा काम कर रही है और हर छोटे बड़े मुद्दों पर पार्टी आम लोगों के साथ खड़ी रहेगी और आगामी समय में एक बड़ा कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा इस दौरान आप के जिलाध्यक्ष सुनील राय, संगठन मंत्री चंद्र मोहन गुरु, आम आदमी मीडिया प्रभारी नरेंद्र अठ्या, कैलाश पटैल, गोविंद प्रजापति, वीरेन्द्र रैकवार, शिवम सोनी, जब्बार खान, कामता चक्रवती, रवि पटैल, और बड़ी संख्या में आम आदमी के लोगों की उपस्थिति रही।
 

Post a Comment

0 Comments