Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बड़े बाबा दरबार की तरफ बड़े छोटे बाबा के कदम, रात्रि विश्राम राधा कृष्ण मंदिर प्रांगण में.. तेंदूखेड़ा में समय सागर महाराज की भव्य आगवानी ..

 आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज का बड़े बाबा के धाम कुंडलपुर की ओर लगातार विहार चल रहा है। गुरुवार को प्रातः बेला में आचार्य श्री का बांदकपुर में मंगल प्रवेश हुआ इस अवसर पर सकल समाज ने मंगल अगवानी की। जैन मंदिर में आचार्य श्री के दर्शन प्रवचन उपरांत आहार चर्या प्रतिभास्थली की ब्रह्मचारी बहनों की चौके में संपन्न हुई..आचार्य श्री का आज हिंडोरिया में मंगल प्रवेश..

दमोह। आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज का बांदकपुर से दोपहर बाद कुंडलपुर मार्ग की ओर विहार प्रारंभ हुआ। रेलवे लाइन फाटक क्रास करने के बाद हिंडोरिया मार्ग पर गुंजी चौराहे के समीप राधा कृष्ण हनुमान मंदिर प्रांगण में आचार्य श्री के कदम रुकते ही जंगल में मंगल जैसा माहौल बनते देर नहीं लगी बड़ी संख्या में पद विहार करते हुए चल रहे श्रावक के जनों का भी यहां पर मेला लगा रहा। 

 मंदिर प्रांगण में आचार्य श्री का रात्रि विश्राम होने से पुजारी राजेश तिवारी बेहद प्रसन्न प्रफुल्लित नजर आए उन्होंने से अपना सौभाग्य माना और भगवान को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया। इस दौरान पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया बाबा जी ने भी आचार्य श्री के दर्शन करके आशीर्वाद प्राप्त किया। बांदकपुर से कुंडलपुर की बड़े छोटे बाबा के कदम आचार्यश्रभ् के बांदकपुर क्षेत्र में विहार के दौरान बांदकपुर चौकी प्रभारी सौरभ शर्मा और पुलिस टीम की लगातार सक्रियता सराहनीय रही।
शुक्रवार सुबह आचार्य श्री का हिंडोरिया में मंगल प्रवेश होगा जहां आचार्य श्री के सानिध्य में संत भवन का लोकार्पण भी किया जाएगा वही आहार चर्या के बाद दोपहर में कुंडलपुर जी की ओर बिहार की पूरी संभावना जताई जा रही है। आचार्य श्री के पद विहार में ब्रह्मचारी सुनील भैया हथकरघा से जुड़े भक्तों के अलावा दमोह जैन समाज कुंडलपुर कमेटी बांदकपुर बनवार चौबीसा क्षेत्र की जैन समाज लगातार पैदल चल रही है। 
तेंदूखेड़ा में समय सागर महाराज की भव्य आगवानी

aagvani

 

दमोह। तेंदूखेड़ा नगर में 9 दिसंबर से 15 दिसंबर तक श्री मज्जिनेंद्र पंचकल्याणक प्रतिष्ठा एवं गजरथ महोत्सव का आयोजन होने है जहां तैयारियां जोरों पर चल रही है वही आज सुबह आचार्य विद्यासागर जी महाराज के शिष्य निर्यापक मुनिश्री समय सागर जी महाराज की तेंदूखेड़ा नगर में संघ सहित मंगल आगवानी की गई।  इस दौरान रास्ते भर श्रद्धालुओं की कतारें श्री समय सागर महाराज की  चरण वंदना के लिए लगी रही। बम्हौरी चौराहे पर जैन समाज एवं सभी समाज के लोगो श्री समय सागर महाराज की भव्य स्वागत बैंड बाजों के साथ किया गया। इसी के साथ जय गुरुदेव के जयघोष से पूरा नगर व क्षेत्र गूंज उठा। हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं ने आचार्य श्री समय सागर महाराज व 13 मुनियों के साथ भव्य आगवानी की इस दौरान तेंदूखेड़ा नगर में सभी जगह स्वागत बंदन किया गया।
  

Post a Comment

0 Comments