Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

घंटाघर आजाद मार्केट की दुकानों पर आगजनी से लाखों की क्षति के बावजूद कारणों का खुलासा नही.. इधर दुखी परिजनों को सांत्वना देने आंजनी गांव पहुंची विधायक रामबाई खुद के आंसू नही रोक पाई.. कश्मीर में निर्दोषों की हत्या के विरोध में विहिप बजरंग दल ने पाकिस्तान का पुतला फूंका..

घंटाघर आजाद मार्केट की दुकानों पर आगजनी से लाखों की क्षति, कारणों का नही लगा पता..

दमोह। घंटाघर के समीप आजाद मार्केट के प्रथम तल की शुरुआती करीब आधा दर्जन दुकानों में शनिवार सुबह भड़की भीषण आग से लाखों की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गई। यदि समय रहते फायर बिग्रेड के साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन चक्रीय नहीं होता तो यह आग दर्जनों दुकानों तक फैलने में देर नहीं लगती। वही क्षति भी करोड़ों तक पहुंच सकती थी। अग्नि दुर्घटना की वजह का पता नहीं लग सका है लेकिन प्रथम दृष्टया मामला शॉर्ट सर्किट का नजर आ रहा है। 


भीषण अग्नि दुर्घटना की वजह से प्रथम तल पर संचालित गोदामों में रखा सामान जहां पूरी तरह से जलकर स्वाहा हो गया वही आग बुझाने के लिए क्रेन की मदद से जहां शटर आदि को तोड़ना पड़ा वही माइसेम सीमेंट के अग्निशमन दल की भी मदद लेना पड़ी। इधर नगरपालिका की फायर बिग्रेड के अलावा हिंडोरिया नरसिंहगढ़ पथरिया आदि क्षेत्रों की फायर बिग्रेड को भी आग पर काबू पाने के लिए लगातार अपनी सेवाएं देना पड़ी। इस दौरान कोतवाली पुलिस के अलावा ट्रैफिक पुलिस तथा देहात थाना पुलिस का अमला भी लगातार सक्रिय बना रहा तब कहीं जाकर 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 

दुखी परिजनों को सांत्वना देने अंजनी गांव पहुंची विधायक रामबाई के भी आंसू छलके..
दमोह। जिले के बटियागढ़ थाना अंतर्गत आंजनी गांव में शुक्रवार रात गिट्टी से भरी ट्रक पलटने से एक ही परिवार के तीन भाई-बहनों तथा ट्रक चालक की दर्दनाक मौत से गांव में जहां गमगीन माहौल बना हुआ है वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित स्थानीय सांसद केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल एवं अनेक नेताओं ने घटना पर दुख जताते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की है।

उधर इस घटना की जानकारी लगते ही पथरिया विधायक श्रीमती रामबाई सिंह जहां देर रात तक जिला अस्पताल में रही आई थी वहीं शनिवार को वह आंजनी गांव पहुंचकर पीड़ित परिजनों को सांत्वना देते हुए शासन से हर संभव मदद का भरोसा दिलाती रही। इस दौरान पीड़ितों के दुख दर्द को बांटते बांटते उनकी भी आंखें नम हो गई तथा वह खुद अपने आंसू नहीं रोक पाए इस दौरान वह अपने बेटे के एक्सीडेंट का हवाला देकर पीड़ितों का दर्द बांटने की कोशिश करती नजर आई।

कश्मीर में निर्दोष नागरिकों की हत्या के विरोध में बजरंग दल ने पाकिस्तान का पुतला फूंका..
दमोह। कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में निर्दोष हिंदू तथा सिख नागरिकों के ऊपर पाकिस्तान के इशारे पर आतंकवादी हमले की वारदात लगातार सामने आ रही है। वही विभिन्न मुद्दों को लेकर राजनीति करने वाले कांग्रेश सहित अनेक दल कश्मीर मामले को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं।

विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के राष्ट्रीय आवाहन पर शनिवार को दमोह जिला मुख्यालय पर भी कश्मीर में निर्दोष नागरिकों की हत्या के विरोध में वह बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा अंबेडकर चौक पर विरोध प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान का पुतला दहन किया गया इस दौरान संगठन पदाधिकारियों ने पाकिस्तान को खुली चेतावनी देते हुए कहा कि वह दी अपनी याद से बाज नहीं आया तो भारतीय युवा उसका बदला पाकिस्तान में जाकर लेने के साथ उसका नामोनिशान मिटाने से भी पीछे नही हटेंगे।

Post a Comment

0 Comments