Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

जबलपुर के बाइक चोर सरगना पर तेंदूखेड़ा पुलिस का शिकंजा.. तेजगढ़ पुलिस ने शारदा माता मंदिर छत्र चोरी के आरोपी पकड़े.. हिंडोरिया पुलिस ने ट्रक चालक से लूट करने वालों को पकड़ा.. इधर पथरिया पुलिस की रिस्क जुआ फड़ से जब्ती की रकम पर उठ रहे सवाल..

 दमोह एसपी ने किया तीन वारदातों का खुलासा..

दमोह। पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसपी डीआर तैनीवार ने तेजगढ़ तेंदूखेड़ा थाना अंतर्गत चोरी तथा हिंडोरिया थाना अंतर्गत लूट की वारदातों का खुलासा करते हुए अपराध तथा अपराधियों के संदर्भ में मीडिया कर्मियों को जानकारी दी। जबकि पथरिया थाना पुलिस द्वारा सोमवार रात पकड़े गए बड़े जुआ फड़ की जब्ती को लेकर कोई चर्चा सामने नही आई।


प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी डीआर तेनिवार के साथ एएसपी शिव कुमार सिंह, तेंदूखेड़ा एसडीओपी अशोक चौरसिया भी मौजूद रहे। एसपी ने तेजगढ़ के शारदा माता मंदिर से चांदी के छत्र चोरी के जिस मामले का खुलासा किया है वह 2 साल पुराना है। वही हिंडोरिया थाना अंतर्गत ट्रक चालक से पर्स लूट का मामला 2 दिन पुराना है। जबकि तेंदूखेड़ा पुलिस द्वारा बाइक चोरी के खुलासे का मुख्य आरोपी जबलपुर का निवासी बताया गया है।
बाइक चोरों का सरगना जबलपुर का निकला..
तेंदूखेड़ा थाना पुलिस द्वारा किए गए वाहन चेकिंग अभियान के सार्थक परिणाम सामने आए हैं। 5 अक्टूबर को झरौली के पास वाहन जांच के दौरान मोटरसाइकिल के कागजात नहीं बता पाए जबलपुर जिले के बम्होरी पाटन निवासी सुरेंद्र आदिवासी ने पुलिस पूछताछ के दौरान अपने दो अन्य सहयोगियों की मदद से 5 बाइकों की चोरी करना स्वीकार किया है। पुलिस ने पांच बाइको को जप्त कर के उसके दो अन्य साथियों को हिरासत में लेने में सफलता हासिल की है जिनमें एक नाबालिग भी शामिल है। 

बताया गया कि आरोपी नाबालिक किशोरों को दोस्ती के जाल में फंसा था था और फिर मास्टर चाबी से तूने स्थानों पर खड़ी बाइकों को चोरी करवा कर कुछ दिन परिचित लोगों के यहां रखने के बाद सस्ते दामों में बेच देता था पूछताछ में बाइक चोरी केंद्र वारदातों के खुलासे की भी उम्मीद जताई जा रही है। इस वारदात के खुलासे में  तेंदूखेड़ा टी आई बीएल चोधरी और पुलिस टीम का खास योगदान रहा।
 ट्रक चालक से लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार..
दमोह कृषि उपज मंडी से ट्रक में चना लेकर कटनी जा रहे ट्रक चालक हरगोविंद पटेल के साथ हिंडोरिया मार्ग पर 2 दिन पहले आमखेड़ा के पास बाइक सवार तीन युवकों द्वारा ट्रक को ओवरटेक करके ड्राइवर से गाली गलौज कर गुंडागर्दी दिखाते हुए बेल्ट की दम पर पर्स लूट लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट हिंडोरिया थाने में दर्ज कराते हुए ट्रक चालक ने पर्स में रखे  ₹10000 व कार्ड आदि की लूट होना बताया था। 

हिंडोरिया पुलिस के उपनिरीक्षक नरेंद्र तिवारी व टीम ने ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों की पहचान करने के साथ उन्हें हिरासत में लेकर करीब ₹4300  बरामद किये है। आरोपियों के नाम विनोद अहिरवार, देव शंकर दुबे, अनुज साहू बताए गए हैं। फरार आरोपी का नाम छोटू हजारी बताया गया है। आरोपियों ने वारदात की वजह तेज गति से ट्रक निकालकर उनकी शराब पार्टी में खलल डालना बताया है।
  शारदा माता मंदिर से छत्र चुराने वाले दो गिरफ्तार

तेजगढ़ थाना अंतर्गत पतलोनी गांव में 2 साल पहले शारदा माता मंदिर से चांदी का छत्र एवं नगद राशि चोरी करने वाले दो आरोपी बीजा डोंगरी के सौरभ लोधी एवं बंशीपुर कि जितेंद्र लोधी को थाना प्रभारी बृजेश पांडे एवं टीम ने गिरफ्तार करके छत्र एवं नगदी बरामद किए हैं। जबकि मुख्य आरोपी जेरठ निवासी हल्ले लोधी  की पुलिस तलाश कर रही है।

पथरिया थाना क्षेत्र में लाखों के जुआ फड़ से हजारों की जब्ती चर्चा का विषय..

दमोह। पथरिया थाना क्षेत्र में लंबे समय से अनेक के स्थानों पर जुआ फड़ो के चलने की चर्चाएं सरगरम रही है वही पुलिस द्वारा गढ़ाकोटा पथरिया थाना की बॉर्डर पर एक खेत में संचालित जुआ फड़ पर कार्रवाई के दौरान लाखों रुपए जप्त करने के बाद जब्ती की रकम हजारों में बताए जाने की चर्चाएं सरगर्म है।

इस कार्रवाई को लेकर पथरिया थाने के उप निरीक्षक आलोक तिरपुड़े द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ग्राम नदरई के समीप बुंदेला बाबा के चबूतरा पर संचालित जुआ फड़ पर सोमवार की रात्रि पथरिया पुलिस ने छापेमार कार्यवाही की थी। जिसमे पुलिस ने 16 जुआड़ियो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 87690 रुपए नगद, तास पत्ती एवं 4 मोटर साइकिल जप्त की है। इस कार्यवाही में एसआई आलोक तिरपुड़े के साथ एएसआई संजय सिंह, प्रा आरक्षक नरेश,आर बाबू, निलेश, शुभम, रवि सहित एनआरएस सदस्यों की अहम भूमिका होना बताया गया है।

जबकि जानकारों का कहना है की तीन लाख से अधिक रकम के साथ 13 बाइक और एक ओमनी वैन के साथ 16 आरोपियों को पुलिस थाने रात्रि में लाया गया था। जहा कई घण्टो तक बन्द रखे जाने के बाद मुचलके पर रिहा किया गया। पुलिस थाने में इन गाड़ियों की 13 बाइक और मारुति वैन की तस्वीरें वीडियो भी वायरल हुए हैं।

 लेकिन पुलिस द्वारा महज चार बाइक पकड़े जाना तथा ₹87690 की जब्ती बताना अनेक चर्चाओं को जन्म देता नजर आ रहा है। जबकि पकड़े गए आरोपी दमोह जिले के विभिन्न क्षेत्रों के अलावा गढ़ाकोटा क्षेत्र के निवासी व रिस्क के जुए के शौकीन राजनैतिक संरक्षण प्राप्त बताए जा रहे हैं। पिक्चर अभी बाकी है

Post a Comment

0 Comments