Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

होटल संचालक युवक का शव संदिग्ध हालात में कुएं में मिलने के बाद भड़का आक्रोश.. हत्या का मामला दर्ज कराने दमोह जबलपुर रोड पर शव रखकर प्रदर्शन.. सीएसपी को मोर्चा संभालना पड़ा.. इधर दमयंती पुरम और निखार हॉस्पिटल में मिले शवो की अभी तक नही सुलझी गुत्थी..

हत्या का मामला दर्ज कराने स्टेट हाईवे पर प्रदर्शन

दमोह।  कोटातला टोल प्लाजा के समीप चाय नाश्ते की होटल चलाने वाले एक युवक का शव समीप ही कुएं में मिलने के बाद शरीर में चोट आदि के निशान देखकर परिजनों द्वारा हत्या की आशंका जताये जाने के साथ सड़क पर शव रखकर देर तक प्रदर्शन किया गया। जिसके बाद सीएसपी को मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभालना पड़ा। वह 3 दिन में जांच कार्रवाई के आश्वासन के बाद परिजन प्रदर्शन खत्म करके शव का अंतिम संस्कार करने को तैयार हुए।


मंगलवार दोपहर दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर शव रख कर देर तक प्रदर्शन की वजह से जहा दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई वही मृतक के परिजन व पड़ोसी अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते नजर आए। मृतक के चचेरे भाई का कहना था कि आसपास के सीसीटीवी फुटेज में देर रात उसके भाई के साथ कुछ कंटेनर वाले नजर आये है। मृतक के शरीर पर चोट खून आदि के निशान भी वारदात की ओर इशारा कर रहे हैं। जिसके बाद सीएसपी अभिषेक तिवारी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ जांच कराने कराने का आश्वासन दिया उसके बाद ही प्रदर्शनकारी सड़क से हटे और सब का अंतिम संस्कार करने को तैयार हुए।
 कुएं में शव मिलने के बाद जताई हत्या की आशंका..
दमोह जबलपुर रोड पर कोटातला टोल प्लाजा के समीप पेट्रोल पंप के पास चाय नाश्ते की दुकान चलाने वाले सूरज राय का शव आज सुबह पास के कुएं में मिला था। जिसके बाद देहात थाना टीआई विजय राजपूत में मौके पर पहुंचकर गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम हेतु भेज पाया था वही परिजनों द्वारा नीरज की हत्या की आशंका जताई गई थी।



यही वजह रही कि पोस्टमार्टम के बाद शव जैसे ही वापस गांव पहुंचा को परिजनों के साथ ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा तथा उन्होंने मामले की जांच के साथ हत्या का अपराध दर्ज करने की मांग को लेकर सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसके बाद मौके पर सीएसपी अभिषेक तिवारी, कोतवाली टीआई सत्येंद्र सिंह देहात थाना टीआई विजय राजपूत के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई थी। इसी के साथ प्रदर्शनकारियों की मांगों को सुनकर सीएसपी द्वारा जांच कार्यवाही हेतु समय दिए जाने की बात कही गई। जिसके बाद 3 दिन में मामले की जांच कर कार्यवाही का भरोसा लेकर प्रदर्शन को खत्म किया गया।
दमयंती पुरम में मिले शव का नही हुआ खुलासा.. 
जबलपुर नाका चौकी अंतर्गत जिस स्थान पर आज नीरज राय नाम के युवक का शव कुएं में मिला है उससे करीब एक किलोमीटर दूरी पर करीब महीने भर पूर्व मारूताल बाईपास के दमयंती पुरम एक आवास में अज्ञात व्यक्ति का सड़ा गला शव मिला था जिसकी आज तक ना तो पहचान हो सकी है और ना ही मामले का खुलासा हो सका है शायद यही वजह रही कि लोग देहात थाना पुलिस द्वारा दिए जा रहे जांच कार्रवाई के आश्वासन पर देर तक संशाय जताते रहे।
निखार अस्पताल मामले का भी नही हुआ खुलासा..
दमोह के गार्डलाइन क्षेत्र में संचालित डॉ शैलेंद्र निखार मेमोरियल हॉस्पिटल की ऊपरी मंजिल पर 31 अगस्त को वाहन चालक राजेश अठ्या का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ गली-गली दशा में मिलने के मामले की गुत्थी दी पुलिस अभी तक नहीं सुलझा पाई है। जबकि मृतक की पत्नी के द्वारा अनेक संदेह जताये जाते रहे हैं। इसके बावजूद पुलिस इस बात का भी खुलासा नहीं कर सकी की राजेश अठ्या कब कैसे निखार हॉस्पिटल की ऊपरी मंजिल पर पहुंच गया और उसने फांसी लगा ली और महीनों तक किसी को पता भी नहीं लगा। इस मामले में पुलिस के अधिकारी कहीं ना कहीं से प्रेसर में नजर आते जांच कार्रवाई की औपचारिकताएं ही अभी तक पूरी करते नजर आ रहे हैं। शायद यही वजह है कि मीडिया द्वारा लगातार संज्ञान में लाए जाने के बावजूद पुलिस का कोई भी अधिकारी है बताने को तैयार नहीं है कि मामले का खुलासा कब तक हो पाएगा..

Post a Comment

0 Comments