Ticker

6/recent/ticker-posts

आखिरकार सांसद व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के प्रयासों से.. आज से पटरी पर वापस लौटेगी राज्यरानी एक्सप्रेस.. श्री पटेल भोपाल में हरी झंडी दिखाकर विदिशा तक का करेंगे सफर.. अब क्षिप्रा एक्सप्रेस के डेली होने तथा दमोह में नहीं रुकने वाली ट्रेनों को लेकर भी श्री पटेल से उम्मीदे..

आज से पटरी पर वापस लौटेगी राज्य रानी एक्सप्रेस

दमोह/भोपाल। दमोह सागर से विदिशा भोपाल की तरफ सुबह सुबह ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए दशहरा का पर्व खुशखबरी लेकर आ रहा है। दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के प्रयासों से आखिरकार रेलवे को राज्य रानी एक्सप्रेस ट्रेन को पुनः प्रारंभ करने के लिए मजबूर होना पड़ा है 16 अक्टूबर की शाम श्री पटेल भोपाल में फिर से शुरू हो रही राजरानी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के साथ इसमें सवार होकर विदिशा तक की यात्रा भी करेंगे।

 कोरोना की पहली लहर के साथ 27 मार्च 2020 को बंद कर दी गई रेलगाड़ियों की श्रंखला में भोपाल से दमोह के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस सुपरफ़ास्ट को भी बंद कर दिया गया था वही इसके बाद अधिकांश ट्रेनें एक-एक करके पटरी पर वापस लौट आए थे लेकिन राज्य रानी ट्रेन को पुनः प्रारंभ करने में रेलवे रुचि नहीं ले रहा था।

लेकिन आखिरकार दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल की पहल पर रेलवे के अधिकारियों को आनन-फानन में दशहरा के दूसरे दिन से इस महत्वपूर्ण ट्रेन को प्रारंभ करने के लिए हरी झंडी देना पड़ी है 16 अक्टूबर की शाम भोपाल रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल दोबारा शुरू हो रही राजरानी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर जहां दमोह के लिए रवाना करेंगे वही वह स्वयं ट्रेन में सवार होकर अपनी ससुराल विदिशा तक की यात्रा भी करेंगे। 


उल्लेखनीय है कि दमोह सागर क्षेत्र के यात्रियों के लिए भोपाल आवागमन मामले में लाइफ लाइन कही जाने वाली राजरानी एक्सप्रेस के फिर से चालू करने के लिए दमोह सागर की रेल सेवा सुधार समिति जहां लगातार ज्ञापन देकर मांग करती आ रही थी वही स्थानीय निवासी अपने सांसद प्रहलाद पटेल से भी लगातार हैं अपेक्षा रख रहे थे वे रेल सुविधाओं के मामले में अपने पावर का उपयोग करते हुए नागरिकों को जल्द इसका लाभ दिलाएं। 

आखिरकार दशहरा के पावन मौके पर लोगों की भावनाए अब फलीभूत होती नजर आ रही है जिसको लेकर लोग दमोह सांसद व केंद्रीय मंत्री श्री पटेल को धन्यवाद के साथ साधुवाद देने से भी नहीं चूक रहे हैं। 
नहीं रुकने वाली ट्रेनों को लेकर भी आस बड़ी..
दमोह रेलवे स्टेशन को मॉडल के साथ ए ग्रेड का दर्जा प्राप्त है इसके बावजूद यहां पर दक्षिण पूर्व रेलवे की छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति तथा दुर्ग जम्मू साप्ताहिक ट्रेन का स्टॉपेज आज तक नहीं किया गया है जिससे दिल्ली का जम्मू तरफ की यात्रा करने वाले लोगों को सागर या कटनी से इन ट्रेनों में सफर करना पड़ता है वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश के शहडोल उमरिया जैसे छोटे स्टेशनों पर भी 2 मिनट के स्टॉपेज के बाद यह ट्रेन है आगे बढ़ती है इन दोनों ट्रेनों के दमोह में स्टॉपेज की मांग लगातार की जाती रही है अब जबकि रेल सुविधाओं को दिलाने के मामले में दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल पहल करना शुरू कर दी है ऐसे में उम्मीद की जा रही है जल्द ही है दोनों ट्रेन भी दमोह में 2 मिनट के स्टॉपेज के लिए रोकना शुरू हो जाएंगी वहीं आगामी दिनों में शिप्रा एक्सप्रेस के प्रतिदिन चलाने के सपने को भी श्री पटेल साकार कराएंगे। राजरानी एक्सप्रेस को पुनः प्रारंभ कराने की पहल के लिए श्री पटेल को अटल News24 परिवार और सभी क्षेत्र वासियों की ओर से बहुत-बहुत धन्यवाद एवं साधुवाद

Post a Comment

0 Comments