Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

टैक्स चोरी के आरोपों का सामना कर रहे देश के प्रमुख मीडिया संस्थान दैनिक भास्कर और भारत समाचार को लेकर.. आयकर विभाग ने करोड़ो की टेक्स चोरी का दावा किया.. 300 करोड़ नगदी और 200 करोड़ के बेहिसाब लेनदेन का पता लगाया..!

 भास्कर पर 700 करोड़ की टैक्स चोरी का दावा...!

नई दिल्ली। टैक्स चोरी के आरोपों का सामना कर रहे देश के प्रमुख मीडिया संस्थान दैनिक भास्कर को लेकर आयकर विभाग ने बड़ा दावा किया है। प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दैनिक भास्कर के अलग-अलग कार्यालयों में छापे के एक दिन बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (आईटीडी) ने एक बयान जारी कर कहा है कि मीडिया संस्थान ने 700 करोड़ रुपए के कर (टैक्स) की चोरी की है। 


 उल्लेखनीय है कि 22 जुलाई को टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग ने दैनिक भास्कर और भारत समाचार के प्रमोटर्स के घर और दफ्तरों पर एक साथ छापा मारा था। आईटी विभाग ने एक बयान में कहा कि उसने 3 करोड़ रुपए से अधिक की नकदी जब्त की है। साथ ही 200 करोड़ रुपए के बेहिसाब लेनदेन का पता लगाया है। कार्रवाई में विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है।

इनकम टैक्स विभाग का ऑफिशियल प्रेस नोट जारी

दैनिक भास्कर समुह से जुड़े अग्रवाल बंधुओं के व्यापारिक प्रतिष्ठानों में चल रही वित्तीय अनियमितता पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ऑफिशियल प्रेस नोट जारी कर पुरी छापेमारे का खुलासा किया है। वही जल्द ही मुंबई में प्रेस कॉंफ़्रेंस मैं पूरी गड़बड़ी का खुलासा की उम्मीद की जा रही है। 



 100 से ज़्यादा निजी कंपनियों और कथित शैल कंपनियों में हजारो करोड़ के लेनदेन के अलावा इनकम टैक्स ने भास्कर के संचालकों के यहॉं से 26 बैंक लॉकरों की चाबी को भी अपने क़ब्ज़ों में ले लिया है जो विभिन्न कर्मचारियों के नाम से संचालित किए जा रहे थे। लॉकर खोलने की प्रकिया भी विभाग के अफ़सरों ने शुरू कर दी गई है.. पिक्चर अभी बाकी है

Post a Comment

1 Comments