Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कोरोना की तीसरी लहर के पहले दमोह पहुचा ऑक्सीजन जनरेट प्लांट.. जिला अस्पताल परिसर में 1500 एलपीएम क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट के स्थापना की तैयारी पूरी.. शनिवार से शुरू होगा फिटिंग का कार्य जल्द होगा कंपलीट..

 1500 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट दमोह पहुंचा

दमोह। कोरोना की तीसरी लहर शुरू होने के पहले दमोह वासियों को जिला अस्पताल के ऑक्सीजन जनरलेट प्लांट की सुविधा का लाभ मिलने लगेगा। पुणे की कंपनी द्वारा तैयार किए गए ऑक्सीजन प्लांट को लेकर विशेष ट्रेलर वाहन शुक्रवार रात दमोह पहुंच गया है। जिसे शनिवार सुबह स्थापना हेतु 11:00 बजे जिला अस्पताल लाया जाएगा।

,

  जिला अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन जनरलेट प्लांट स्थापना हेतु लोक निर्माण विभाग के द्वारा पूर्व में ही फाउंडेशन तैयार कराया जा चुका है वही संयंत्र के यहां आने के पूर्व आज रात पुणे लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ पुणे से आए ऑक्सीजन प्लांट के अधिकारियों ने भी निरीक्षण किया। पुणे से आए इंजीनियर मनीष नायडू ने बताया कि 15 सो एलपीएम क्षमता वाले इस प्लांट को कंप्लीट होने में 2 से 3 दिन लगेंगे। वही प्रतिदिन 300 ऑक्सीजन सिलेंडर से भरे जा सकेंगे। 


हालांकि जिला अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए यहां तैयार किए गए फाउंडेशन के पास से ही सप्लाई लाइन पहले से ही कंप्लीट करके डाल दी गई है। लोगों के बीच में ऑक्सीजन प्लांट दवा आने की खबर को लेकर जाओ उत्साह का माहौल है वहीं शनिवार को इसकी फिटिंग के लिए पहुंचने को लेकर भी उत्सुकता बनी हुई है ऐसे में यहां पर एकत्रित होने वाली भीड़ के मद्देनजर पुलिस व्यवस्था भी करना पड़ सकती है।

Post a Comment

0 Comments