Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मप्र सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त प्रदुम्न सिंह और राहुल सिंह के गृह क्षेत्र में लगातार गौवध जैसे हालात और घटनाओं से भड़का जनाक्रोश.. हिंदू संगठनों ने हिंडोरिया में गाय का कटा हुआ सिर बीच सड़क रखकर चौराहे पर किया देर तक विरोध प्रदर्शन..

 हिंडोरिया में गाय का सिर रखकर विरोध प्रदर्शन..


दमोह। देश में और प्रदेश में गौ माता को शिरोधार्य करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार है फिर भी अवैध रूप से गोवंश का परिवहन चोरी और मांस विक्रय के मामले लगातार सामने आने और कार्यवाही भी होने लेकिन इसके बाद भी इस तरह के घटनाक्रम पर अंकुश नहीं लग पाने जैसे हालात किसी से छिपे नहीं है। दमोह की कसाई मंडी क्षेत्र में तो अब इस बात को लेकर ही स्थानीय लोगों के बीच छुरे चलने और जान जाने जैसे हालात निर्मित हो चुके हैं।


ताजा मामला हिंडोरिया क्षेत्र में सामने आया है जहां लोगों के पालतू मवेशियों के लगातार चोरी होने के बाद पहाड़ी के समीप उनका वध किए जाने, मांस निकाले जाने, हड्डियों को अलग फेंक दिए जाने, स्कूल केे कुएं के पानी को खराब किए जाने जैसे हालात के साथ बदबू से स्थानीय लोग परेशान हैं। इधर चोरी हुई गायों के कटे हुए सर मिलने के बाद आज स्थानीय लोगों का आक्रोश भड़क उठा तथा उन्होंने गाय का कटा सिर सड़क पर रखकर देर तक धरना प्रदर्शन देते हुए अपना आक्रोश व्यक्त किया। 


जानकारी लगने पर दमोह से सीएसपी अभिषेक तिवारी सहित पुलिस के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा लोगों को समझाइश देते हुए इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने का आश्वासन दिया। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठनों के युवाओं ने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को दो टूक शब्दों में चेतावनी दे डाली कि हालात बर्दाश्त के बाहर होते जा रहे हैं। समय रहते प्रशासन सख्त कार्यवाही करें अन्यथा बंद चक्का जाम जैसे आंदोलन प्रदर्शन को मजबूर होना पड़ेगा।


उल्लेखनीय है कि दमोह जिले के जिस हिंडोरिया कस्बे में आज शाम गाय के कटे हुए सिर को रखकर हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने सड़क पर धरना देकर प्रदर्शन किया है वह हिंडोरिया क्षेत्र मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त बड़ा मलहरा विधायक प्रदुमन सिंह और दमोह के पूर्व विधायक तथा वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स कॉरपोरेशन के चेयरमैन राहुल सिंह का गृह क्षेत्र है। अंदाजा लगाया जा सकता है कि कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त दो युवा नेताओं के क्षेत्र में गौ हत्या को लेकर जब इस तरह के हालात हैं और ऐसे प्रदर्शन शुरू हो गए हैं तो अन्य क्षेत्रों में क्या स्थिति होगी और आने वाले दिनों में किस तरह के प्रदर्शन करने के लिए लोग मजबूर होंगे।
 वैसे भी हिंडोरिया होकर प्रसिद्ध जैन तीर्थ कुंडलपुर और भगवान जागेश्वर नाथ के धाम बांदकपुर जाने वाले रास्तों से प्रतिदिन सैकड़ो यात्री वाहन निकलते हैं ऐसे में प्रशासन को जन भावना का ध्यान रखते हुए कठोर कार्यवाही करना चाहिए। पिक्चर अभी बाकी है..

Post a Comment

0 Comments