Ticker

6/recent/ticker-posts

मप्र में नई ट्रांसफर नीति के बाद नए प्रभारी मंत्रियों के नामो का भी ऐलान.. नरोत्तम मिश्रा इंदौर, भूपेंद्र सिंह भोपाल, गोपाल भार्गव जबलपुर, अरविंद भदौरिया सागर, गोविंद राजपूत दमोह के प्रभारी होंगे.. प्रभारी मंत्री के अनुशंसा के बिना नहीं हो सकेंगे ट्रांसफर..

 मप्र में नए प्रभारी मंत्रीयो के नामो का हुआ ऐलान.. 

भोपाल। मध्यप्रदेश में नई तबादला नीति की घोषणा के तीसरे ही दिन नए प्रभारी मंत्रियों के नामों का भी ऐलान कर दिया गया है। दरअसल इस वर्ष 1 जुलाई से होने वाले तबादलों के लिए प्रभारी मंत्री की अनुशंसा आवश्यक कर दी गई थी। जिसके चलते प्रभारियों को लेकर अटकलों का बाजार सरगर्म था। जिस पर अब विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में नए जिला प्रभारी मंत्रियों के नामों का एलान कर दिया है। प्रदेश में 52 जिलों की तुलना में मंत्रियों की संख्या 30 होने से अनेक मंत्रियों को 2 जिलों का प्रभार भी दिया गया है।



मध्य प्रदेश के 52 जिलों में नए प्रभारी मंत्रियों के नामों की घोषणा कर दी गई है प्रदेश के गृहमत्री और सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा को इंदौर का प्रभारी मंत्री बनाया गया है जबकि नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह गोपाल के प्रभारी मंत्री होंगे। लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव जबलपुर के अलावा निवाड़ी जिले की जिम्मेदारी भी दी गई है। गोविंद सिंह राजपूत को दमोह के अलावा भिंड का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। तुलसी सिलावट को ग्वालियर और हरदा तथा विजय शाह को सतना व नरसिंहपुर, जगदीश देवड़ा को उज्जैन व कटनी, यशोधरा राजे सिंधिया को देवास एवं आगर मालवा का प्रभारी मंत्री बनाया गया है।


 इसी तरह विश्वास सारंग को टीकमगढ़ व विदिशा, बृजेंद्र प्रताप सिंह को होशंगाबाद वास सिंगरौली, प्रभु राम चौधरी को धार व सीहोर, ओमप्रकाश सकलेचा को सिवनी और छतरपुर, अरविंद भदौरिया को सागर और रायसेन,  मोहन यादव को डिंडोरी और राजगढ़, उषा ठाकुर को नीमच और खंडवा जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। 


विसाहूलाल सिंह को मंडला और रीवा, मीना सिंह को सीधी और अनूपपुर, कमल पटेल को खरगोन और छिंदवाड़ा, प्रदुमन सिंह तोमर को अशोकनगर और गुना जिले की कमान सौंपी गई है। हरदीप सिंह डंग को बड़वानी व बालाघाट, राजवर्धन सिंह को अलीराजपुर व मंदसौर, भारत सिंह कुशवाहा को मुरैना व श्योपुर, इंदर सिंह परमार को बैतूल व झाबुआ, रामकिशोर कावरे को पन्ना व उमरिया जिले का
महेंद्र सिंह सिसोदिया को शिवपुरी, प्रेम सिंह पटेल को बुरहानपुर, रामखेलावन पटेल को शहडोल, बृजेंद्र सिंह यादव शाजापुर सुरेश धाकड़ को दतिया, ओपी एस भदोरिया को रतलाम को प्रभारी मंत्री बनाए गया है।

Post a Comment

0 Comments