Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

पशु परिवहन के प्लेटफार्म पर प्रशासन की वक्र दृष्टि.. कसाई मंडी मुर्शिद बाबा मैदान एवं महाराणा प्रताप कंपलेक्स में.. मवेशियों को चढ़ाने उतारने बनाए गए चबूतरो के अवैध निर्माण को.. पुलिस प्रशासन ने जेसीबी की मदद से ध्वस्त कराया..

 मवेशियों को चढ़ाने उतारने बनाए चबूतरे हटाए


दमोह। जिले में आए दिन मवेशियों के अवैध कारोबार व परिवहन की गतिविधियां जहां लगातार सामने आती रहती हैं वही ट्रक कंटेनर आदि से आने जाने वाले मवेशियों को चढ़ाने उतारने के अड्डों के रूप में अवैध रूप से निर्मित किए गए चबूतरो को लेकर पुलिस प्रशासन तक जानकारी पहुंचने पर इनको हटाने की कार्यवाही की गई। वही कंटेनर वह भी जप्त किया गया है कंटेनर चालक परिचालक भाग गए।

नगर के कसाई मंडी इलाके में होने वाले पशु वध के अवैध कारोबार के अलावा बाहर से आने वाले मवेशियों को कंटेनर तथा ट्रको आदि से उतारने के लिए मुर्शिद बाबा मैदान क्षेत्र में कुछ लोगों के द्वारा अवैध रूप से चबूतरे का निर्माण करा लिया गया था। जिसको आये दिन विवाद के हालात में निर्मित होते रहते थे वही इसकी सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में जेसीबी की मदद से उक्त अवैध निर्माण को हटाने की कार्यवाही की गई ।



इस दौरान अनेक ट्रक तथा कंटेनर मैदान में आसपास खड़े हुए थे जिससे साफ होता था कि इनके जरिए रात के अंधेरे में ही नहीं बल्कि दिन के उजाले में भी पशुओं के परिवहन का गोरख धंधा यहां से संचालित होता था। इसी तरह महाराणा प्रताप स्कूल के समीप निर्मित नगरपालिका के कांप्लेक्स के बरामदे का उपयोग भी मवेशियों को बांधने से लेकर क्रय विक्रय के लिए लंबे समय से किया जाता रहा है। यहां पर भी मवेशियों को वाहनों से उतारने चढ़ाने के लिए अस्थाई चबूतरा नुमा निर्माण करा लिया गया था। जिसे हटाने की कार्यवाही जेसीबी की मदद से जांच की गई।


यहां पर सड़क साइड की कुछ दुकानों को दुकानदारों द्वारा आगे तक बढ़ाकर संचालित किए जाने पर टीन सेट चबूतरा आदि हटाने की कार्यवाही भी की गई इस दौरान एडीएम सीएसपी टी आई तहसीलदार सहित पुलिस प्रशासन का अमला मौजूद रहा।

Post a Comment

0 Comments