Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

3 घंटे में दूसरी बार बदले दमोह कलेक्टर.. तरुण राठी की जगह पहले अनूप सिंह फिर एस कृष्ण चेतन्य को बनाया गया दमोह कलेक्टर.. दमोह विधान सभा उपचुनाव के नतीजों के बाद से ही कलेक्टर एसपी को बदले जाने की चर्चाएं थी सरगर्म.. रतलाम तथा गुना के कलेक्टर भी बदले

तरुण राठी की जगह लेंगे अनूप सिंह हो गई दमोह कलेक्टर ..

भोपाल/ दमोह। कोरोना संक्रमण काल के बीच मध्यप्रदेश शासन ने दमोह रतलाम गुना जिलों के कलेक्टरों को बदलने का आदेश जारी किया है। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस द्वारा 7 मई को जारी आदेश में रतलाम कलेक्टर गोपाल चंद और दमोह कलेक्टर तरुण राठी को अपर सचिव बना दिया गया है। गुना कलेक्टर कुमार परसोत्तम को रतलाम कलेक्टर बनाया गया है। जबकि अपर कलेक्टर बालाघाट फैंक नावेल को गुना कलेक्टर बनाया गया है।

 
इधर 3 घंटे के अंदर दमोह कलेक्टर पदस्थापना का आदेश संशोधित कर दिया गया है। पहले जबलपुर में अपर आयुक्त अनूप सिंह को दमोह का कलेक्टर बनाया गया था 3 घंटे बाद इस आदेश को संशोधित करते हुए एस कृष्ण चैतन्य को दमोह का कलेक्टर बनाया गया है। वर्तमान में वह इंदौर नगर निगम में अपार आयुक्त हैं जबकि इसके पूर्व कलेक्टर बनाए गए अनूप सिंह जबलपुर में अपर कलेक्टर थे।



दमोह उपचुनाव के नतीजों के साथ ही कलेक्टर तरुण राठी और एसपी हेमंत चौहान को हटाए जाने की अटकलें लगाई जाने लगी थी। क्योंकि नतीजे सत्तारूढ़ दल के अनुकूल नहीं रहे थे दूसरी ओर कोरोना संक्रमण काल में कलेक्टर एसपी दिन रात मेहनत करते हुए अच्छे से कमान संभाले हुए थे तथा जिले के उन सभी हालातों से वाकिफ थे जो जो वर्तमान में जरूरी थे। ऐसे में श्री राठी का तबादला कोविड-19 से निपटने के लिए चल रही तैयारियों की गति को प्रभावित कर सकता है क्योंकि नए कलेक्टर को कार्यभार संभालने के बाद काफी कुछ दिन यहां के हालात और स्थिति समझने में लगेंगे। 
कल ही कलेक्ट्रेट कार्यालय में सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक संपन्न हुई थी जिसमें दमोह जिले मैं कोविड-19 हालातों की समीक्षा के साथ सीमित साधनों के बावजूद अच्छे प्रयासों की सराहना की गई थी। वही आज कलेक्टर का तबादला आदेश जारी हो जाने से उन अधिकारियों के मनोबल पर भी प्रतिकूल असर पड़ेगा जो संक्रमण काल में पूरे मनोयोग से जुटे हुए हैं।
17 मई तक कोरोना कर्फ्यू और शादी विवाह पर रोक..


दमोह कलेक्टर तरुण राठी ने आज दोपहर ही 17 मई तक दमोह जिले में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाए जाने और तब तक के लिए शादी विवाह पर रोक लगाए जाने के आदेश जारी किए थे जारी आदेश में स्पष्ट किया गया था यदि किसी को पूर्व में शादी विवाह की परमिशन दी गई हो वह भी निरस्त मानी जाएगी जिला दंडाधिकारी द्वारा जारी आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ही था कि उनके तबादले की खबर के साथ तीन कलेक्टरों के तबादला आदेश के प्रति भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Post a Comment

0 Comments