Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कोरोना कर्फ्यू में धड़ल्ले से चल रहा था अवैध उत्खनन और गौबंश का परिवहन.. बटियागढ़ पुलिस ने पोकलेन मशीन के साथ तीन डंपर और गौबंश से भरा कन्टेनर पकड़ा.. इधर पथरिया पुलिस ने पीएम आवास में चल रहे शराब के अड्डे पर छापा मारकर दो महिलाओं को पकड़ा..

 पोकलिन मशीन एवं तीन डंपर बटियागढ़ पुलिस ने पकड़े..

 दमोह। पुलिस कप्तान के बदलते ही जिले में पुलिस अमला कोरोना कर्फ्यू के दौरान भी जमकर उत्साह के साथ कार्रवाई करता नजर आ रहा है जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में शराब पकड़े जाने के बाद पथरिया थाना पुलिस ने प्रधानमंत्री आवास मैं बन रही शराब अड्डे का पर्दाफाश किया है वही हटा हिंडोरिया पुलिस द्वारा जुआ पर छापा मार कार्रवाई की खबर सामने आई है इधर बटियागढ़ थाना पुलिस ने अवैध खनन में लिप्त एक पोकलेन मशीन और तीन डंफरो को पकड़ा है।


 एसपी डीआर तेनिवार के निर्देशन में अवैध उत्खनन के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी बटियागढ़ वीरेंद्र बहादुर सिंह ने अपने स्टाफ के सहयोग से  ग्राम पंचायत मैनवार की राजस्व सीमा से मुरम /पत्थर का अवैध उत्खनन करते समय एक sany 240  पोकलैंड मशीन एक तीन डम्फर जिनके रजिस्ट्रेशन नंबर क्रमशः-RJ06GB5708, RJ06GB5710, MP 20H 7011को अवैध उत्खनन एवं परिवहन करते समय पकड़कर जप्त करने की कारवाई की है। इनमें से एक डंपर  अवैध उत्खनन का माल ले जाते समय मैनवार तिगड्डे पर पलट गया था।



अवैध उत्खनन में जब्त किए गए उपरोक्त पोकलेन मशीन एवं डंपर एवं अन्य संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध थाना बटियागढ़ में धारा 379,414 भा. द.वि. 4 ,41 खान एवं खनिज अधिनियम 1957 (मध्य प्रदेश खनिज एवं भंडारण निवारण अधिनियम) की धारा 18(1)के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया। उपरोक्त मशीन और डंपर सुरेखा कॉलोनी दमोह निवासी ठेकेदार कमलेश उपाध्याय राजस्थान के बताए जा रहे हैं। जिनके द्वारा फुटेरा में जैन वेयरहाउस के निर्माण कार्य के चलते फिलिंग के लिए मुरम  का खनन किया जा रहा था। 

इस दौरान रास्ते में एक डंफर के पलट जाने के बाद अवैध खनन और परिवहन की खबर बटियागढ़ थाना पुलिस तक पहुंची। जिसके बाद टीआई वीरेंद्र बहादुर के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई करके पोकलेन मशीन और डंपर को जब्त करने में देर नहीं की। पुलिस कार्रवाई से आसपास के क्षेत्र में सड़क तथा निर्माण कार्यों के लिए अवैध खनन और परिवहन में जुटे ठेकेदारों में हड़कंप के हालात बनते देखे जा रहे हैं।
बटियागढ़ पुलिस ने गोवंश से भरा कन्टेनर पकड़ा, 5 की मौत

गुरुवार सुबह बटियागढ़ थाना पुलिस ने गोवंश से भरा एक कन्टेनर ट्रक  पकड़ा है। जिस में अमानवीय तरीके से मबेशीयो को ठूस ठूस कर भरा गया था। बाईपास पर पुलिस कार्यवाही के पहले ही ट्रक का चालक मौके से भाग गया वहीं दिल्ली पासिंग की इस गाड़ी से राजपुरा इलाके से मवेशियों का परिवहन करके बाहर भेजने की जानकारी सामने आई है। 

बटियागढ़ थाने लाकर पुलिस द्वारा जब कन्टेनर ट्रक में भरे मवेशियों को बाहर निकलवाने की कार्यवाही की गई। लेकिन तब तक  दम घुटने से पांच मबेशियो की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने पशु अत्याचार अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर के ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी है।
पथरिया थाना पुलिस ने पीएम आवास से अवैध शराब पकड़ी



पथरिया के वार्ड नंबर 14 कुचबंधिया मोहल्ले के समीप निर्माण धिन प्रधान मंत्री आवास परिसर में देसी अवैध शराब निर्माण का कार्य लंबे समय से किया जा रहा था। इसकी जानकारी लगने पर बीती रात पथरिया टीआई एचआर पांडे के नेतृत्व में पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर कार्यवाही करते हुए अवैध देसी शराब शराब बनाने के सामान सहित 2 महिलाओं को हिरासत में लिया है जिनके खिलाफ आबकारी एक्ट की धाराओं के तहत कार्यवाही की गई है।

Post a Comment

0 Comments