Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

तेंदूखेड़ा जैन मंदिर से करीब 6 लाख की नगद दान राशि और 2 चैक चुराने वाले.. बिहार के 2 बदमाशों को जबलपुर से पटना भागते समय.. सतना GRP ने एसी कोच से पकड़ा.. 5 लाख 93 हजार नगद और 66 हजार के दो चेक बरामद..

 बिहार के बदमाशों को सतना GRP ने एसी कोच से पकड़ा

दमोह। जिले के तेंदूखेड़ा जैन मंदिर मैं एकत्रित करीब 6 लाख की दान राशि और 66 हजार 2 चेकों को चुरा कर फरार हुए बिहार निवासी दो शातिर बदमाशों को जीआरपी सतना की टीम में एसी कोच से भागते हुए पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार तेंदूखेड़ा जैन मंदिर में विराजमान आचार्य संघ के सानिध्य में बहेरिया सागर में निर्माणाधीन जैन मंदिर के लिए भक्तों के द्वारा करीब छः लाख की नगद राशि और 66 हजार के दो चेक दान स्वरूप प्रदान किए गए थे। सोमवार दोपहर उपरोक्त राशि को बिहार निवासी दो युवक मौका पाकर चुरा कर फरार हो गए जिसकी शिकायत तेंदूखेड़ा थाने में किये जाने के बाद थाना प्रभारी सुषमा श्रीवास्तव वह पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपरोक्त चोरों की पहचान बिहार निवासी युवकों के तौर पर की और उनके चोरी की रकम लेकर ट्रेन से बिहार भागने को लेकर इसकी सूचना जबलपुर रेल एसपी सुनील जैन को दी गई। 

जिसके बाद रेलवे पुलिस ने उपरोक्त युवकों के नाम के रिजर्वेशन के आधार पर बिहार जाने वाली ट्रेनों की सर्चिंग के निर्देश दिए। इस दौरान पटना जा रही एक ट्रेन में उपरोक्त आरोपियों के रिजर्वेशन पाए जाने पर कटनी तथा सतना जीआरपी को अलर्ट किया गया। मंगलवार को सतना रेलवे स्टेशन पर बिहार जाने वाली उपरोक्त ट्रेन के रुकते ही जीआरपी प्रभारी अरविंद साहू और एसआई गोविंद त्रिपाठी की टीम ने एसी सेकंड कोच से पटना बिहार निवासी रत्नेश जैन एवं राजीव कुर्मी को हिरासत में लेकर तलाशी ली गई।

जिसके बाद उनके कब्जे से 5 लाख 93 हजार नगद और 15 हजार तथा 51 हजार के दो चेक बरामद किए गए। जीआरपी द्वारा आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत पंजीबद्ध करते हुए उनके पकड़े जाने की सूचना तेंदूखेड़ा दमोह पुलिस को अग्रिम कार्रवाई हेतु दी गई है। वही रात्रि में सतना से तेंदूखेड़ा पुलिस आरोपियों को लेकर दमोह के लिए रवाना हो गई। तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments