Ticker

6/recent/ticker-posts

5 जून को सुबह 6 से रात 10 तक दमोह जिला रहेगा अनलॉक.. इधर कम पोजेटिव दर के बावजूद कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का हटा में विरोध.. विधायक अजय टंडन व्यापारियों के साथ कलेक्टर से मिले, यदि कल आपदा प्रबंधन की बैठक में रखते बात तो जरूर मिल सकती थी राहत..

 कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का व्यापारियों ने किया विरोध.


दमोह। मध्य प्रदेश के अनेक जिलों में 1 जून से अन लॉक प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है लेकिन करीब ढाई पॉजिटिव दर के बावजूद दमोह जिले में कोरोना कर्फ्यू को पांच दिन के लिए आगे बढ़ाने के आपदा प्रबंधन समिति के प्रस्ताव को शासन ने मंजूर कर लिया है। जिससे अब  दमोह जिले में अब 5 जून को सुबह 6 तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। वही रात 10 बजे तक की छूट के बाद रविवार को जनता कर्फ्यू शुरू हो जाएगा। जिससे सोमवार 7 जून से अनलॉक की प्रक्रिया का सही लाभ मिलना शुरू हो सकेगा।

दमोह जिले में कोरोना केसो की संख्या में लगातार कमी के बावजूद रविवार को हुई आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में आए प्रस्ताव के बाद जहां होम क्वॉरेंटाइन मरीजों को अस्पताल में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया वही आगामी 5 दिनों के लिए कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ाए जाने के प्रस्ताव का सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया जिसको आज राज्य शासन द्वारा भी स्वीकृति दे दी गई है। इधर इसके विरोध में आज हटा मैं व्यापारी संघ ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा वही दमोह विधायक अजय टंडन व्यापारी संघ के प्रतिनिधि मंडल के साथ कलेक्टर से मिले तथा व्यापारियों की समस्या रखी लेकिन कलेक्टर में साफ कर दिया कि कोरोना केसो की संख्या में कमी आने तक अनलॉक प्रक्रिया शुरू होना संभव नहीं है।

आपदा प्रबंधन बैठक में रखना थी यह बात..



विधायक अजय टंडन ने आज विभिन्न व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ कलेक्टर एसके चेतन्य से मुलाकात करके जहां व्यापारी वर्ग की समस्याओं को रखा वही लगातार लाक डाउन जारी रहने से होने वाले नुकसान से अवगत कराया। इसके बावजूद कलेक्टर ने अनलॉक प्रक्रिया में तत्काल राहत देने से इंकार कर दिया। क्योंकि आपदा प्रबंधन समिति का प्रस्ताव पहले ही शासन को जा चुका था।


 विधायक अजय टंडन यदि कल आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में शामिल होते तथा आज जो बात उन्होंने कही है वह व्यापारियों के हित की बात कल की बैठक में रखते तो संभव था कि उनकी बात ही प्रस्ताव में शामिल होती और व्यापारियों कुछ राहत मिलती।


हटा में नारेबाजी के साथ विरोध प्रदर्शन ज्ञापन..



दमोह जिले में कोरोना बढ़ाए जाने से खफा हटा के व्यापारियों ने आज बड़ी संख्या में एकत्रित होने के बाद प्रमुख मार्गो से नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया तथा अनलॉक प्रक्रिया प्रारंभ किए जाने की मांग को लेकर एसडीएम गगन बिसेन को कलेक्टर के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें हटा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का असर बेहद कम हो जाने और करीब डेढ़ माह से बाजार बंद रहने से छोटे व्यापारियों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जाने जैसे हालात को ध्यान में रखकर शीघ्र ही कोरोना कर्फ्यू खत्म करने की मांग की गई तथा कहा गया कि यदि व्यापारियों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया दुआ है धरना आमरण अनशन जैसे आंदोलन करने को मजबूर रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments