Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कोरोना कफ्यू के साथ बड़ी देवीजी व जागेश्वर नाथ मन्दिर के पट भी बंद.. श्रद्धालुओं को अष्टमी नवमी पर भी नहीं मिलेंगे दर्शन.. भोपाल-इटारसी विंध्याचल एक्सप्रेस तथा जबलपुर हबीबगंज इंटरसिटी रद्द.. समाजसेवी युवाओं ने मास्क सेनेटाईजर देकर जागरूकता किया..

 कोरोना कफ्यू के साथ बड़ी देवीजी मंदिर के पट भी बंद

दमोह। जिलें में 19 अप्रैल की रात 10 बजे से 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक के कोरोना कफ््यू के ऐलान के बाद सोमवार को बाजार क्षेत्र में खरीददारों की भीड़ के साथ सड़कों पर भी अफरा तफरी के हालात बने रहे। इधर कोरोना कफ्यू के सात दिनो ंमें नवरात्र अष्टमी, राम नवमी, महावीर जयंती जैसे पावन पर्व भी पड़ रहे है। प्रशासन द्वारा धार्मिक राजनीतिक आयोजनों तथा जुलूस आदि पर रोक का निर्णय पहले ही लिया जा चुका है। 

 वहीं नवरात्र अष्टमी एवं नवमी पर मां बड़ी देवीजी के दरवार में उमड़ने वाली भक्तों की भीड़ को ध्यान में रखकर मंदिर समिति ने आगामी दिनों तक पट बंद रखने का निर्णय कोरोना संक्रमण काल को ध्यान में रखकर लिया है। तद संदर्भ में बड़ी देवी जी मंदिर के पुजारी आशीष कटारे तथा मंदिर समिति के अध्यक्ष एडवोेकेट कमलेश भारद्वाज ने कलेक्टर से मुलाकात करके निर्णय से अवगत करा दिया है। जिसके बाद कलेक्टर तरूण राठी ने भी मंदिर समिति के निर्णय की प्रशंसा करते हुए अन्य लोगों से भी कोरोना गाईड लाईन का पालन करके सहयोग की अपील की है।

बांदकपुर में देव जागेश्वरनाथ मंदिर भी बंद रहेगा- इधर बांदकपुर देव श्री जागेश्वर नाथ जी मंदिर पूर्णतः दर्शनार्थियों के लिए बंद रहेगा। ट्रस्ट के प्रबंधक पंडित राम कृपाल पाठक ने बताया कि कोरोना की भयावहता को देखते हुए ट्रस्ट कमेटी ने निर्णय लिया है कि आगामी आदेश तक मंदिर पूर्णतः बंद रहेगा एवं मंदिर में होने वाली आरती भोग प्रसाद की सेवा नियमानुसार जारी रहेगी।

जिला कोर्ट में कामकाज 20 से 24 अप्रैल तक बंद रहेगा

इधर जिला कोर्ट में भी 20 से 24 अप्रैल तक अवकाश का निर्णय लिया गया है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमति रेणुका कंचन ने कोरोना कफ्यू को ध्यान में रखकर आज उक्ताशय के आदेश जारी कर दिए है। अत्यावश्यक कार्य को छोड़कर 20 से 24 अप्रैल को अकार्य दिवस घोषित कर दिया गया है। इसके पूर्व जिला अधिवक्ता संघ चुनाव के लिए 19 अप्रैल को होने वाली वोटिंग को भी स्थगित किए जाने का निर्णय अधिवक्ता संघ द्वारा लिया चुका है। 

समाजसेवी युवाओं ने मास्क सेनेटाईजर वितरित किए

दमोह। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के इस भयावह दौर में लोगों को जागरूकता का एहसास दिलाने हेतु ओम शिव शक्ति फिल्म्स के निर्देशक हरीश पटेल व उनके सहपाठी समाजसेवी मित्र सत्येंद्र साहू ने अपने युवा साथियों के साथ मिलकर दमोह के हृदय स्थल घंटाघर पर मास्क का वितरण किया और लोगो के हाथ सैनिटाइजर से साफ करवाए .. कोरोना के लिए लापरवाही न बरतने की सलाह दी, मास्क पहनाकर लोगो को संदेश दिया कि मास्क का उपयोग करें एवं घर पर सुरक्षित रहे। दूरी बनाकर रखे।

सत्येन्द्र साहू, हरीश पटैल, देवेश चैबे,निशांत तिवारी,यश साहू,सौरभ साहू,रमन प्यासी,संजू पेंटर, डब्बू पेंटर, अंशुल साहू,पुष्पेंद्र ठाकुर,लकी साहू ,मोनू राज,सहित सभी युवा साथियों ने जागरूकता अभियान में सहयोग किया. राजनीति में सक्रिय, युवा नेता सत्येंद्र साहू ने कहा कि आपदा काल के इस दौर में सभी को कंधे से कंधा मिलाकर जनहित में लोगों के लिए जमीन पर उतर कर कार्य करना चाहिए, यथासंभव हम लोगों की मदद करेंगे .. वहीं  हरीश पटेल ने कहा कि पिछले साल से सबक न लेते हुए व्यवस्थाओं पर उस गति से कार्य नहीं हुआ, इसका परिणाम आज भयावह होता जा रहा है, हम युवा मिलकर अगर आगे आएंगे, तो लोगों में एक विश्वास पैदा होगा, हम सभी मिलकर जो बनेगा जनहित और लोगों की जान बचाने के लिए कदम से कदम मिलाकर कार्य करेंगे...

विंध्याचल एक्सप्रेस भी 20 अप्रैल से निरस्त..बढ़़ते कोरोना संक्रमण तथा प्रदेश के अधिकांश शहरों में लाक डाउन के चलते अब ट्रेनों में लोकल यात्रियों की संख्या भी घट गई है। भोपाल से बीना दमोह सागर कटनी जबलपुर होकर इटारसी जाने तथा आने वाली विंध्याचल एक्सप्रेस तथा जबलपुर हबीबगंज के बीच कुछ दिन पहले आधारताल से शुरू हुई इंटरसिटी में सवारियों के अभाव को देखते हुए जबलपुर रेल मंडल ने 20 अप्रैल से इन दोनो गाड़ियों को आगामी आदेश तक के लिए निरस्त कर दिया है।   

Post a comment

0 Comments