Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

निर्वाचन आयोग ने दमोह उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया..23 मार्च से शुरू हो जाएगी नामांकन प्रक्रिया.. भाजपा से राहुल सिंह का नाम लगभग तय होने के बावजूद कांग्रेस में असमंजस के हालात.. मलैया परिवार की भूमिका पर रहेगी सबकी नजर..

 चुनाव आयोग ने दमोह उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया

भोपाल/दमोह। मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने चुनाव कार्यक्रम के साथ चुनाव तारीख की भी घोषणा कर दी है इसी के साथ करीब 2 माह से जारी चुनाव की डेट को लेकर जारी अटकलों पर विराम लग गया है वही भाजपा प्रत्याशी के तौर पर राहुल सिंह का नाम पूर्व से ही लगभग तय हो जाने के बावजूद कांग्रेस अभी तक प्रत्याशी के नाम पर अंतिम मोहर नहीं लगा पाई है। वही भाजपा टिकट से लगभग वंचित कर दिए गए मलैया परिवार की भूमिका पर अब सब की नजर होगी।

                                          

दमोह विधानसभा उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार आज चुनाव घोषणा के साथ सही जिले में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। 23 मार्च से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी जो 30 मार्च तक जारी रहेगी। 31 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।

                                          

 3 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे और इसके बाद चुनाव चिन्ह का वितरण किया जााएगा। 17 अप्रैल को मतदान होगा और 2 मई को परिणाम घोषित होंगे। उपचुनाव की अधिसूचना जारी होते ही जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर तरुण राठी द्वारा मंगलवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बुलाई गई है। जिसमें चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के साथ चुनाव आचार संहिता को लेकर जानकारी दी जाएगी।

Post a Comment

0 Comments