Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जबलपुर लोकायुक्त ने कसा दो रिश्वतखोर अधिकारियों पर शिकंजा.. नगरीय निकाय के सहायक यंत्री तथा खाद्य निरीक्षक को रिश्वत लेते हुए.. लोकायुक्त की अलग-अलग टीमों द्वारा की गई ट्रैप कार्रवाई से रिश्वतखोरों में हड़कंप..

लोकायुक्त टीम ने दो रिश्वतखोर अधिकारियों को पकड़ा

जबलपुर। लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा के निर्देशन में जबलपुर के दो अलग-अलग स्थानों पर लोकायुक्त की अलग-अलग टीमों द्वारा दो अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही की गई है। लोकायुक्त के शिकंजे में फंसे अधिकारियों में एक खाद्य निरीक्षक तथा एक सहायक यंत्री शामिल है।

नगरी निकाय का सहायक यंत्री रंगे हाथों पकड़ा गया

जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास जबलपुर की प्रभारी सहायक यंत्री आदित्य सिंह को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। रिश्वत की रकम नैनपुर मंडला कि जाहिद खान से ली जा रही थी। दरअसल जाहिद खान ने शिकायत की थी कि कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र अनुमोदन नैनपुर पहुंचाने के एवज में आदित्य सिंह द्वारा ग्यारह हजार रूपए रिश्वत में मांगे जा रहे हैं जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने जाल बिछाते हुए आज उन्हें पांच हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया कार्रवाई करने वाली लोकायुक्त टीम में डीएसपी दिलीप झरबड़े, निरीक्षक मंजू किरण तिर्की सब इंस्पेक्टर नरेश बहरा आरक्षक अतुल श्रीवास्तव अमित मंडल एवं जीत सिंह शामिल रहे।
खाद्य निरीक्षक को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा

6 फरवरी को लोकायुक्त टीम ने इंडियन कॉफी हाउस ओमती घंटाघर के समीप से खाद्य निरीक्षक प्रेनेन्द्र मेश्राम को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। रिश्वत की यह रकम तिलक वार्ड निवासी राजा कुकरेजा से ली जा रही थी। दरअसल राजा कुकरेजा ने लोकायुक्त को शिकायत की थी न्यायालय में लंबित तीन मामलों में मदद करके कोर्ट से बरी कराने के एवज में खाद्य एवं औषधि प्रशासन जबलपुर के निरीक्षक प्रेनेंद्र मेश्राम द्वारा 30 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है। इसके बाद लोकायुक्त टीम ने जाल बिछाते हुए आज ट्रैप कार्यवाही की गई।लोकायुक्त टीम में डीएसपी जेपी वर्मा, निरीक्षक स्वप्निल दास, आरक्षक सुरेंद्र भदौरिया, अमित गावडे, विजय सिंह बिष्ट, अंकित दहिया एवं चालक राकेश विश्वकर्मा शामिल रहे।

Post a comment

0 Comments