Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मीट मार्केट हटाने के मामले में हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाने वाले व्यापारी मनीष मलैया पर.. बौखलाए तत्वों ने लाठी-डंडों हथियारों से लैस होकर किया जानलेवा हमला.. कोतवाली पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी..

 व्यापारी मनीष मलैया पर हथियारों से जानलेवा हमला..

दमोह। मीट मार्केट क्षेत्र में गल्ला व्यवसाई मनीष मलैया की चावल गोदाम पर पहुंचे करीब दर्जन भर लोगों द्वारा जानलेवा हमला किए जाने का घटनाक्रम सामने आया है गंभीर हालत में मनीष को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है। हमले की वजह उनके द्वारा मीट मार्केट मामले में हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल किए जाने के बाद बौखलाए तत्वों द्वारा वारदात को अंजाम दिया जाना बताया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम मनीष मलैया चरहाई बाजार क्षेत्र में अपनी चावल गोदाम में गए हुए थे इसी दौरान लाठी-डंडों हथियारों से लैस करीब दर्जन भर लोगों ने उनके ऊपर ताबड़तोड़ हमला शुरू कर दिया। इस दौरान इनकी दुकान पर गन्दगी फेकते हुए आरोपी फरार हो गए।

                                     

वारदात के बाद लहूलुहान हालत में मनीष सीधे पुलिस कोतवाली पहुंचे जहां उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी बाद में उनको जिला अस्पताल पर पहुंचाया गया। घटना की जानकारी लगने पर जिला व्यापारी संघ, किराना व्यापारी संघ सहित अन्य व्यापारी संगठन के पदाधिकारी अस्पताल पहुंच गए वहीं कोतवाली टीआई तथा सीएसपी अभिषेक तिवारी भी अस्पताल पहुंच गए जहां उन्होंने पीड़ित के बयानों के आधार पर मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

                                         

उल्लेखनीय है कि मनीष मलैया की थोक किराना मीट मार्केट हनुमान मंदिर के पास तथा चावल गोदाम चरहाई बाजार चित्र में स्थित है। इन दोनों ही स्थानों पर सड़क किनारे खुले में मीट मटन आदि की दुकानें धड़ल्ले से संचालित की जाती हैं। जिस को लेकर क्षेत्र में आने वाले आम नागरिकों से लेकर स्थानीय दुकानदारों को वर्षों से परेशानी होती रही है। प्रशासन को लगातार इस मामले में ध्यान आकर्षित कराए जाने हिंदू संगठनों द्वारा ज्ञापन आंदोलनों के बावजूद सड़क किनारे खुले में मीट मार्केट का संचालन जारी रहा है इधर इस मामले को लेकर मनीष द्वारा हाईकोर्ट में लगाई गई जनहित याचिका को संज्ञान में लेते हुए माननीय न्यायालय द्वारा जिला प्रशासन को शीघ्र यहां से मीट मार्केट को हटाने के निर्देश जारी किए गए है। 

                                    

इसी पर से बौखलाए तत्वों द्वारा आज इस वारदात को अंजाम दिया गया है कुछ दिन पूर्व भी इन तत्वों से मनीष का विवाद होने और उसकी रिपोर्ट होने की जानकारी सामने आई है। उपरोक्त घटनाक्रम से व्यापारी संगठनों से लेकर बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठनों में जमकर आक्रोश व्याप्त आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के साथ मीट मार्केट को यहां से हाई कोर्ट के दिशा-निर्देशों के अनुरूप शीघ्र हटाए जाने की मांग पुलिस प्रशासन से करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी गई है। 

                                                       

 इधर पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश हेतु सक्रियता दर्ज कराते ही आधा दर्जन आरोपियों के कोतवाली पुलिस पहुंच कर पुलिस के सामने पेश हो जाने की जानकारी भी सामने आई है। पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल करने वाले आरोपी रैकवार समाज के  मछली बेचने वाले युवक बताए जा रहे हैं।

Post a comment

0 Comments