Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मुख्यमंत्री द्वारा दमोह में मेडिकल कॉलेज के भूमि पूजन शिलान्यास पर मंडराए आचार संहिता के बादल.. चुनाव आयोग आज शाम कर सकता है पांच राज्यों के साथ दमोह उप चुनाव की तारीखों की घोषणा..

 मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास पर फिर खतरा मंडराया..


दमोह। दमोह में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 27 फरवरी को किया जाने वाला शिलान्यास भूमि पूजन का मामला एक बार फिर अटक सकता है। जिसकी वजह आज शाम निर्वाचन आयोग द्वारा पांच राज्यों के उपचुनाव की तारीखों के ऐलान करने की संभावना कही जा सकती है। दरअसल बंगाल, असम, तमिलनाडु सहित पांच राज्यों के उपचुनाव के साथ दमोह विधानसभा के उप चुनाव की तारीख की घोषणा हो सकती है। और यदि आज शाम ऐसा हो गया तो तुरंत ही चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी और फिर ऐसे में मुख्यमंत्री कोई भी भूमि पूजन शिलान्यास व लोकार्पण का कार्यक्रम दमोह जिले में नहीं कर सकेंगे। और दमोह वासियों को मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास भूमि पूजन के लिए एक बार फिर लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।


आपको बता दें कि दमोह से कांग्रेस टिकट पर 2 साल पहले निर्वाचित विधायक राहुल सिंह ने कुछ माह पूर्व विधायक पद से इस्तीफा देने के साथ दलबदल करके भाजपा की सदस्यता ले ली थी जिसकी वजह से उन्होंने मेडिकल कॉलेज की मांग कमलनाथ सरकार द्वारा पूरा नहीं किया जाना बताया था वही बाद में उन्हें मध्य प्रदेश वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक कार्पोरेशन का चेयरमैन बना कर कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया गया था वही आगामी दिनों में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री के दमोह आगमन के पूर्व दमोह में मेडिकल कॉलेज को सैद्धांतिक मंजूरी दे दिए जाने के साथ दमोह कलेक्टर द्वारा अथाई गांव के पास मेडिकल कॉलेज के लुए चिकित्सा शिक्षा विभाग जमीन भी अंतरित कर दी गई थी।

इधर दमोह में मुख्यमंत्री के 17 फरवरी को आगमन की तैयारियां सीधी में बस हादसे के बाद निरस्त कर दी गई थी वही तहसील ग्राउंड पर लगे पांडाल को नहीं हटाया गया था। अब मुख्यमंत्री के दमोह आगमन और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने की तारीख 27 फरवरी मुकर्रर की गई है जिसके चलते संभाग के कमिश्नर आईजी सहित जिला अधिकारी मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण करके तैयारियों को हरी झंडी दे चुके हैं। वही तहसील ग्राउंड पर आयोजित मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री द्वारा किए जाने वाले शिलान्यास लोकार्पण कार्यक्रमों में दमोह मेडिकल कालेज का शिलान्यास कार्यक्रम शामिल बताया गया है। 
लेकिन यदि आज 26 फरवरी की शाम चुनाव आयोग पांच राज्यों के साथ दमोह विधानसभा के उपचुनाव की भी घोषणा कर देता है तो तुरंत चुनाव आचार संहिता लागू हो जाने की वजह से मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास सहित अन्य कार्यक्रमों की भूमि पूजन लोकार्पण भी नहीं किए जा सकेंगे इसके बावजूद मुख्यमंत्री क्या जी दमोह आते हैं तो उनका आगमन और सभाओं पर जहां निर्वाचन आयोग की नजर रहेगी वही वह सिर्फ चुनावी भाषण बाजी ही कर सकेंगे कोई घोषणा नहीं कर सकेंगे। ऐसे में आप सभी की नजर 26 फरवरी की शाम होने वाली निर्वाचन आयोग की प्रेस कान्फ्रेंस की और लगी हुई है

Post a Comment

0 Comments