Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

नरसिंहगढ़ मैं शराब बेचने वालों के ठिकानों पर जेसीबी का कहर.. कल्याणपुरा में अत्रिकमण हटाने दिया समय.. इधर मड़ियादों की बंजारा बस्तियों में अवैध शराब बनाने वालों से.. पुलिस ने जनसंवाद कर मुख्य धारा में लौटने की अपील..

 नरसिंहगढ़ मैं शराब बेचने वालों के ठिकानों पर JCB का कहर

दमोह। जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर शराब का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ आज पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में बड़ी कार्रवाई की गई। पंचायत भवन के समीप निर्मित इनके ठिकानों को जेसीबी की मदद से धराशाई कर दिया गया।

 नरसिंहगढ़ में पथरिया तहसीलदार  आलोक जैन  एवं देहात थाना प्रभारी  टीआई दीपक खत्री की  मौजूदगी में  पुलिस तथा राजस्व विभाग के अमले द्वारा  पंचायत भवन के समीप निर्मित मकानों को जेसीबी की मदद से हटाने की कार्रवाई की गई। जिन लोगों के मकान हटाए गए उनको भू माफिया एवं शराब माफिया भी बताया गया है। तहसीलदार आलोक जैन ने बताया कि शासन के दिशा निर्देश अनुसार नरसिंहगढ़ निवासी पप्पू रजक, चिन्रू रजक एवं बलची रजक के द्वारा शासकीय जमीन पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया है। इस दौरान पटवारी जाहिद खान,  चैकी प्रभारी गणेश दुबे, एएसआई बीएम चैबे सहित पुलिस कर्मी मौजूद रहे। इधर कल्याणपुरा ग्राम में बृजेश पाठक के द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटाने पहुंचे तहसीलदार से एक दिवस का समय मांगा गया है तथा कलेक्टर के द्वारा उक्त जमीन लीज पर लेने की बात बताई गई जिसके पश्चात पथरिया तहसील दार के द्वारा 24 घंटे का अल्टीमेटम देकर स्वता ही अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया है।

बंजारा बस्तियों में पुलिस कर रही संवाद.. अवैध शराब बनाने का काम बंद कर मुख्य धारा में लौटने की अपील..

दमोह। मध्यप्रदेश में सरकार के नशामुक्ति अभियान के तहत अब पुलिस नवाचार के माध्यम से ग्रामीण अंचलों में अवैध शराब पर नियंत्रण करने के प्रयास कर अवैध शराब बनाने के धंधे से जुड़े लोगों के बीच पंहुचकर इनसे मुख्य धारा में जुड़ने की अपील करते हुए, विभिन्न संवाद कार्यक्रम कर रही है। जिला पुलिस अधीक्षक श्री हेमन्त चैहान के निर्देश पर मड़ियादो थाना प्रभारी अभिषेक चैबे पुलिस कर्मियों के साथ बंजारा समाज की बस्तियों में जाकर संवाद के माध्यम से लोगों से कच्ची शराब बनाने का धंधा छोड़कर अन्य व्यवसाय और रोजगार के साधन अपनाकर जीवन यापन करने का आग्रह कर रहे हैं।मड़ियादो थाना क्षेत्र के मदनटोर कलकुआ, लखनपुरा, अमझिर गांव में जाकर थाना प्रभारी अभिषेक चैबे बंजारा समुदाय के लोगों के बीच जाकर उन्हें अवैध शराब कार्यो को बन्द करके अन्य रोजगार अपनाने की समझाइस दे रँहे हैं। 

 थाना प्रभारी चैबे लोगों से अपील कर रहे हैं कि शराब बनाना और वेचना गैर कानूनी काम है, इससे आपके परिवार और बच्चों का भविष्य अंधकार मय हो रहा है, आप पर कानूनी कार्यवाहियां होती हैं, आप सभी यह गलत काम छोड़कर गांव में खेती किसानी, मजदूरी, पशुपालन और अन्य कार्यो को करते हुए, अपने परिवार का पालन पोषण कर स्वाभिमान का जीवन जिये ताकि आपके बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो। यही नहीं आप लोग चाहें तो ग्रामीण अंचलों में फेरी वाले कार्य भी चुन सकते हैं, जिसके लिए पुलिस स्वयं आपकी आर्थिक सहायता कर सकती है। श्री चैबे ने लोगों को शासकीय योजनाओं के माध्यम से स्व रोजगार के उपाय बताते हुए लाभ लेने की अपील करते हुए शराब का धंधा छोड़ मुख्य धारा में लौटने की अपील की है। 

कई टोलो में पुलिस के नवाचार का असर भी दिखने लगा है, लोग बड़ी ही उत्सुकता से पुलिस से प्रश्न कर अन्य जीवोकपार्जन के साधनों की जानकारी भी ले रहे हैं। मड़ियादो थाना क्षेत्र के गांवो में बसने वाली बंजारा समाज के लोग कच्ची देशी शराब बनाने के कार्यो के लिए जाने जाते हैं, जिनपर पुलिस समय समय पर कार्यवाही भी करती है लेकिन अब पुलिस का मानना है कि इस प्रकार के नवाचार और पहल से यदि लोग हमेशा के लिए अवैध कार्यो को छोड़ दे तो निश्चित ही समाज को नई दिशा मिलेगी और अपराधों पर नियंत्रण हो सकेगा। थाना प्रभारी के अलावा सहायक उप निरीक्षक पूरन सिंह, महिला आरक्षक संजना सोलंकी, मुबारक अली, अजय पटेल आदि भी अभियान में सहयोग कर रहे हैं।

Post a comment

0 Comments