Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

जैन समाज के शादी समारोह से इंदौर से जबलपुर लौट रही लोकसेवा बस.. तेंदूखेड़ा पाटन के एक्सीडेंटल पॉइंट पर पलटी.. मोड़ पर पहले से दुर्घटनाग्रस्त बोलेरो को देख रहे चार लोगों की बस की चपेट में आने से दर्दनाक मौत..

 तेंदूखेड़ा पाटन मार्ग पर दर्दनाक हादसे में 4 की मौत..

दमोह/जबलपुर। तेंदूखेड़ा पाटन मार्ग के एक्सीडेंटल पॉइंट पर गुरूवार सुबह 10 बजे फिर बड़ा हादसा हुआ है। इस बार यहां पर यात्रियों से भरी बस तीन बाइक सहित करीब आधा दर्जन लोगों के ऊपर पलट गई। यह सभी लोग मोड़ पर कुछ देर पूर्व पलटी एक बोलेरो के घायल थे तथा इनको देखने लोग वहां पहुचे थे कि तभी पीछे से आ रही बस इनको चपेट में लेते हुए पलट गई। जिससे एक महिला सहित चार लोग की बस के नीचे दब जाने से दर्दनाक मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जबलपुर के शहपुरा भिटोनी से जैन समाज लोग एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए इंदौर गए थे जहां से यह सभी लोग लोकसेवा कंपनी की विजय श्री बस क्रमांक एमपी 18 पी 0435 से इंदौर से शहपुरा जबलपुर लौट रहे थे। रास्ते में दमोह जबलपुर जिले की सीमा पर एक्सीडेंटल पॉइंट के मोड़ पर पहुचते ही बस की स्टेरिंग से चालक नियंत्रण खो बैठा और मोड़ पर बस वहां पहले से मौजूद लोगो तथा बाइको के ऊपर पलटती चली गई। बताया जा रहा है कि कुछ देर पूर्व यहां पर एक बोलेरो गाड़ी पलटी थी जिसे देखने के लिए अन्य बाइक सवार लोग मोड़ पर आकर रुके थे इसी दौरान पीछे से आ रही बस उनके ऊपर पलट गई।
बताया जा रहा हैं कि बोलेरो क्रमांक एमपी 04 बीए 0511 तेंदूखेड़ा से जबलपुर की ओर आ रही थी। तभी बगदरी मोड़ पर बोलेरो खाई में पलट गई। हादसे में बाेलरो सवार 60 वर्षीय फूलरानी पत्नी रामचरण पटेल की मौके पर ही मौत हो गई। बोलेरो सवार सुरसी से देवरी जा रहे थे। वहीं, चार अन्य घायल हो गए। राहगीरों ने बोलेरो सवार घायलों को रोड पर लाकर बिठाया। इसी दौरान वहां कई बाइक सवार और अन्य लोग भी जमा हो गए।

घटना की जानकारी लगने पर कुछ ही देर बाद पाटन थाना टीआई आसिफ इकबाल सहित पुलिस टीम बस में फंसे हुए लोगों को बाहर निकलवा कर 108 की मदद से पाटन अस्पताल रवाना कराने में जुट गई। इस दौरान बस के नीचे फंसे लोगों तथा बाइक आदि के निकालने के लिए जेसीबी आदि का करीब घंटे भर तक इंतजाम नहीं हो सका। जिस वजह से बाइक सहित  बस के नीचे दबे 4 लोगों की जान निकल गई।
परिजनो के सामने बस के नीचे दबा रूपलाल विश्वकर्मा..
इस दर्दनाक हादसे में मौत का शिकार हुए जेतगढ़ थाना तारादेही निवासी रूपलाल विश्वकर्मा अपने परिवार के साथ बाइक से पाटन जा रहा था। रास्ते में बोलेरो को पलटा देखकर बाइक को खड़ा करके वह है वह भी दुर्घटना की जानकारी लेने लगा इस दौरान उसके परिवार के लोग थोड़ी दूरी पर खड़े हुए थे इसी दौरान पीछे से आई बस की चपेट में आने से वह परिजनों की आंखों के सामने ही बस के नीचे दबकर काल के गाल में समा गया।
घंटे भर से अधिके नीचे दबे रहे तीन से अधिक लोग..
इस दर्दनाक हादसे में बस के नीचे दबे 3 लोगों के घंटे भर से अधिक तक बस के नीचे दबे दबे प्राण पखेरू उड़ जाने की जानकारी सामने आई है। यह लोग भी यहां पर बोलेरो हादसे के बाद देखने के लिए खड़े हुए थे इसी दौरान पीछे से आई बस ने इनको बाइक सहित चपेट में ले लिया। मृतकों में बोलोरो सवार एक महिला भी है जिसके शरीर के बीच से दो टुकड़े होने की जानकारी सामने आई है। एक व्यक्ति का एक पैर कट कर अलग हो गया।  
मौके पर पुलिस की पहुंच जाने के बावजूद बस के नीचे दबे लोगों को निकालने के लिए करीब घंटे भर तक जेसीबी क्रेन आदि का इंतजार करना पड़ा है। वही करीब घंटे भर दोनों तरफ वाहनों का जाम लग जाने से आवागमन भी प्रभावित रहा। उल्लेखनीय है कि कल ही लोक निर्माण विभाग एमपीआरडीसी के अधिकारियों की टीम ने इस एक्सीडेंटल क्षेत्र का निरीक्षण किया था। और आवश्यक सुधार के निर्देश दिए थे लेकिन इसके पूर्व ही आज यह बड़ा हादसा हो गया जिसमें 4 लोगों की जान चली गई। घटनास्थल से विशाल रजक की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments