Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

घर के सामने पेशाब करने से रोकने पर हुए विवाद में.. युवक की हत्या के बाद बना तनाव पूर्ण माहौल.. कसाई मंडी क्षेत्र से आए दर्जनों लोगों की गुंडागर्दी के खिलाफ शव वाहन के साथ प्रदर्शन.. डीआईजी ने दमोह आकर पूरे हालात की समीक्षा की..

 पेशाब करने से रोकने पर से हुए विवाद में युवक की हत्या 

दमोह। शहर के बजरिया वार्ड चमड़ा फैक्ट्री इलाके में बीती रात घर के बाहर पेशाब करने से रोकने पर विवाद के बाद एक युवक की हत्या कर दिए जाने का घटनाक्रम सामने आया था। जिसके बाद कल रात से आज दोपहर तक तनावपूर्ण माहौल बना रहा और पुलिस को बजरिया वार्ड क्षेत्र को जहां छावनी में तब्दील करना पड़ा वही पोस्टमार्टम के बाद शव के साथ जगह जगह प्रदर्शन का दौर चलता रहा। इधर आरोपी पक्ष के वर्ग विशेष से होने की वजह से तरह-तरह की अफवाह शहर में बनी रही।


प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात बजरिया वार्ड 5 क्षेत्र में मामूली बात पर से दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई थी जिस में 3 लोग घायल हुए थे। एक पक्ष के प्रशांत तथा अजय मुड़ा को गंभीर हालत में जबलपुर रेफर किया गया था वही दूसरे पक्ष से रियाज को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। रात में ही अजय की मौत हो गई थी जिसके बाद तनाव फैलते देर नही लगी और एसपी हेमंत चौहान को रात में ही अस्पताल पहुंचकर माहौल की गंभीरता समझना पड़ी और जिले के अन्य थानों से पुलिस फोर्स बुलवाना पड़ी।

घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि सर्किट हाउस तरफ से अपने दोस्तों के साथ आए रियाज के द्वारा मुड़ा परिवार के घर के बाहर पेशाब करने पर से विवाद शुरू हुआ था। जिसके बाद रियाज के बुलावे पर कसाई मंडी क्षेत्र से पहुचे दर्जनों युवकों ने प्रशांत तथा अजय मुड़ा के साथ जमकर मारपीट करते हुए जान लेवा हमला किया जिसमें अजय की मौत हो गई। घटना के आरोपी पक्ष के वर्ग विशेष से जुड़े होने तथा प्रशांत मुड़ा के संगठन विशेष का सदस्य होने की वजह से रात में घटना के बाद जिला अस्पताल परिसर में ही तनावपूर्ण माहौल बनने लगे थे

क्योंकि जिस तरह से कसाई मंडी क्षेत्र से आई भीड़ ने दो युवकों पर हमला किया था उसे लेकर हिंदू युवा वाहिनी के अध्यक्ष  विक्की गुप्ता के नेतृत्व में संगठन से जुड़े लोग पुलिस से तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे थे इधर युवा भाजपा नेता सिद्धार्थ मलैया को भी जब घटनाक्रम की जानकारी लगी तो वह भी कठोर कार्रवाई की मांग के साथ प्रदर्शन में शामिल हो गए। जिससे पुलिस प्रशासन को हालात नियंत्रण में रखने और अफवाहों को रोकने के लिए जमकर मशक्कत करना पड़ी यहां तक कि एसपी हेमंत चौहान को सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी करना पड़े

मृतक के शव के पोस्टमार्टम के बाद सभी आरोपियों की गिरफ्तारी तथा  कसाई मंडी क्षेत्र के दर्जनों युवकों द्वारा दिखाई गई गुंडागर्दी के विरोध में शव वाहन के साथ घंटा घर पर विरोध प्रदर्शन के बाद अंबेडकर चौक मानस भवन पर भी कुछ देर के लिए मौन प्रदर्शन किया गया। इसके बाद शव के साथ परिजन घर पहुंचे और फिर अंतिम संस्कार की क्रियाएं की पूरी की गई। बाद में एसपी ऑफिस पहुंचकर पुनः ज्ञापन सौंपा गया। और इस तरह की गुंडागर्दी भरे हालात दोबारा कही भी निर्मित ना हो ऐसी कानून व्यवस्था बनाने के लिए आग्रह किया गया।

रात से दोपहर तक बने रहे तनावपूर्ण माहौल के बीच सागर डीआईजी आर एस डहेरिया भी दमोह पहुंचे तथा उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और बाद में मीडिया से चर्चा करते हुए वस्तु स्थिति पर प्रकाश डाला। उनका कहना था कि रियाज द्वारा दूसरे के घर के बाहर  पेशाब किए जाने पर किए जाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था जिसने बड़ा स्वरूप ले लिया। यह हालात तात्कालिक रूप से उपजे पूर्व से इनके बीच में कोई विवाद नहीं था वहीं पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Post a comment

0 Comments